कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर       हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..       कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..       कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..       सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा       प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार       कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री       हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..       ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर       टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री      

हिमाचल

कोरोना वायरस : क्या नाक में नींबू का रस डालने से खत्म हो जाएगा कोरोना? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

May 03, 2021 06:02 PM

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से भारत में स्थिति भयावह बनी हुई है। रोजाना लाखों की संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण लोगों में डर का माहौल भी है। अपनी सुरक्षी के लिए लोग कई तरह के घरेलू नुस्खें अपना रहे हैं। इतना ही नहीं इस महामारी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कुछ इसी तरह इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि नाक में नींबू का रस डालने से वायरस तुरंत खत्म हो जाएगा।   

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ये दावा किया जा रहा है कि अगर नाक में नींबू का रस डाला जाएगा, कोरोना वायरस तुरंत खत्म हो जाएगा। वायरल वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि एक नींबू का रस निकालकर उसकी दो-तीन बूंदें अपनी नाक में डालें। नाक में नींबू का रस डालने के महज 5 सेकेंड में कोरोना वायरस का खात्मा हो सकता है। यह उपाय नाक, कान और गले के लिए रामबाण है। 

वायरल हो रहे पोस्ट में शख्स ये भी दावा कर रहा है कि बुखार होने पर भी इस उपाय को किया जा सकता है। इतना ही नहीं शख्स का दावा है कि इस नुस्खे को अजमाने वाला एक भी शख्स कोरोना से नहीं मरा है। अब वायरल हो रहे इस पोस्ट पर पीआईबी की तरफ से सफाई आई है। पीआईबी के मुताबिक, वायरल हो रहा ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। क्योंकि ऐसा कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि नाक में नीबू का रस डालने से कोविड-19 को खत्म किया जा सकता है।   

सोर्स : अमर उजाला

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर

हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..

कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..

कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..

सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा

प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार

कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री

हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..

ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर

टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री