आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

माल रोड़ की चुनिंदा दुकानों के आधा शटर डाउन रखने के आदेश से कारोबारियों में असंतोष, कारोबारी बोले - इस आदेश पर पुनर्विचार करें सरकार, पढ़े पूरी खबर..

September 16, 2021 10:00 AM
शिमला : फ़ाइल फ़ोटो

शिमला : (हिमदर्शन न्यूज़); राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का काफिला माल रोड से गुजरने के दौरान हर दुकान का शटर आधा डाउन हो जाएगा। शिमला पुलिस ने बुधवार को रिहर्सल के दौरान इसकी पूरी तैयारी कर ली है। रिहर्सल के दौरान जब राष्ट्रपति के 40 वाहनों का काफिला गुजरा तो इससे एक घंटा पहले ही माल रोड के सभी कारोबारियों को सूचना दे दी गई थी कि कोई भी सामान बाहर न रखें। जैसे ही राष्ट्रपति का काफिला यहां आता है, दुकानदारों ने शटर आधे डाउन कर दिया जाए ।

पुलिस प्रशासन के मुताबिक, यह मूल रूप से सुरक्षा के लिए किया जाता है। पुलिस ने हर 100 मीटर की दूरी पर एक कर्मचारी को तैनात कर रखा है, लेकिन दुकानें खुली रहने पर हर दुकान में एक कर्मचारी को तैनात करना मुश्किल होगा, इसलिए जब राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा तो शटर डाउन करना होगा। चार दिन शहर के माल रोड के सभी कारोबारी दुकान के बाहर कोई भी सामान नहीं रखेंगे। इसके लिए साफ तौर पर पुलिस की टीम ने कारोबारियों को हिदायत दे दी है। बुधवार को पुलिस के आला अधिकारी खुद जाकर कारोबारियों से इस मामले में सहयोग की बात कर रहे थे। शिमला शहर में चार दिन तक माल रोड की दुकानों पर यह व्यवस्था लागू होगी।

वहीं माल रोड़ शिमला के व्यापारियों ने बताया कि वह भारत के महामाहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का हिमाचल प्रदेश की विश्व विख्यात राजधानी शिमला आगमन पर हार्दिक रूप से स्वागत करते हैं, लेकिन उनके काफिले के मॉल रोड़ से गुजरने के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से मॉल रोड़ की चुनिंदा दुकानों के ही शटर बन्द रखे जाने और व्यापारियों को स्टाफ सहित शटर बंद करके अपने व्यापारिक संस्थान के अंदर ही रहने के आदेश हास्यास्पद है।

व्यापारियों का कहना है कि आज से पहले भी राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के काफिले शिमला माल रोड़ पर गुजरते रहे है लेकिन उनके आगमन पर इस तरह के आधे शटर बन्द के आदेश पहले कभी नही हुए। इस बार माल रोड़ पर महामहिम राष्ट्रपति के काफिले के गुजरने के दौरान, कुछ चुनिंदा व्यापारियों को, दुकानों के आधे शटर बन्द रखने के आदेश, प्रशासन की ओर से पहली बार देखने को मिल रहे हैं।

माल रोड़ व्यापारियों का मानना है कि राष्ट्रपति के काफिले के दौरान माल रोड़ की कुछ चुनिंदा दुकानों के शटर डाउन करने का आदेश के कारण महामहिम राष्ट्रपति को यह भी महसूस भी हो सकता है कि उनके आगमन पर शिमला शहर के आधे व्यापारी शायद खुश नही है, इसलिए आधे से ज्यादा दुकानदारों ने शटर डाऊन कर लिए हैं। मॉल रोड़ के व्यापारियों का सरकार और प्रशासन के अधिकारियों से आग्रह है कि इन चुनिन्दा दुकानों के शटर बन्द रखने के आदेश पर पुनःविचार किया जाए ।

वहीं शहर में सड़क किनारे हो रहे काम भी चार दिन के लिए बंद रहेंगे। शहर में इस दौरान कहीं यातायात बाधित न हो, इसलिए यह फैसला लिया गया है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024