आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर

May 17, 2021 06:00 PM
Om Prakash Thakur

हिमाचल प्रदेश में जिस तेजी संक्रमण के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं, उससे गावों में भी खतरे की की घण्टी बज गईं है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में गांव के प्रधान और वार्ड सदस्य अपनी अहम भूमिका अदा सकते हैं। यही वजह है कि विकास खण्ड अधिकारी पंचायत प्रतिनिधियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर बैठके आयोजित कर रहें है। इसी कड़ी में बीते रोज विकास खंड कुनिहार के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कुंहर में प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में ब्लॉक अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों को जागरूक किया, पढ़े विस्तार से..

गांवों में कोरोना संक्रमण न फैले, प्रधान करें सहयोग - केदार पांडे

अर्की : (ओ.पी.ठाकुर); विकास खण्ड अधिकारी केदार पांडे ने ग्राम पंचायत कुंहर की प्रधान निशा ठाकुर के साथ बैठक करते हुए गांवों को कोरोना संक्रमण से बचाने को कहा। पंचायत प्रधान के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर बैठक करते हुए ब्लॉक अधिकारी ने कहा कि प्रशासन के स्तर पर जो जिम्मेदारी उनकी है वही जिम्मेदारी गांवों में ग्राम प्रधानों की भी है।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत प्रतिनिधीयों को आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर गांव को कोरोना संक्रमण से बचाएं। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति प्रवासी को क्वारंटाइन कराएं। साथ में कोविड नियमों का पालन कराने को कहा गया। किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे चिकित्सक को दिखाने के साथ सैंपलिंग कराएं।  

इस मौके पर विकास खंड अधिकारी ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों को कोरोना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पंचायत के उपप्रधान विनोद तनवर तथा पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों ने भाग लिया तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के सुझाव दिए। ग्राम पंचायत प्रधान निशा ठाकुर ने पंचायत के चुने हुए सभी वार्ड सदस्यों को कहा कि वे अपने अपने वार्ड के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूक करें तथा बाहर से आने वालों पर नजर रखे व उन्हें इसकी जानकारी दें।

इस बैठक में ब्लॉक अधिकारी के साथ पंचायत निरीक्षक रतन नेगी, ग्राम रोजगार सेवक मदन लाल, उप-प्रधान विनोद कुमार, सरहेच वार्ड की मेंबर चिंता देवी, लड़ोग वार्ड की मेंबर अरुणा, घड़याच वार्ड 1 का मेंबर परसोत्तम लाल, घड़याच वार्ड 2 का मेंबर मेहर चंद आदि उपस्थित रहे।   

कुंहर पंचायत प्रधान निशा ठाकुर ने घड़याच और बजोट में किया सेनेटाइजेशन - 

विकास खंड कुनिहार की ग्राम पंचायत कुंहर में सेनेटाइजेशन का कार्य जोरों पर है। पंचायत प्रधान निशा ठाकुर ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर गांव को सेनेटाइज कराने के लिए कदम उठाए। सोमवार को उन्होंने स्प्रे मशीन से पंचायत के दो गांवों घड़याच और बजोट में सेनेटाइजेशन किया।

इस बीच ग्रामीणों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक किया गया। कहा गया कि संक्रमण से बचने के लिए मास्क का हर हाल में उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दिया जाए। यह उपाय करके कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। सेनेटाइजेशन में वार्ड मेम्बर मेहर चंद, और पुरुषोत्तम लाल का सहयोग रहा।   

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024