आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

मुख्यमंत्री ने सिराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी के लिए 14.36 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी

May 03, 2021 07:08 PM

 

 शिमला (के.सी ठाकुर)मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम से मण्डी जिला की सिराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचैकी के लिए 14.36 करोड़ रुपये की लागत की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने खोलानाला खड्ड पर 1.67 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 25 मीटर स्पेन पुल, 1.56 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलानल के अतिरिक्त भवन, 1.55 करोड़ रुपये की लागत से पंजाई में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन, 2.74 करोड़ रुपये की लागत से सोम नाचनी में बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने 1.46 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शारटी के विज्ञान प्रयोगशाला भवन और 78 लाख रुपये की लागत से बनने वाले आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी शिलान्यास किया।

जय राम ठाकुर ने 30 लाख रुपये की लागत से बालीचैकी तहसील की ग्राम पंचायत मनी की जल आपूर्ति परियोजना शेगली के पुननिर्माण, 20 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत भनवास में जल आपूर्ति परियोजना सेेरी के पुननिर्माण और विस्तार, 79 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत सोम्गद में जल आपूर्ति परियोजना सोम्गद के पहले और दूसरे चरण के पुननिर्माण और विस्तार का भी शिलान्यास किया।

शिमला से सिराज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण व व्यक्तिगत रूप से बालीचैकी नहीं आ सके परन्तु वह प्रदेश व सिराज के क्षेत्र का निर्बाद्ध रूप से विकास सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में सिराज विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है और यह सब राज्य के लोगों के सहयोग से संभव हो पाया है।

सिराज विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखी गई हैं उन्हें समयबद्ध रूप से पूरा किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन परियोजनाओं पर शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि इन सभी परियोजनाओं की निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं और एक वर्ष के भीतर इनका कार्य पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि थाची महाविद्यालय के लिए वन प्राधिकरण ने वन सम्बन्धी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है और अब केवल उच्च न्यायालय से स्वीकृति लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जैसे ही स्वीकृति प्राप्त होगी, इस भव्य भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं और जल्द ही इनका कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.