आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

महामारी के दौर में सरकार व प्रशासन के बीच कोई तालमेल नही, इलाज के लिए मारे- मारे फिर रहे लोग: राठौर

April 30, 2021 07:04 PM

शिमला(के.सी ठाकुर) कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि सरकार का प्रशासन  पर कोई भी नियंत्रण नही है। कोरोना महामारी के इस दौर में भी सरकार व प्रशासन के बीच कोई तालमेल नजर नही आ रहा। कोरोना संक्रमित लोगों को अपने ईलाज के लिए मारे मारे फिरना पड़ रहा है। अस्पतालों में कही बेड नही, तो कही ऑक्सीजन नही, कही वेन्टीलेटर नही। अव्यवस्था के इस आलम में सरकार की दम तोड़ती पूरी व्यवस्था की पोल खुल गई है।

कुलदीप राठौर ने बद्दी में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव को अंतिम संस्कार के लिए कूड़ा ढोने वाले ट्रेक्टर में ले जाने और  चबा जिला के पांगी में कोरोना पोस्टिव मजदूरों को सुलभ शौचालय में रखने पर हैरानी प्रकट करते हुए कहा है कि यह सरकार और प्रशासन की संवेदनहीनता को साफ दर्शाता है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वाले किसी भी व्यक्ति के परिवार पर विपदा में उसके अंतिम संस्कार को इस ढंग से किया जाना बहुत ही दुखदाई और हैरानी वाला है।उन्होंने इस पूरे मामलें के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई है जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शहरों में किये जाने वाले किसी भी व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी व पंडित की पूजा का पूरा खर्च मृतक के आश्रित से बसूला जा रहा है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी आपदा या महामारी में हुई किसी की भी मृत्यों पर  कम से कम अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी का खर्च सरकार को उठाना चाहिए।उन्हें यह लकड़ी निशुल्क उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।

राठौर ने प्रदेश में हर रोज बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता प्रकट करते हुए लोगों का आह्वान किया है कि वह कोरोना से अपनी सुरक्षा के लिए इसके नियमो का पूरा पालन करें।इस समय उन्हें अनावश्यक इधर उधर जाने से भी उन्हें बचना चाहिए।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..