लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

सरकार 2022 बीजिंग में आयोजित किये जा रहे विंटर ओलम्पिक का करे बॉयकॉट :बी.आर. कौंडल

September 18, 2021 10:55 PM

शिमला: भारत तिब्बत समन्वय संघ ने सरकार और समाज से 2022 में बीजिंग में आयोजित किये जा रहे विंटर ओल िपक का बॉयकॉट करने की मांग की गई। चीन में आयोजित हो रहे विंटर ओलोम्पिक का बॉयकॉट करने की ऑस्ट्रेलिया व जर्मनी समेत दुनिया के कई देशों में उठनी शुरू हो गई है। यह बाद भारत तिब्बत समन्वय संघ के अध्यक्ष बी.आर. कौंडल ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि चीन द्वारा अपने देश के विभिन्न प्रांतों में मानवाधिकारों के हनन, तिब्बत में किये जा रहे अत्याचारों के विरोध में, भारत की सीमा पर अतिक्रमण के विरोध में, पूरे विश्व से कोरोना महामारी के माध्यम से जैविक युद्ध द्वारा क्षति पहुंचने के कारण संघ द्वारा जन जागरण अभियान शुरू किया गया है। वहीं देश व दुनिया में कई जगहों पर मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले संगठनों द्वारा इस स बन्ध में प्रदर्शन किये जा रहे हैं और चीन के विरोध में आवाज उठाई जा रही है। ऐसे में भारत में पहली बार विंटर ओल िपक का बॉयकॉट करने की मांग भारत तिब्बत समन्वय संघ द्वारा उठाई गई।  

कौंडल ने कहा कि चीन हजारों वर्षों पुरानी स यता वाले तिब्बत के भौगौलिक भू-भाग पर नाजायज कब्जा करके बैठा हुआ है और वहां पर नस्ल के आधार पर तिब्बती मूल के लोगों के नरसंहार में शामिल रहा है। 1962 के भारत चीन युद्ध में चीन हमसे हमारी हजारों वर्ग किलोमीटर की जमीन चीन ने हमसे छीन ली थी। जिसमें कि हमारे आराध्य भगवान शिव का मूल स्थान कैलाश मानसरोवर भी शामिल है। चीन द्वारा तिब्बत को स्वतंत्र करने तथा भारत कब्जाई हुई भूमि भारत को वापस लौटाने की मांग भी की गई। उन्होंने सरकार से मांग की है कि चीन से किसी भी प्रकार का आयात न करके देश में ही विभिन्न वस्तुओं का निर्माण प्रार भ किया जाए। देश के नागरिक भीचीन में बने उत्पादों का मोह छोड़ कर स्वदेशी उत्पादों का ही उपयोग करेंगे। ऐसा करने से न केवल देश के उद्योग धंधों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि भारत के कई लोगों को रोजगार भी हासिल होगा।

उन्होंने कहा कि तिब्बत की स्वतंत्रता भारत ही दिला सकता है क्योंकि भारत हमारा गुरु है। भारत के लोगों को तिब्बत की स्वतंत्रता के लिए लगना होगा। अगर तिब्बत आजाद हो गया तो हमें भगवान शंकर का मूल स्थान भी प्राप्त होगा और चीन से हर रोज मिलने वाली मानसिक यंत्रणा से मुक्ति भी मिलेगी। विश्व स्तर पर चीन की दुष्टता के विरुद्ध काम करने के लिए भारत तिब्बत समन्वय संघ की स्थापना इसी वर्ष हुई।  

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक BJP में शामिल, सभी उपचुनाव लड़ेंगे, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग, पढ़ें पूरी खबर..

एक सामान्य पुलिस कांस्टेबल से पुलिस अफसर (ASP) बने मान सिंह ठाकुर, मिला ASP रैंक, पढ़ें पूरी ख़बर..