लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | बिलासपुर

CM साहब ! मेरे घर पानी नहीं दे रहे अफसर, इनका कुछ करो, इस ग्रामीण ने लगाई गुहार..

March 04, 2021 11:44 AM
मेरे घर पानी नहीं दे रहे अफसर, इनका कुछ करो साहब

सीएम साहब ! मेरे घर पानी नहीं दे रहे अफसर, इनका कुछ करो, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत का निवारण न होने पर ग्रामीण ने लगाई गुहार, पढ़े पूरी खबर..

बिलासपुर : (नमोहल): बिलासपुर के सबडिवीजन जुखाला, सेक्शन नमोहल के अंतर्गत पंचायत घयाल के गांव काटल के निवासी बलदेव के घर पिछले 15 दिनों से पीने का पानी की समस्या बनी हुई है जिस के चलते बलदेव ठाकुर को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बलदेव ठाकुर का परिवार को किलोमीटर दूर पानी लाने को जाना पड़ रहा है अधिकारियों को कई बार शिकायत देने के बाद भी पानी की समस्या बनी हुई है। अधिकारियो के इलावा गांव के प्रधान को भी इसकी शिकायत कर चुके है लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।  

बलदेव ठाकुर का कहना है कि पहले उन्हें पानी की कोई दिक्कत नही थी लेकिन IPH के जेई और फिटर ने अवैध तरीके से जल जीवन मिशन के अंतर्गत सेक्शन हुए पानी के कनेक्शन को एक ग्रामीण की पशुशाला के लिए दे दिया तो उनके घर पीने के पानी की किल्लत हो गई।

  

बलदेव का कहना है कि ग्रामीण के घर पहले से ही पानी का कनेक्शन था फिर भी IPH के अधिकारियों ने मिलीभगत से जल जीवन मिशन के तहत दूसरा कनेक्शन सेक्शन कर दिया और उस घर के नाम से अपप्रूव हुए कनेशन को अवैध तरीके से पशुशाला को दे दिया जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में 16 फरवरी 2021को की। जिसके बाद IPH विभाग के जेई ने शिकायत कर्ता के कनेक्शन को पूर्णतया बन्द कर दिया तथा शिकायत कर्ता को धमकी दी कि पशुशाला का कनेक्शन लगेगा तभी आपका पानी जुड़ेगा अन्यथा मुख्यमंत्री ही आपकी पाइप लाइन जोड़ेंगे।

आईपीएच विभाग की दादागिरी :

नमोहल IPH सेक्शन के जेई अरविंद शर्मा से जब हमने बलदेव के घर के पानी को बन्द करने कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि पानी की पाइप लाइन हमारी है हम जिसे चाहे उसे पानी का कनेक्शन दे या काटे उसमें शिकायत कर्ता को दखल देने की जरूरत नही है। जेई ने कहा कि अब शिकायतकर्ता का पानी तभी जुड़ेगा जब वह पशुशाला को दिए गए कनेक्शन को लगने देगा अन्यथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन वाले ही बलदेव का कनेक्शन जोड़ेगे जहाँ उसने सैकड़ों शिकायतें दर्ज कर दी है।  

वहीं शिकायत कर्ता बलदेव ठाकुर का कहना है कि सरकार जल जीवन मिशन के तहत पीने के पानी के नए कनेक्शन दे रही है ना कि पशुशालाओं को, प्रदेश में पीने के पानी की कमी के चलते पशुशालाओं को नए कनेक्शन पूर्णतया प्रतिबंधित है। लेकिन विभाग के जेई और फिटर घर के लिए सेक्शन हुए कनेक्शन मिलीभगत से पशुशालाओं को दे रहे है जिसके चलते लोगों को पीने के पानी की समस्या आ रही है।  

शिकायत कर्ता की मुख्यमंत्री से गुहार -

बलदेव ठाकुर ने मीडिया के माध्यम से गुहार लगाई है कि "सीएम साहब" अफसर उन्हें पीने का पानी नहीं दे रहे हैं। उनसे बात करें तो वे टालमटोल करते हैं। इनका कुछ करो।

बता दें कि यह शिकायत बलदेव ठाकुर ने सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी की। इस शिकायत पर शिकायतकर्ता को आश्वस्त किया गया था कि इस मामले की तहकीकात होगी और बलदेव ठाकुर को पीने का पानी जरूर मिलेगा। लेकिन 1100 पर शिकायत के 15 दिनों बाद भी पीने के पानी की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।  

बात दें कि सरकारी विभागों से जुड़ी समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए राज्य शासन ने मुख्यमंत्री हेल्प लाइन शुरू तो कर दी है, लेकिन इसकी कतार भी बढ़ती जा रही है। इस व्यवस्था से भी लोगों को मदद कम ही मिल पा रही है। ग्रामीण क्षत्रों में कर्मचारियों और अधिकारियों की लेटलतीफी के चलते अधिकतर शिकायतें लंबित रहती हैं या बिना मौके पर गए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतें निपटाई जा रही है जिस कारण ग्रामीण स्तर पर प्रदेश सरकार की छवि धूमिल होती दिख रही है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बहुत अच्छी सरकार है। अधिकारी बहुत ही अच्छे है वो न तो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 पर की शिकायत पर कार्यवाही करते हैं, न ही मंत्रियों की परवाह करते हैं। लोग कहते हैं मुख्यमंत्री जी बहुत अच्छे हैं। व्यक्तिगत उनसे कोई मिलता है पूरे अपनेपन से मिलते हैं। लेकिन आगे विभाग के अधिकारी काम ही नहीं करते हैं ? .. अगला चुनाव लगता है अधिकारियों ने ही लड़ना है ! कांग्रेस ने तो अभी से सरकारी कर्मचारियों पर दवाब बनाना आरम्भ कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री के वफादार अभी से अधिकारियों को धमकाने लगे हैं। अभी तो चुनाव 2022 में होने है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024