हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

राशिफल

सोमवार का राशिफ़ल : 19 अप्रैल 2021; जानिए आज का भविष्यवाणी

April 19, 2021 08:12 AM

आज का राशिफल 

मेष राशि - मेष राशि वालों को आज व्यापार को आगे बढ़ाने में जीवनसाथी की मदद मिल सकती है, इससे दाम्पत्य रिश्तों में मधुरता भी बनी रहेगी। आज किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में ऑफिस के सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। प्रोफेसरों के लिए दिन शुभ है। कई दिनों से रुका हुआ पैसा आज आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माता-पिता आज बच्चों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे। मां कालरात्रि की धूप से पूजा करें, तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

वृष राशि - वृष राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन करियर में नया बदलाव लाएगा। अगर आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो अपने घर के बडे़ बुजुर्गों की राय जरूर ले लें। आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। ऑफिस में बॉस आपके काम की प्रशंसा करेंगें। जीवनसाथी पर भरोसा बनाए रखें, रिश्तें में मजबूती आएगी। पिता का सहयोग आपको प्राप्त होगा। मां दुर्गा की आरती करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी।

मिथुन राशि - मिथुन राशि वालों को आज किसी विशेष कार्य में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने के चांस बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे आप अच्छे से कर लेंगे। आपको आज धन लाभ के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। आज अपने चेहरे का खास ख्याल रखेंगे। किसी खास व्यक्ति की राय आपके कार्य के लिए कारगर साबित होंगे। आपका कोई रिश्तेदार आपसे किसी कार्य के लिए मदद माग सकता है। मां दुर्गा को फुल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्रप्त होंगे।

कर्क राशि - कर्क राशि वालों के संतान आज उनकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण आपको फायदा होगा। घर के कार्यों को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आज मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ समय बिताएं , रिश्ते और मजबूत होंगे। बिगड़ी हुई चीजों को सही करने की कोशिश केरेंगे। शाम को मित्रों के साथ समय बीतेगा। मां दुर्गा को चुनरी चढाएं, विवाह में आ रही दिक्कते दूर होंगी।

सिंह राशि : सिंह राशि वालों को आज किसी अनुभवी की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करनी चाहिए, सफलता जरूर मिलेगी। छात्रों को आज मेहनत करने की जरूरत है। आज जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन शाम तक सब बेहतर हो जाएगा। लम्बे समय से चलती आ रही जटिल समस्या सुलझाने में आप आज सफल हो जाएंगे। करोबारियों को आज बड़ा मुनाफा होने के योग बन रहें है। आज सेहत के लिहाज से आप फिट रहेंगे। मां कालरात्रि को लौंग अर्पित करें, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि : कन्या राशि वालों को आज आपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो आज लाभ होगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज किसी पुराने दोस्त को आप याद कर सकते हैं। सोशल मिडिया पर आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें, समाज में मान बढे़गा।

तुला राशि - तुला राशि वालों को आज किसी भी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। आज धैर्य और सयंम से काम लेना चाहिए। आज आपको यात्रा करने से बचना चाहिए। इसके आलावा आज ऑफिस के किसी काम में मामूली गलतियों को नजर अंदाज ना करें। स्टूडेंट्स का आज बढ़ा हुआ कॉन्फिडेंस लेवल उनके काम आ सकता है। दाम्पत्य रिश्तों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिए आज का दिन अच्छा है। मां दुर्गा को मिशरी का भोग लगाएं, घर में शांती का महौल रहेगा।

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि वालों से आज लोग काफी प्रभावित होंगे। बिजनेसमैन को नए कांट्रैक्ट मिलने से फायदा होगा। ऑफिस के लोग आपके कार्यों की खूब तारीफ करेंगें। इस राशि के फैशन डिजाईनिंग के छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। माता बच्चों की शैतानियों से परेशान हो सकती है। आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा। मां दुर्गा के सामने कपूर जलाएं, खुशखबरी प्राप्त होगी।

धनु राशि - धनु राशि वालों के व्यक्तित्व से आज समाज के लोग प्रसन्न रहेंगे और आपसे प्रेरणा भी लेंगे। आज आपकी किसी दूर के भाई बहन से बात होगी, जिससे बात करके आपको अच्छा फील होगा। घर के बुजुर्ग की मदद लेने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। परिवारिक रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। रुके हुए पैसों को पाने के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है। आज आपको अपना कार्य अच्छी तरह से पूरा करने पर वाहवाही मिलेगी। मां कालरात्रि ध्यान करें, सब अच्छा होगा।

मकर राशि - मकर राशि वालों को आज पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। लेकिन करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिलेगी। किसी कार्य को मन लागा के करने से वह समय पर पूरा हो जाएगा। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश की सोच रहे हैं तो घर में विचार विमर्श जरूर करें। आज सहयोगियों से मदद में कमी आ सकती है। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानी शेयर करेंगें तो बेहतर फील होगा। मां दुर्गा को कुमकुम का टीका लगाएं, करोबार में आ रही दिक्कत दूर होगी।

कुंभ राशि - कुंभ राशि वालों का आज उच्च अधिकारी से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास फलदायक होगा। आपको किसी मित्र की मदद करने का मौका मिलेगा । करियर में तरक्की के योग बन रेह हैं। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, इससे रिश्ते मजबूत होंगे। पहले से लिए गए फैसले आपको बेहतर फल देंगे। महिलाएं आज शॉपिंग करने में थोड़ा बिजी हो सकती हैं, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। मां कालरात्रि के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं, धन धान्य में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि - मीन राशि वालों के लिए आज कार्यक्षेत्र में नए विचारों पर अमल करने के लिए अच्छा दिन है। आज जिस कार्य को करने की सोचेंगे, उसमें कामयाबी जरूर मिलेगी। जीवनसाथी का भी सहयोग आपको मिलेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुडें लोगों को सफलता मिलेगी। इमानदारी से किए गए कार्यों में लाभ होगा। आज आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। अधिकारी वर्ग आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे। मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें, करोबार में बरकत होगी।

नोट: यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं, इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल की सटीक जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक भविष्यवाणी बनवा सकते है।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल