लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

राशिफल

आज का राशिफ़ल : 17 अप्रैल 2021; सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि वाले सतर्क रहें,12 राशियों का जानें राशिफ़ल

April 17, 2021 08:55 AM
जय माता दी । आज प्रातः कालीन दर्शन माँ बगलामुखी जी।

आज का राशिफ़ल : 17 अप्रैल 2021; सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि वाले सतर्क रहें, 12 राशियों का जानें राशिफल

मेष- आज के दिन बचत को लेकर थोड़े आप परेशान हो सकते हैं. लेखन कला से जुड़े लोगों के लिए समय बेहद ही उपयुक्त रहने वाला है यदि किसी लेख की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज से कर सकते हैं. ऑफिस में टीम का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारिक मामलों में आपको सफलता के लिए कुछ स्वार्थी होना पड़ सकता है. अभिभावक बच्चों पर ध्यान दें वर्तमान समय में आप जैसा उन्हें सिखाएंगे वह जल्दी सीख जाएंगे. सिर दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहेगी. परिवार पर बेवजह क्रोध और तीखी वाणी का प्रयोग न करें लगातार ऐसा करना रिश्तों में खटास पैदा कर सकता है.

वृष- आज के दिन से धार्मिक आस्था और अधिक वृद्धि होती नजर आएंगी. ऑफिस में अपनी टीम के लिए उदाहरण बन सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर पुराने अनुभवों से लाभ मिलेगा. महिला सहकर्मियों के प्रति व्यवहार खराब न करें. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को आज कुछ परेशान होना पड़ सकता है. युवा वर्ग वरिष्ठों से सलाह लेने में कोताही न करें, वर्तमान में हो सकता है स्वयं से लिया निर्णय परेशानी का कारण बन जाए. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में लापरवाही न करें. लंबी दूरी की यात्रा कर रहे हैं तो सजग रहें मार्ग भ्रमित हो सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें. 

मिथुन- आज के दिन दूसरों के साथ तालमेल बैठाकर चलना होगा वर्तमान में क्षणिक क्रोध या यूं कहें हर बात में आपका दूसरों पर अधिकारपूर्ण हक सामने वाले को परेशान कर सकता है. जो लोग विदेश में जॉब करते हैं या विदेशी कंपनियों में नौकरी कर रहें हैं उनके प्रोजेक्ट्स अब पूरे होंगे. साझेदारी के व्यापार में लाभ मिलेगा. युवाओं पर कार्यभार अधिक होने से तनाव होने की आशंका है. सेहत में रक्त चाप के रोगी शांत रहें अचानक बी.पी. शूट कर सकता है. पिता का मार्गदर्शन आपके लिए आवश्यक है अधिक से अधिक उनके साथ समय व्यतीत करें, पिता की उन्नति भी हो सकती है.

कर्क- आज के दिन कार्यक्षमताओं का कुशल प्रयोग करने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा. दूसरों के विवादों में न पड़े नहीं तो अकारण ही किसी से कहासुनी हो सकती है. ऑफिशियल कार्यों को सुव्यवस्थित और सरलता से पूर्ण करने का प्रयास करें.व्यवसाय बढ़ाने के बहुत से अवसर मिलेंगे, तो वहीं दूसरी ओर शार्टकट के चक्कर में पड़ने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसमी बीमारियां आपको परेशान कर सकती है, पेट में यदि कई दिनों से समस्या चल रही हो तो लापरवाही न बरतें सिस्ट बन सकता है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. 

सिंह- आज के दिन दूसरों की भावनाओं का ध्यान रखना होगा. पूर्व में किये गये निवेश को लेकर चिन्ता हो सकती है, मन में बेवजह का अज्ञात भय न पाले. कला से जुड़े लोगों को उत्तम अवसर मिलेंगे, वहीं दूसरी ओर रचनात्मक कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी. ऑफिशियल कार्यों में पूरा फोकस बनाए रखें, हो सकता है आलस्य कार्य को बाधित करें. भाग्य का आपको सपोर्ट मिल रहा है ऐसे में व्यापार शुरू करने की प्लानिंग पर फोकस बनाए रखना होगा. संक्रमण को देखते हुए साफ-सफाई के जरूरी एहतियात करते रहने होंगे. घर में किसी मुद्दे पर सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है.

कन्या- आज के दिन अत्यधिक सोच-विचार वाली स्थिति से बच कर रहना होगा, दिमाग शांत रखें. बॉस आपको बड़े टार्गेट दे सकते हैं, जिसको आप पूरा भी कर लेंगे. शोध परक कार्यों में लगे लोगों के लिए भी समय काफी अच्छा है टारगेट पूर्ण करने में सफल होंगे. . लकड़ी के व्यापारी लाभ कमाएंगे. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें युवाओं को मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. लीवर संबंधी दिक्कत उभर सकती है. किचन में काम करते हुए चोट लग सकती है, घर में वायरिंग संबंधी काम करते हुए अलर्ट रहें, करंट लग सकता है, आग से जल सकती हैं. किराए का आवास बदलने का विचार बना सकता है. 

