लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

राशिफल

आज 21 जून 2021 का राशिफ़ल (सोमवार) : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

June 21, 2021 08:41 AM

आज का राशिफ़ल

मेष- आज का दिन लाभदायक होगा, तो वहीं मन में कुछ सीखने की इच्छा को और मजबूत बनाएं, जल्द सफलता मिलेगी. नेटवर्क को बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में आने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारी और ओहदा दोनों ही बढ़ने की संभावना है. ऐसे में खुद को नेतृत्व करने के लिए मानसिक तौर पर तैयार रखें. बड़े कारोबारी लेन-देन में सतर्कता रखें. संभव हो तो आज बड़ी धनराशि उधार न लें. युवाओं के लिए दिन लाभकारी है, योजनाओं को नई दिशा मिलेगी. स्वास्थ्य में महामारी के प्रति सतर्क रहना होगा. मौसम में बदलाव देखते हुए ठंडी चीजों का परहेज रखें.

वृष- आज के दिन खुद को पॉजिटिव रखने की कोशिश करें. महत्वपूर्ण काम के समय थोड़ा शांति रखें. गलती की सूरत में बड़ा नुकसान हो सकता है. नौकरी के लिहाज से स्थान परिवर्तन की संभावना है, निजी क्षेत्र के लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. कारोबारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है. हार्डवेयर का कारोबार करने वालों को मुनाफे के लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, जनरल स्टोर का व्यापार करने वाले हिसाब किताब मजबूत रखें. बीमार चल रहे लोग सचेत रहें. खानपान-दवाइयों में लापरवाही न बरतें. महामारी को देखते हुए घर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. घूमने फिरने की भी प्लानिंग कर सकते हैं.

मिथुन- आज का दिन नए संबंधों को जोड़ने रहेगा. नये रिश्तों में संबंध प्रगाढ़ रहेंगे. बड़ों का सम्मान करें. नौकरी खोज रहे हैं तो प्रयास बढ़ाएं, कहीं अप्लाई कर रखा है तो शुभ समाचार मिलेगा. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग बहुत ढंग से कर लें, कानूनी दस्तावेज सुरक्षित रखें. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा कारोबार करने वाले लोगों को लाभ होगा. युवा वर्ग मित्रों की मदद करें. स्वास्थ्य में शारीरिक थकान रह सकती है, थोड़ा आराम से राहत मिलेगी. अस्पताल में भर्ती लोगों को इंफेक्शन से अलर्ट रहना होगा. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा, आशंका है कि शाम तक कोई शोक समाचार मिले.

कर्क- आज के दिन बिना मांगे दूसरों के मामले में सलाह कतई ना दें. ऑफिस में आपकी प्रतिभा का सम्मान करते हुए अधिकार बढ़ाए जाएंगे. हालांकि सहकर्मी का बदला व्यवहार परेशान कर सकता है. ध्यान रखें अपने काम को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. सरकारी कामकाज में आ रही बाधा दूर होगी. कारोबारियों को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. लेन-देन स्पष्ट और पारदर्शी रखें. युवाओं को करियर में सफलता के लिए कुछ प्रयोग करने होंगे. हेल्थ को देखते हुए आज सिर दर्द और आंखों में दिक्कत हो सकती है. पहले से तकलीफ है तो डॉक्टर की सलाह लें. पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना है.

सिंह- आज के दिन कमियों का आकलन कर उसमें सुधारें. मन उदास रह सकता है, ऐसे में कोशिश करें कि प्रसन्नता लाने वाले विचार या काम में फोकस बनाएं. बॉस या उच्च अधिकारियों का भरोसा बढ़ेगा, उसे जीतने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा. लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय उपयुक्त है. कारोबार में पैसे की तंगी मन व्यथित कर सकती है, इस समय थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है, स्थितियां जल्द अनुकूल होंगी. लीवर संबंधी बीमारियों से सचेत रहें. अनिद्रा भी रोगों को बढ़ा सकती है. परिवार में विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है. घर में डेकोरेशन और फर्नीचर से जुड़ा काम करवा सकते हैं.

कन्या- आज मन विचलित रह सकता है. थोड़ा अध्यात्म से जुड़ना राहत भरा रहेगा. सामाजिक जीवन में हैं तो सक्रियता में कमी न लाएं. जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव साथ दें. नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अनुकूल नहीं हैं, काम में कोई लापरवाही न बरतें. कारोबार को लेकर नेटवर्क मजबूत करना होगा. उम्मीद की किरण जरूर मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाना चाहिए. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर हाल में सर्जरी कराने वाले मरीजों को इन्फेक्शन से बचाना होगा. जमीन संबंधी विवाद में कानूनी कार्यवाही के दौरान राहत की उम्मीद है.

