शिक्षा विभाग की अधिसूचना के बाद भी शिमला के निजी स्कूल कर रहे मनमानी, ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने में कर रहे आनाकानी, अभिभावकों ने सौंपा ज्ञापन..       हिमाचल : मुख्यमंत्री ने जेसीसी बैठक में नया पे-कमीशन देने का किया ऐलान, कॉन्ट्रैक्ट कर्मी भी 2 साल बाद होंगे रेगुलर, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह       देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..      

व्यापार | सोलन

नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, इस बार नवरात्र में खरीदें गहनें, भूषण ज्वैलर्स सोलन में हर खरीदारी पर शानदार नवरात्रि ऑफर पाएं..

October 10, 2021 08:39 PM
Om Prakash Thakur

Gold Silver Market दीपावली धनतेरस व लगन को देखते हुए ग्राहक अभी से ही अपनी पसंद के आभूषणों की एडवांस बुकिंग कराने में जुट गए हैं। इस बार पिछले साल की तुलना में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट है इसलिए कारोबार बेहतर होने की उम्मीद है.. 

सोलन : (हिमदर्शन न्यूज़); नवरात्र शुरू होने के साथ ही सर्राफा बाजार में रौनक लौट आई है। बाजार ग्राहकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। ज्वेलरी की दुकानों पर तरह-तरह के आभूषण सज गए हैं। दीपावली, धनतेरस व लगन को देखते हुए ग्राहक अभी से ही अपनी पसंद के आभूषणों की एडवांस बुकिंग कराने में जुट गए हैं, ताकि उन्हें समय से डिलीवरी मिल सके।

सर्राफा कारोबारियों की माने तो इस बार पिछले साल की तुलना में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट है इसलिए त्योहारों के शुभ अवसर पर कारोबार बेहतर होने की उम्मीद है। जिससे न सिर्फ बाजार कोरोना व लाकडाउन में हुए नुकसान की भरपाई कर सकेगा बल्कि ग्राहकों को भी सही मूल्य पर उनके मनपसंद के आभूषण उपलब्ध करा सकेगा।

नवरात्र के शुभ अवसर पर सोलन स्थित ज्वेलरी की जानीमानी दुकान भूषण ज्वैलर्स पर ग्राहकों की काफी चहल पहल है। दीपावली व धनतेरस में अभी समय है लेकिन नवरात्र में भूषण ज्वेलर्स हर खरीद पर आर्कषक आफर दे रहा है जिसके चलते भूषण ज्वेलर्स में ग्राहक जमकर सोने चांदी के आभूषण खरीद रहे है। 

भूषण ज्वेलर्स के विनय गुप्ता ने बताया कि कोरोना असर कम होने के साथ ही सर्राफा बाजार ने रफ्तार पकड़ ली है। पितृपक्ष के दौरान सोने-चांदी की कीमतों में कमी होने के कारण काफी संख्या में ग्राहकों ने आभूषणों की एडवांस बुकिंग करा ली है। इस बार बाजार के लय में रहने की उम्मीद है। ऐसे में कोरोनाकाल में हुए नुकसान की भरपाई होने की उम्मीद है। धनतेरस में सोने व चांदी के सिक्कों की कमी न हो इसको देखते हुए अभी से ही हालमार्क वाले सिक्कों के आर्डर दे दिए गए हैं। 

विनय गुप्ता ने कहा कि एंटीक ज्वेलरी इस समय ग्राहकों को अधिक लुभा रहे हैं। इसका जितना अधिक क्रेज है, उतने ही किफायती इसके दाम भी हैं। यही वजह भी है आज भी यह अधिक प्रचलन में हैं। इसकी खासियत है कि यह ज्वेलरी परम्परागत पैटर्न पर आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..

SBI के एटीएम से जा रहे हैं पैसा निकालने तो हो जाएं सावधान, एक चूक पड़ सकती है भारी

RBI ने नहीं घटाया रेपो रेट, जानिए कहां मिल रहा सस्ता होम लोन

Success Story : लाचार औरतों के आंसू लक्ष्मी के दिल पर गिरे तो खड़ा कर दिया बैंक

अगर मोबाइल टावर लगवाने की सोच रहें तो पढ़ें यह खबर, कभी नहीं खाएंगे धोखा

राहत भरा रविवार: पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, चेक करें अपने शहर का दाम

आभूषण के बाजार में विश्वास जरूरी, ग्राहकों के साथ रिश्‍ता होता है मजबूत - विनय गुप्ता

GST Registration online कैसे और कहां करें ? यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ें !

Apple ने लान्च किया iPhone 12 Pro Max, जानें फीचर

होंडा की कारों पर सितंबर में बंपर 2.50 लाख तक की छूट