तुला- आज के दिन की शुरुआत देवी उपासना से करें, पूरा दिन प्रसन्नता से बीतेगा. बिगड़े काम परिश्रम और सहयोगात्मक रवैये से पूरे होते दिख रहे हैं. कार्य में सुधार के साथ-साथ मानसिक प्रसन्नता को भी स्थान दें. जॉब में स्थान-परिवर्तन होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. व्यापारिक मामलों में मनमुताबिक परिणाम न आए तो हतोत्साहित न हो, कल पुनः स्थितियां लाभ देगी. युवा सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण छोटी सफलताओं में भी काफी आनन्द महसूस करेंगे. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का उपयोग करें. खानपान पूरी तरह संतुलित रखें. घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति को उपहार ला कर दें.

वृश्चिक- आज के दिन आपके भीतर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर सपनों को पूरा करने की कोशिश में आप काफी व्यस्त भी नजर आएंगे. क्षमता की परख के लिए बॉस आपकी जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को परिश्रम के साथ टारगेट पूरा करने पर फोकस करना होगा. बिजनेस को और आगे बढ़ाने के लिए लोन लेने का विचार बन सकता है. युवाओं के भीतर गम्भीरता की कमी के चलते उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. नसों का खिंचाव और शारीरिक कमजोरी महसूस होगी. मित्रों और परिजनों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. घर में किसी का जन्मदिन हो तो उपहार देने में कंजूसी न करें. 

धनु- आज के दिन ज्ञान और अनुभव दोनों ही आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाने वाले हैं. अच्छे व्यवहार के कारण आपको लाभ मिलेगा. ऑफिशियल कार्यों को ध्यान में रखते हुए सभी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को अपनी देखरेख में ही सम्पन्न करना चाहिए. बिजली का कार्य करने वाले अच्छा लाभ कमाएंगे. मेडिकल से संबंधित व्यापारियों को मुनाफे के लिए तैयार रहना होगा. अस्थमा के रोगी महामारी को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें. युवाओं का अनुशासित व्यवहार काफी अच्छे परिणाम भी दे सकता है. परिवार पर अपने विचारों को थोपने का प्रयास न करें. यदि घर से संबंधित कोई बड़ा निर्णय लेने जा रहें हो तो सभी की राय बेहद जरूरी है.

मकर- आज के दिन अहंकार के टकराव से बचना चाहिए, दूसरों के साथ आपका कम्युनिकेशन गैप वर्तमान के लिए ठीक नहीं होगा.नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्यों को बारीकी से निपटाने का प्रयास करें. ऑनलाइन मीटिंग में सम्मिलित होना पड़ सकता है, सतर्क रहें. कारोबार को लेकर बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर नये व्यापारिक बदलाव से व्यापार में गति बढ़ेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैरों में सूजन आने की आशंका है, साथ ही आर्थराइटिस के मरीज भी अलर्ट रहें. संभव हो तो किसी गरीब कन्या को क्षमता अनुसार मदद जरूर करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी में खामखा की जल्दबाजी से बचें. 

कुम्भ- आज के दिन आर्थिक मामलों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं पुराने कर्ज, रुकी हुई सैलरी लाभ के रूप में राहत देगी. बॉस आपके कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. काम को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ पूरा करें. विरोधी आपकी कमियों को उछाल कर फायदा उठाने का प्रयास कर सकता है. दूध का कारोबार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. फुटकर उपभोक्ताओं की पसंद और नापसंद को लेकर व्यापारी बहुत अलर्ट रहें. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में लगभग दिन सामान्य ही रहने वाला है. पुराने मित्र या रिश्तेदारों से मुलाकात होने की संभावना है ध्यान रखें कि कोई कटु बात न करें. 

मीन- आज के दिन कला में रुचि रखने वाले अच्छा लाभ कमा पाएंगे. मार्केट में निवेश का विचार बनता नजर आ रहा है. नौकरी को लेकर मन में जो भी नकारात्क स्थिति बनी हुई थी, अब नये ऑफर मिलने से मनोबल बढ़ेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले आज कुछ परेशान हो सकते हैं. अभिभावक बच्चों की हट पर अंकुश लगाएं ध्यान रखें, उनकी आदतें भविष्य के लिए संकट खड़ा कर सकती हैं. सेहत को लेकर हृदय रोगी खान-पान पर संयम रखें, यदि डॉक्टर ने कोई परहेज बताया है तो कठोरता से पालन करें. छोटे भाई-बहन की हेल्थ को लेकर आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं. 

नोट: यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं, इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल की सटीक जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक भविष्यवाणी बनवा सकते है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024