देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..       जयराम ठाकुर के विरोधियों की बोलती बंद, हिमाचल में जयराम के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी पार्टी और सरकार, होंगे आगामी चुनाव में CM का चेहरा, पढ़े पूरी खबर..       मंडी : डीएफओ हेडक्वार्टर मंडी ने बीबीएमबी झील में कूदकर दी जान       शुक्रवार का पंचांग: 26 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय      

धार्मिक स्थान | सोलन

हनुमान मन्दिर में किया गया विशाल भण्डारे का आयोजन, भक्तों का लगा तांता

February 16, 2021 11:08 PM

हनुमान मन्दिर मतलाउग में विशाल भंडारा आयोजित-

अर्की: (कुंहर); मतलाउग के हनुमान में हर वर्ष की भांति विशाल भंडारे, हवन, यज्ञ का आयोजन किया गया। रविवार से मंदिर कमेटी की देखरेख और पंडित जीत राम शर्मा के पौरोहित्य में मंदिर में पूजा अर्चना का दौर शुरू हुआ था। मंदिर में चल रहे अखंड पाठ का हवन, यज्ञ और भंडारे के साथ मंगलवार को समापन हो गया।  

भंडारे का प्रसाद ग्रहण करते स्कूली छात्र - छात्राएं

भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे का आनन्द लिया। सुबह हनुमान जी की पूजा से शुरू हुआ भंडारा देर रात तक अनवरत रूप से चलता रहा। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य कृष्ण दास चौदरी ने कहा कि यह भंडारा विगत कई वर्षों से अनवरत चल रहा है, जिसमें प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण करते है। 

इस दौरान ओम प्रकाश ठाकुर, कृष्ण दास चौदरी, मदन लाल ठाकुर, कमल चंद ठाकुर, बलबीर सिंह चौधरी, कलीराम ठाकुर, मस्त राम ठाकुर, राकेश तनवर, दीनानाथ, देवला, सुशील, खेमराज, देवराज, सुरेंद्र, लाल चंद ठाकुर और हरिसिंह ठाकुर आदि ने सक्रिय भागीदारी की।

Have something to say? Post your comment

धार्मिक स्थान में और

शिमला के कालीबाड़ी मन्दिर में धूमधाम से मनाया गया दुर्गापूजा, महिलाओं ने खेली सिंदूर की होली

7 अक्टूबर से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि, जानें- कलश स्थापना का मुहूर्त, पूजा विधि और सभी जरूरी बातें, पढ़े विस्तार से..

बगलामुखी मंदिर बनखंडी में दी जाए हवन करवाने की अनुमति, पुजारी वर्ग ने सौंपा ज्ञापन, पढ़े पूरी खबर

हनुमान मंदिर में कल भंडारे का आयोजन, आप सभी सादर आमंत्रित..

जानिए नवरात्रि में कलश स्थापना का क्या है शुभ मुहूर्त? इन बातों का रखें ध्यान

पर्स में जरूर रखनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी नहीं रहेगी जेब खाली

अयोध्या में शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण

जन्माष्टमी के दिन घर लायें ये चीजें कभी नही होगी धन की कमी

सावन के महीने में इन अचूक उपायों से भोलेनाथ शीघ्र होंगे प्रसन्न, देंगे मनचाहा वरदान

पृथ्वी पर सबसे बड़ा पाप विश्वासघात करना है, पढ़िए स्कंद पुराण में वर्णित ये रोचक कथा