लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | शिमला

लोकतंत्र में कोई भी सीट किसी की बपौती नहीं - नीलम सरैइक

October 19, 2021 05:41 PM
Om Prakash Thakur

शिमला: (हिमदर्शन न्यूज़); भारतीय जनता पार्टी जुब्बल कोटखाई नावर से उम्मीदवार नीलम सरैइक ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवाद की जननी है हम सभी देखते हैं जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी में पिता के बाद बेटा, उसके बाद उसका पोता ना जाने कितनी पीढ़ियों से शासन करते आ रही हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है जहां निर्णय कार्यकर्ताओं के द्वारा किए जाते हैं और साधारण कार्यकर्ता को प्रदेश का नेतृत्व करने का सौभाग्य केवल भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के ऊपर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों के द्वारा जुब्बल कोटखाई के लोगों से केवल और केवल वादे किए गए उनके द्वारा एक विकास कार्य जुब्बल कोटखाई नावर के अंदर नहीं हुआ जब-जब प्रदेश के अंदर भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में रही तब-तब यहां विकास की गंगा बही है। स्वर्गीय नरेंद्र बरागटा के सपनों को साकार करने का काम माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया, जिसका उदाहरण हम सभी के समक्ष है।

उन्होंने कहा जुब्बल कोटखाई नावर की प्रबुद्ध जनता यह बात भली भांति जानती है कि इस क्षेत्र का विकास भाजपा सरकार ने ही किया है। हाल ही में भाजपा सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में 2 एसडीएम कार्यालय, कोटखाई में अलग ब्लॉक, कलबोग में उप तहसील, टिक्कर में अग्निशमन केंद्र एवं तहसील कार्यालय को शुरू कराया, और भी बहुत से विकास कार्य किए हैं। मेरा प्रयास विकास की इस धारा की निरंतरता को बनाए रखना है।

उन्होंने कहा मैं भी एक बागवान हूँ और इस क्षेत्र की कठिनाइयों को व्यावहारिक रूप से समझती हूँ। मुझे उम्मीद है कि आपके आशीर्वाद से मुझे बागवानी क्षेत्र में सकारात्मक और सभी हित में काम करने का अवसर ज़रूर मिलेगा। आने वाले समय में जुब्बल नावर कोटखाई के क्षेत्र में कोल्ड स्टोर और फूड प्रोसेसिंग स्थापित करने का प्रयास करूगीं। जिससे क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा| वर्षों से मेंने पंचायती राज संस्थाओं में विभिन्न आयामों में अपनी पार्टी विचारधारा के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण को लेकर सदैव बिना किसी भेदभाव के पोषित करने का प्रयास किया है। एक महिला होने के नाते समाज में महिलाओं के स्थान , संघर्ष , समानता , समरसता और संस्कृति की व्यापकता को मैं भली प्रकार से समझती हूँ।

हम सब मिलकर महिला शक्ति की तस्वीर और तकदीर बदलकर उसे समाज में समान आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक अवसरों वाला वर्ग बनांयेगे। भाजपा सरकारों का हमेशा से प्रयास रहा है कि महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करें जिसके लिए हम कहीं ना कहीं सक्षम भी हुए हैं उसका उदाहरण हम सभी के बीच है शगुन योजना के माध्यम से गरीब बेटी की शादी पर 31, 000 शगुन के रूप में देने का काम हमारी सरकार ने किया है, प्रदेश के गरीब परिवारों को गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे, लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए हिम केयर योजना चलाई। केन्द्र में मोदी सरकार व प्रदेश में जयराम सरकार हर वर्ग का चहुमुखी विकास कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024