लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | सोलन

अर्की उपचुनाव : महंगाई पर कांग्रेस प्रत्याशी का हल्ला बोल ! महंगाई व बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर संजय अवस्थी ने किया चुनाव प्रचार, पढ़े विस्तार से ..

October 21, 2021 10:01 PM
Om Prakash Thakur

अर्की : (ओ.पी.ठाकुर); कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी के प्रचार में पहुंचे कांग्रेस के विधायक राम लाल ठाकुर ने कहा कि डॉ वाई यस परमार ने हिमाचल प्रदेश को बनाया और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हिमाचल को संवारा और हरियाली भरी।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल के सर्वांगीण विकास किया है। कांग्रेस के श्री नैना देवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामराल ठाकुर और सोलन विधानसभा क्षेत्र के विधायक धनीराम सांडिल ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के गांव गांव जा कर कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी के लिए चुनाव प्रचार किया।

अर्की को बनाएंगे आदर्श विधानसभा क्षेत्र, स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का सपना करेंगे साकार  - संजय अवस्थी

कांग्रेस उम्मीदवार संजय अवस्थी ने वीरवार को दाड़लाघाट, दुन्धन, टूइरु, स्नेड़ी मोड़, नवगांव, बुघार-चाखड़, सेरी-समाना में जनसभाओं को सम्बोधित किया । संजय अवस्थी ने चुनाव प्रचार दौरान कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अर्की विधान सभा क्षेत्र की अनदेखी हुई है। बीजेपी ने विकास के बड़े बड़े दावे किए, पर धरातल पर हो कुछ नही किया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार ने विकास किया होता तो मंत्रियों को वोट मांगने घर घर नही जाना पड़ता। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ने अर्की विधानसभा क्षेत्र में केवल घोषणाएं ही की है, और जितनी भी घोषणाएं की है वह सिरे नही चढ़ पाई है। संजय अवस्थी ने कहा कि वह भारी जीत दर्ज कर अर्की को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाकर  स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का सपना साकार करेंगे। 

संजय अवस्थी ने कहा कि यह सब अर्की में बीजेपी के कमजोर नेतृत्व के कारण पूरी नही हो पाई है। उन्होंने कहा कि इसमे मुख्यमंत्री की कोई गलती नही है, गलती अर्की के बीजेपी के नेतृत्व कर रहे नेता की है। इसलिए उन्होंने 30 अक्तूबर को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 30 तारिक को मतदान करने अवश्य जाएं और हाथ के निशान के आगे बटन दबाएं।

महंगाई और बेरोजगारी पर भाजपा पर बोला हमला -

काँग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी ने महंगाई पर भी बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में महंगाई आसपान छू रही है। कांग्रेस के कार्यकाल में जो गेस सिलेण्डर 450 का मिलता था वो अब 1000 के पार पहुंच गया है तथा पेट्रोल जो यूपीए के कार्यकाल में 60 रुपये था वह 101 रुपये के पार हो गया है। और सरसो का तेल 80 से 250 रुपये तक पहुंच गया है।

साथ ही संजय अवस्थी ने कहा कि हिमाचल के युवाओं ने लाखों खर्च करके तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण प्राप्त किया हुआ है वाबजूद इसके बेरोजगार है और हिमाचल सरकार अपनो को दरकिनार कर अन्य राज्यों के लोगों को रोजगार दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को सरकार की गलत नीतियों और नियत के खिलाफ 30 तारिक को मतदान करना है। संजय अवस्थी ने कहा कि यदि अर्की विधानसभा क्षेत्र की जनता उन्हें जीता कर विधानसभा भेजेगी तो वह जनहित व युवाओं के हित मे सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विधानसभा में अपनी आवाज बुलंद करेंगे।  

गौरतलब है कि हिमाचल में अर्की विधानसभा का उप चुनाव कई मायनों में अहम है। इसमें दो खास बातें हैं। पहली ये कि दिवंगत वीरभद्र सिंह ने राजनीति में लंबी पारी का अंतिम चुनाव इस हलके से लड़ा था। वहीं दूसरी बात ये है कि सोलन व नाहन से अब तक कोई भी विधानसभा चुनाव न हारने वाले बिंदल को पार्टी ने चाणक्य के तौर पर अर्की उपचुनाव का जिम्मा सौंपा है। अगर भाजपा हारी तो रणनीतिकार डाॅ. राजीव बिंदल को तो राजनीतिक झटका लगेगा।

बता दें कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के हर चुनाव में कांग्रेस व भाजपा के अलावा थर्ड फ्रंट में भी मत विभाजित होते रहे हैं। मगर ये पहला मौका है, जब वर्षों बाद इस उपचुनाव में सबसे कम प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। इनमें कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी और बीजेपी प्रत्याशी रत्न पाल में में कड़ी टक्कर मानी जा रही है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024