हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

खेल

इन पांच दिग्गजों के लिए IPL 2021 हो सकता है आखिरी सीजन, जानें कौन कौन शामिल

February 08, 2021 07:43 AM
आईपीएल : फ़ोटो सोशल मीडिया

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इस साल की नीलामी में शामिल होने के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। लिस्ट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में 863 अनकैप्ड जबकि 207 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में कुछ नए खिलाड़ी शामिल होंगे तो वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी सीजन हो सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं वो कौन से पांच दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिनके लिए आईपीएल 2021 आखिरी सीजन हो सकता है ?

महेंद्र सिंह धोनी - चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने वाले 40 वर्षीय धोनी के लिए शायद यह सीजन आखिरी हो सकता है। हालांकि, उनके मन को भांपना थोड़ा कठिन है, क्योंकि उनके फैसले हमेशा संस्पेंस से भरे होते हैं। दरअसल, पिछला सीजन चेन्नई के लिए खराब रहा था। चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाइ नहीं कर सकी थी। चेन्नई ने 14 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर टूर्नामेंट का समापन किया था। आखिरी मैच में जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने कहा था कि टीम को अपने कोर ग्रुप में बदलाव करने की जरूरत है। साथ ही कप्तानी छोड़ने के भी संकेत दिए थे। मगर ऐसा हो न सकी। आईपीएल के 14वें सीजन में भी धोनी ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

रॉबिन उथप्पा- विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। हालांकि, इस बार उथप्पा चेन्नई की तरफ से खेलते नजर आएंगे। राजस्थान ने ट्रेडिंग नियम के तहत रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ट्रेड किया है। गौरतलब है कि पिछले साल राजस्थान ने उथप्पा को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2020 में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कुल 12 मैचों में केवल 196 रन बनाए थे।

हरभजन सिंह - दरअसल, नीलामी से पहले चेन्नई ने अपने छह खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है। इस साल की नीलामी के लिए हरभजन सिंह का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। पिछले सीजन में हरभजन सिंह आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने किसी वजह से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। हरभजन आईपीएल के इतिहास में स्पिनर के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। शायद आईपीएल का 14वां उनके लिए आखिरी सीजन हो सकता है।

अंबाती रायुडू- अंबाती रायुडू पिछले कई सत्रों में सीएसके का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कई मैचों में टीमको जिताने में मदद की है। मगर पिछले सीजन में उनका फॉर्म खराब रहा है। 2019 में उन्होंने विश्व कप पक्ष में नहीं चुने जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि, बाद में फिर उन्होंने वापसी की थी।

पीयूष चावला - पीयूष चावला को आईपीएल 2019 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बड़ी उम्मीदों के साथ उन्हें मोटी रकम में खरीदा था। चेन्नई ने चावला पर 6.75 करोड़ को बोली लगाई थी। मगर पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था। उन्होंने ने अपनी टीम के लिए सात मैच खेले और उसमें वे केवल छह ही विकेट ले पाए।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी