आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल : 18 अप्रैल 2021; जानिए कैसे बीतेगा आपका दिन

April 18, 2021 09:05 AM

रविवार का राशिफ़ल : 

मेष- आज के दिन मन का आलस्य आपको सुस्त बनाए रख सकता है. अलर्ट रहें और सजगता के साथ महत्वपूर्ण काम को पूरा करें. टाल-मटौल का तरीका नुकसानदेह हो सकता है. किसी नए प्रोजेक्ट के लिए तनाव लेने से बेहतर होगा कि पुराने काम पर ही ध्यान केंद्रित किया जाए. व्यापारी किसी अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर बड़ा निवेश न करें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को तैयारी में कमी नहीं लानी है. दांतों की स्वच्छता पर गंभीरता से ध्यान दें, यदि पहले से समस्या है तो डेंटिस्ट से सलाह लें. घर में देवी उपासना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ मन को शुद्ध और शांत रखेगा.

वृष- आज ऐसे लोग खुद को सक्रिय कर लें, जो कोई दूसरी भाषा सीख रहे हों या कोई ट्रैक से हटकर काम करने जा रहे हैं. क्षणिक क्रोध आपके और दूसरों के लिए ठीक नहीं है. गायन में रुचि रहने वालों को प्रयासों में कमी नहीं करनी चाहिए, बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. आप अवकाश में रहते हैं तो ऑफिस के संपर्क में ही रहें. रिकवरी आदि का काम करने वालों को दिन का उपयोग करते हुए प्लानिंग करनी चाहिए. आयुर्वेद से संबंधित दवा का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा रहेगा. रक्त चाप संयमित रहें इस ओर ध्यान दें.कन्या भोज की भी योजना बनाएं.

मिथुन- आज कामकाज में बेहतर प्रदर्शन के लिए कामकाज की पूरी लिस्ट बना लें. खुद को मानसिक तौर पर मजबूत रखें और बहुत एक्टिव भी रहना होगा. प्रबंधन क्षमता और क्रोध दोनों ही बढ़ेंगे. कारोबार करने वालों को अपने कर्मचारियों के प्रति सौम्य व्यवहार रखना होगा. नये व्यापारिक पार्टनर जुड़ सकते हैं. युवाओं को आने वाले दिनों की प्लानिंग प्रारम्भ कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां सामान्य है. पीठ या कमर दर्द हो सकता है. मां के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना होगा, कोई समस्या है तो डॉक्टर से भी दिखाते रहिए. देवी का श्रृंगार करें उन्हें फलों का भोग लगाएं.

कर्क- आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. कर्मक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन और संभावनाएं बनेंगी. कामकाज का बोझ जरूर थोड़ा तनाव देगा. देवी की उपासना से आपको लाभ होगा. दिनचर्या में पूजा पाठ अवश्य जोड़ें. ऑफिशियल कामकाज के चलते यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. महामारी के लेकर यात्रा के दौरान कोई लापरवाही न बरतें. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार करने वालों को प्रसार-प्रचार भी करने की जरूरत है, ऑनलाइन व्यापार बढ़ाने के लिए भी रास्ते खोजने होंगे. सेहत के लिए पोषक तत्व वाले खाद्य-पदार्थ प्रयोग करने चाहिए. छोटे भाई के साथ वाद-विवाद एक दूसरे को नुकसान देगा. ऐसी स्थितियों से बचकर रहें. उनकी सेहत का भी ध्यान रखें.

सिंह- आज का दिन आपका भाग्य काफी सक्रिय है, लेकिन इसे चमकाने के लिए मेहनत उपयोगी होगी. कोई बड़ा निवेश करने के इच्छुक हैं तो प्लानिंग कर आगे बढ़ना होगा. करियर पर विशेष निगाह बनाए रखें. अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. व्यापार में कुछ कडे़ निर्णय लेने पड़ सकते हैं. व्यापारिक मामलों में पार्टनर महिला सहयोगी है तो उन्हें व्यापारिक मामलों में आगे रखें, निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा. युवा वर्ग समय का पूरा सदुपयोग करें. स्वास्थ्य में बाल संबंधी दिक्कतें या झड़ने की परेशान व्यथित कर सकती है. संतान के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहिए. परिवार की मंगलकामना के लिए घर पर (दीपक) जलाना चाहिए.

कन्या- आज के दिन काम और आराम दोनों का सही तालमेल ही सकुशल लक्ष्य तक पहुंचाएगा. समर्पण भावनाओं को देखकर लोग भी मदद के लिए तत्पर रहेंगे. सामाजिक कार्यों में एक्टिव रहना होगा. ऑफिस में काम बाधित न हो, इस पर भी पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों का आर्थिक तंगी से मन परेशान हो सकता है. ग्रहों की स्थितियां फिट रहने पर जोर दें. पेट में दर्द और जलन रहने की आशंका है. घर की सुख-शांति के लिए देवी उपासना करें. बेवजह की बातों से जीवनसाथी, मित्रों से विवाद हो सकता है, विवाद को इतना बढ़ने न दें कि वह मानसिक तौर पर परेशान हो जाएं.

तुला- आज बड़े निवेश या खरीदारी की प्लानिंग कर रहे हैं तो समय बहुत शुभ है. सौम्य रहें अन्यथा सामने वाला व्यक्ति अहंकारी समझ सकता है. आर्थिक स्थिति पॉजिटिव रहेगी औरअचानक कहीं से आर्थिक लाभ की भी संभावना है. यदि आप घर से ही ऑफिशियल कामकाज कर रहें हैं तो केन्द्रित रहें. व्यापारियों को बड़ी डील मिलने की उम्मीद है. जिन युवाओं की प्रतियोगिता नजदीक हैं, वह मानसिक स्थिति ठीक रखें. भ्रम की स्थिति में सीनियर्स से मार्गदर्शन लें. पानी का अधिक से अधिक सेवन करना होगा, नसों में खिंचाव हो सकता है. भाई या पिता के हादसे को चोट-चपेट के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन कड़ी मेहनत करनी होगी. संघर्ष के बल पर लक्ष्य तक पहुंच सकेंगे. उच्चाधिकारी से मदद मिल सकती है, उनकी सलाह लाभकारी सिद्ध हो सकती है. जो लोग व्यापार करते हैं, उनको किसी बड़े क्लाईंट से मदद की उम्मीद है. कोई बड़ी डील भी फाइनल होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग को एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा तभी सफलता तक पहुंच पाएंगे. स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. खान-पान को लेकर भी परहेज करें. अपनों के साथ आपसी विश्वास बनाए रखें. किसी बाहरी या नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मदद लेना नुकसानदेह हो सकता है.

धनु- आज के दिन अपनी ईमानदारी और वैल्यू को व्यक्तित्व संवारने में सहायक होगी. निस्वार्थ भाव से किया गया दूसरों के लिए आपका सहयोग सामाजिक रूप से यश में वृद्धि करेगा. शांत रहकर सिर्फ अपने काम पर फोकस करें. संभव हो तो अपने घर के आस-पास रह रहे जरूरतमंद की मदद जरूर करें. कर्ज भी चुकाने के लिए कार्ययोजना बनाएं. लकड़ी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा, तो थोक व्यापारी भी लाभ कामएंगे. स्वास्थ्य को लेकर सीने में जलन रहेगी. गर्भवती महिलाएं सतर्क रहें. संतान की पढ़ाई के लिए ध्यान देना होगा. घर की छोटी कन्या प्रसन्न रहें, इस पर ध्यान दें.

मकर- आज कामों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए नेटवर्क मजबूत करना चाहिए, फोन पर ही सभी से हाल-चाल लेते रहें. मित्र और रिश्तेदारों से संपर्क कठिन दौर में लाभकारी सिद्ध होगा. महिला बॉस का सहयोग मिला. कार्य पूरा करने में सहकर्मी साथ देंगे. नये व्यापार की प्लानिंग करना शुभ रहेगी. व्यापारी वर्ग ध्यान रखें कि ग्राहक नाराज नहीं होना चाहिए. विद्यार्थियों को सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा. स्वास्थ्य में कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है, गरिष्ठ भोजन न करें. सुबह के समय पानी गुनगुना पानी अवश्य पिएं. पिता को आर्थिक रूप से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

कुम्भ- आज कामकाज में पूरी सावधानी और रिश्तों में समझदारी के साथ रहना होगा. कोई ऑनलाइन कोर्स आदि करने के इच्छुक हैं तो समय पूरी तरह उपयुक्त है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को भार परेशानी महसूस करा सकता है. फुटकर कारोबारियों के पास ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. युवाओं को जिम्मेदारियां बढ़कर लेने की जरूरत है, सफलता के प्रति बहुत उम्मीद न बांधें. निराशा का भाव गहरा सकता है. घर में धारदार चीजों से बच कर रहना होगा. घर में अग्नि दुर्घटना के प्रति सजग रहने की सलाह है. घर में सभी का सहयोग मिलेगा लेकिन मां या बहन की देखभाल में लापरवाही न बरतें.

मीन- आज के दिन बस अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, ज्यादा से ज्यादा समय सकारात्मक बातों और अच्छी पुस्तकों को पढ़ने में व्यतीत करें. क्रोध का प्रभाव आपकी वाणी को दूषित कर सकता है. ऑफिस में संयमित होकर बोलें. खुदरा व्यापारियों को लाभ होगा. यदि व्यापार अपडेट करना चाहते हैं तो भी समय उपयुक्त है. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के साथ मानसिक और शारीरिक स्थितियां भी संतुलित रखने की जरूरत है. हेल्थ में सिगरेट या गुटका का सेवन करने वाले सचेत हो जाएं. आप गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. पारिवारिक विवाद पर ज्यादा ध्यान न दें, सभी से प्यार भरा व्यवहार करें.

नोट: यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं, इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल की सटीक जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक भविष्यवाणी बनवा सकते है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024