कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर       हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..       कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..       कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..       सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा       प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार       कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री       हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..       ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर       टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री      

हिमाचल | शिमला

प्रदेश में थम गए निजी बसों के पहिये, मांगे न मानने तक बसों की हड़ताल रहेगी जारी

May 03, 2021 06:53 PM

 

शिमला:(के.सी ठाकुर) प्रदेशभर की निजी बसों के पहिए सोमवार सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते थम गए। कोरोना के चलते सरकार ने बसे पचास प्रतिशत कैपिसिटी के साथ चलाने के निर्देश दिए है जिससे प्राइवेट बस ऑपरेटर्स को नुकसान हो रहा है। प्रदेश में 33 सौ निजी बसें हैं। ऑपरेटर्स ने सरकार से एसआरटी, वर्किंग कैपिटल, टोकन टेक्स माफ करने की मांग उठाई है। जब तक सरकार इन मांगों को नही मानती है हड़ताल जारी रहेगी।

प्राइवेट बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने कहा कि करो ना कॉल में निजी बस ऑपरेटर को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है ऑपरेटर अपनी मांग को लेकर कई बार सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखा है लेकिन उनकी मांगों को अनसुना किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज से पूरे प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर हड़ताल पर है और जब तक सरकार टोकन टैक्स एसआरटी और वर्किंग कैपिटल को माफ नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। करोना काल में सवारियां ना मिलने के कारण उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

वन्ही हड़ताल के चलते लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना है कि बसों की कमी के कारण सोशल डिस्टेंस का पालन नही हो पा रहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर

हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..

कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..

कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..

सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा

प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार

कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री

हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..

ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर

टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री