शिक्षा विभाग की अधिसूचना के बाद भी शिमला के निजी स्कूल कर रहे मनमानी, ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने में कर रहे आनाकानी, अभिभावकों ने सौंपा ज्ञापन..       हिमाचल : मुख्यमंत्री ने जेसीसी बैठक में नया पे-कमीशन देने का किया ऐलान, कॉन्ट्रैक्ट कर्मी भी 2 साल बाद होंगे रेगुलर, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह       देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..      

देश/विदेश

पंजाब: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनी अलग राह, अपनी नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, पढ़े पूरी खबर

October 19, 2021 11:08 PM
Om Prakash Thakur

चंडीगढ़ : (हिमदर्शन न्यूज़); कांग्रेस आलाकमान से खफा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी से चुनावी मैदान में उतरेंगे, जल्द ही वह नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं।

इस बीच उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि कैप्टन अगले साल चुनाव में बीजेपी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि उसके लिए आंदोलनकारी किसानों की मांगे स्वीकार करने की शर्त रखी गई है। अब पंजाब में कांग्रेस के भविष्य पर कैप्टन की नई पार्टी का कितना असर पड़ेगा, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से अलग होने की बात कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब उन्होंने औपचारिक रूप से भी इसका ऐलान कर दिया है।

रवीन ठुकराल ने कैप्टन के हवाले से अपने ट्वीट में लिखा, पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है। एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और अपने लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करूंगा।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..

ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा

हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन की बैठक संपन्न, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस संदेश के साथ हुआ सदस्यों का स्वागत, पढ़े पूरी ख़बर.

मस्कट- इंडियन सोशल क्लब के हिमाचल विंग ने “दिवाली मेला 2021” का पांच सितारा होटल में किया आयोजन, हिमाचली नाटी पर झूमे लोग पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान किया, पढ़े पूरी खबर..

बाइक की रफ्तार पर लगेगा ब्रेक ! दोपहिया वाहनों के लिए तय होगी स्पीड लिमिट, जानिए और भी नए नियम

कर्नाटक: कन्नूर-बंगलुरू एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, बाल-बाल बचे 2348 यात्री

भारतीय सीमाई इलाकों के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं नेपाली पेट्रोल पंप, नेपाल सीमा से सटे भारतीय पेट्रोल पंप पड़े सूने, घटी पेट्रोल-डीजल की बिक्री, पढ़े पूरी खबर

कश्मीर स्वर्ग नहीं, नरक है, हमें 30 सालों से बनाया जा रहा निशाना; बोले आतंकी हमले में मारे गए टीचर के परिजन

एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन, 'रामायण' में रावण का निभाया था किरदार