तुला- आज दिन की शुरुआत महादेव की उपासना से करें, तो वहीं दूसरी ओर ईष्ट देव की पूजा अवश्य करें, निश्चित रूप से लाभ तक पहुंच पाएंगे. ऑफिस में काम के लिए सजगता जरूरी होगी. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्दी सफलता मिलने की संभावना है. आलस्य के चलते थोड़ा काम बाधित हो सकता है. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा दिक्कत हो सकती है. बच्चों की शिक्षा संबंधित खर्च बढ़ सकते हैं. सेहत में महामारी को देखते हुए घर के बच्चों और बुजुर्गों की खास देखभाल करनी होगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल बहुत अच्छा रखना है.

वृश्चिक- आज के दिन स्वयं को अहंकार से दूर रखें. किसी को भी हीन समझ कर उसका उपहास न करें. अधीनस्थ पर बेवजह क्रोधित होकर हुकुम चलाना ठीक नहीं होगा. बातचीत के तरीके पर ध्यान दें. मन भक्तिभाव से परिपूर्ण है तो धार्मिक पुस्तकें पढ़ें, मन शांत होगा. आईटी कंपनी में हैं तो बड़े असाइनमेंट मिल सकते हैं. हालांकि बड़े लाभ का लालच देकर कोई जालसाजी भी कर सकता है. युवाओं को भविष्य के लिए थोड़ा मंथन की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, यूरिन इन्फेक्शन की आशंका है. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक मात्रा में पानी पीएं. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है.

धनु- आज खुद को ज्ञान और तकनीकी से मजबूत बनाएं. नौकरी और कारोबार में सामने दिख रही प्रतियोगिता का मजबूती से सामना करें. जरूरत पर कुछ कुछ कड़े फैसले लेने से पीछे न हटें. दिन का शुरुआती वक्त चुनौतीपूर्ण हो सकता है. कार्यस्थल पर चीजें मनमुताबिक न मिलें तो धैर्य न खोएं. आईटी सेक्टर के लिए उन्नति के मौके हैं. महिलाओं से बर्ताव में सतर्कता बरतें. मेडिकल, उपकरण या लोहे का काम करने वाले लाभ में रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें, हेल्थ कोलेक नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. खानपान भी संतुलित रखें. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को धन लाभ हो सकता है.

मकर- आज के दिन छोटी-मोटी गलतियों की अनदेखी करने से तनाव बढ़ेगा. फ्यूचर प्लान के लिए दिन अच्छा है. नौकरी हो या कारोबार में सफलता की संभावना प्रबल है. ऑफिस की ओर से शहर से बाहर जा रहे हैं तो सुरक्षा की व्यवस्था मजबूत बनाएं. तेल कारोबार से जुड़े लोग अलर्ट रहें, गुणवत्ता में कमी न लाएं, अन्यथा ग्राहकों से विवाद या सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. सेहत में थोड़ा अलर्ट होगा. परिवार में कोई पहले से बीमार है तो खास देखभाल करनी होगी. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कत आने पर डॉक्टर की सलाह लेना श्रेयकर होगा. परिवार में कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है.

कुंभ- आज के दिन हर स्थान पर कुछ चुनौतियां खड़ी मिल सकती हैं. खुद को सर्वोत्तम साबित करने के लिए संघर्ष होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग बॉस को अनायास सलाह या तीखी प्रतिक्रिया बिल्कुल न दें. नया प्रोजेक्ट हाथ में आया है तो सतर्कता और समर्पण में कमी न आने से, जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान करवा सकती है. कपड़ा और दूध कारोबारी लाभ में रहेंगे. हेल्थ में सिर-गर्दन या रीढ़ में दर्द उठ सकता है. सांस की समस्या आए तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. घर में अनुशासन के लिए खुद पहल करें, दूसरों को भी प्रेरित करें. छोटों पर बेवजह का हुक्म चलाना ठीक नहीं होगा.

मीन- आज के दिन कामकाज या परिवार से जुड़ा निर्णय लेते हुए असमंजस की स्थिति में न रहें, यदि उलझन में आ भी जाते हैं तो वरिष्ठजनों से सलाह लेना सार्थक होगा. नकारात्मक फैलाने वाले लोगों से दूर रहें. मार्केटिंग-शेयर आदि का काम करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. दवा, सर्जिकल आइटम या फूड आइटम का कारोबार करने वाले मनमुताबिक लाभ कमा पाएंगे. स्वास्थ्य में किडनी संबंधी रोग उभर सकते हैं. परिवार में भी किसी सदस्य का खराब स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है. मकान या जमीन की प्लानिंग कर रहे हैं तो बड़ा कर्ज लेने से बचें. परिवार में आपकी सलाह को महत्व मिलेगा.

नोट : यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं. इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल / वर्षफल की जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक भविष्यवाणी बनवा सकते है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024