आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

कांग्रेस ने भारत को अंग्रेजों की तरह लूटा: जयराम

October 20, 2021 09:00 PM
Om Prakash Thakur

द्रंग विधानसभा क्षेत्र के शिवाबदार में चुनावी जनसभा में विपक्ष को लिया आड़े हाथ, कहा, मोदी सरकार के सात साल में सात रुपये का भी नहीं हुआ घोटाला, मुख्यमंत्री बोले, हम सराजी धीरे-धीरे चलते हैं, चुनाव ब्रिगेडियर साहब लड़ रहे हैं, गालियां जयराम को दे रहे हैं.. पढ़े विस्तार से ..

शिवाबदार: (द्रंग); द्रंग विधानसभा क्षेत्र के शिवाबदार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आजादी से पहले अंग्रेजों ने और आजादी के बाद कांग्रेस ने भारत को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सत्ता में कांग्रेस कई वर्षों तक रही, लेकिन विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लूट नीति से अमीर लोग और अमीर होते गए, जबकि गरीब लोग और गरीब हो गए।

मुख्यमंत्री ने स्व. रामस्वरूप शर्मा को भी याद किया। उन्होंने कहा कि हमारे अच्छे और बुरे वक्त के मित्र एवं पूर्व सांसद स्व. रामस्वरुप जी नहीं रहे, जिस कारण उपचुनाव हो रहा है। इसलिए हमारे प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगने यहां आया हूं।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग भी यहां आएंगे और मुझे गालियां देकर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव ब्रिगेडियर साहब लड़ रहे हैं और कांग्रेसी नेता गालियां जयराम को दे रहे हैं।

'यूपीए सरकार में होते थे सैकड़ों करोड़ों के घोटाले'जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी मंडी में जाकर बोलते हैं कि काम सराज में हुआ है, सराज पहुंच कर बोलते यहां भी कुछ नहीं हुआ। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश से कांग्रेस इसलिए हार रही है, क्योंकि देश में लूट मचा रखी थी। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार को सात साल हुए, लेकिन सात रुपये का घोटाला नहीं हुआ। पूर्व की यूपीए सरकार में सैकड़ों करोड़ों का घोटाला हुआ। कांग्रेस के मित्रों को आज पूरे देश और प्रदेश से कांग्रेस मुक्त होने की चिंता सता रही है। जयराम ठाकुर ने यहां की स्थानीय बोली में भी जनता को संबोधन किया।

'कौल सिंह स्वास्थ्य मंत्री रहे, कितने ऑक्सीजन प्लांट दिए'

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा, "वे स्वास्थ्य मंत्री भी रहे और यह बताएं कि प्रदेश में कितने ऑक्सीजन प्लांट लगाए? मुख्यमंत्री ने कहा, "भाजपा सरकार ने प्रदेश में 28 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए हैं।" उन्होंने कहा कि द्रंग के एक कांग्रेस नेता कहते थे कि 75 वर्ष की आयु के बाद चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। आज उनकी उम्र 78 के करीब है तो फिर से चुनाव लड़ने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

'26 हजार की लीड दिलाओ, कई लोगों की होगी रिटायरमेंट'

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में द्रंग विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को 21 हजारा मतों की लीड मिली थी। इस बार 26 हजार की लीड दिलाएंगे तो कई लोगों की रिटायरमेंट होगी। उनका निशाना कांग्रेस नेता पर था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ब्रिगेडियर को जिताकर हिमाचल में जयराम ठाकुर और केंद्र में मोदी सरकार को और मजबूती मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि मंडी संसदीय सीट तो जीतेंगे ही, साथ ही तीनों विधानसभा उपचुनाव भी भाजपा ही जीतेगी। आज कांग्रेस के नेता बोलते हैं कि कारगिल लड़ाई कोई लड़ाई नहीं थी। ऐसा बयान देने वालों को शर्म आनी चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज कांग्रेस के लोग सेना पर भी उंगली उठा रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024