कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर       हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..       कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..       कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..       सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा       प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार       कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री       हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..       ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर       टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री      

धार्मिक स्थान | सोलन

हनुमान मन्दिर में किया गया विशाल भण्डारे का आयोजन, भक्तों का लगा तांता

February 16, 2021 11:08 PM

हनुमान मन्दिर मतलाउग में विशाल भंडारा आयोजित-

अर्की: (कुंहर); मतलाउग के हनुमान में हर वर्ष की भांति विशाल भंडारे, हवन, यज्ञ का आयोजन किया गया। रविवार से मंदिर कमेटी की देखरेख और पंडित जीत राम शर्मा के पौरोहित्य में मंदिर में पूजा अर्चना का दौर शुरू हुआ था। मंदिर में चल रहे अखंड पाठ का हवन, यज्ञ और भंडारे के साथ मंगलवार को समापन हो गया।  

भंडारे का प्रसाद ग्रहण करते स्कूली छात्र - छात्राएं

भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे का आनन्द लिया। सुबह हनुमान जी की पूजा से शुरू हुआ भंडारा देर रात तक अनवरत रूप से चलता रहा। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य कृष्ण दास चौदरी ने कहा कि यह भंडारा विगत कई वर्षों से अनवरत चल रहा है, जिसमें प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण करते है। 

इस दौरान ओम प्रकाश ठाकुर, कृष्ण दास चौदरी, मदन लाल ठाकुर, कमल चंद ठाकुर, बलबीर सिंह चौधरी, कलीराम ठाकुर, मस्त राम ठाकुर, राकेश तनवर, दीनानाथ, देवला, सुशील, खेमराज, देवराज, सुरेंद्र, लाल चंद ठाकुर और हरिसिंह ठाकुर आदि ने सक्रिय भागीदारी की।

Have something to say? Post your comment

धार्मिक स्थान में और

हनुमान मंदिर में कल भंडारे का आयोजन, आप सभी सादर आमंत्रित..

जानिए नवरात्रि में कलश स्थापना का क्या है शुभ मुहूर्त? इन बातों का रखें ध्यान

पर्स में जरूर रखनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी नहीं रहेगी जेब खाली

अयोध्या में शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण

जन्माष्टमी के दिन घर लायें ये चीजें कभी नही होगी धन की कमी

सावन के महीने में इन अचूक उपायों से भोलेनाथ शीघ्र होंगे प्रसन्न, देंगे मनचाहा वरदान

पृथ्वी पर सबसे बड़ा पाप विश्वासघात करना है, पढ़िए स्कंद पुराण में वर्णित ये रोचक कथा

जानें श्रावण मास की कैसे हुई शुरुआत, क्यों भोले नाथ का नाम पड़ा नीलकंठ?

सुखी जीवन चाहते हैं तो हर परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें, विचारों की और शरीर की पवित्रता का ध्यान रखें: गरुड़ पुराण

चाणक्य नीति: धर्म की जन्मभूमि कहलाती है "दया"