हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..       NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..       राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..       Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.       सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..       सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

बीजेपी ने अगर हिमाचल में विकास कार्य करवाए होते तो आज मंत्रियों को वोट मांगने दर दर नही भटकना पड़ता : संजय अवस्थी

October 25, 2021 09:24 AM

अर्की : (हिमदर्शन न्यूज़); कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी का चुनाव प्रचार कर रहे अमर चंद पॉल ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में रहें विधायक धर्मपाल ठाकुर और पूर्व में प्रदेश के छह बार रहे मुख्यमंत्री के समय मे अथाह विकास हुआ है। अमर चंद पाल और अर्की कांग्रेस मंडल कार्यकारी अध्यक्ष सतीश कश्यप और मंडल के सभी सदस्य अर्की निर्वाचन के गांव गांव जा कर कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी के लिए एकजुट हो कर चुनाव प्रचार कर रहे है।

संजय अवस्थी ने आज भूमती, जमरोटी, बातल, सैंज-समोती, चम्यावल, कोलका, घलोत/प्लाटा, घुमारी, प्योठा, दगोगी और मयावण में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अर्की विधान सभा क्षेत्र की अनदेखी हुई है। बीजेपी ने विकास के बड़े बड़े दावे किए, पर धरातल पर हो कुछ नही किया। 

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार ने विकास किया होता तो मंत्रियों को वोट मांगने घर घर नही जाना पड़ता। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ने अर्की विधानसभा क्षेत्र में केवल घोषणाएं ही की है, और जितनी भी घोषणाएं की उनकी आज तक नोटिफिकेशन तक नही हो पाई है।

संजय अवस्थी ने कहा कि यह सब अर्की में बीजेपी के कमजोर नेतृत्व के कारण पूरी नही हो पाई है। उन्होंने कहा कि इसमे मुख्यमंत्री की कोई गलती नही है, गलती अर्की के बीजेपी के नेतृत्व कर रहे नेता की है। इसलिए उन्होंने 30 अक्तूबर को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ मतदान करने की अपील की है।

गौरतलब है कि हिमाचल में अर्की विधानसभा का उप चुनाव कई मायनों में अहम है। इसमें दो खास बातें हैं। पहली ये कि दिवंगत वीरभद्र सिंह ने राजनीति में लंबी पारी का अंतिम चुनाव इस हलके से लड़ा था। वहीं दूसरी बात ये है कि सोलन व नाहन से अब तक कोई भी विधानसभा चुनाव न हारने वाले बिंदल को पार्टी ने चाणक्य के तौर पर अर्की उपचुनाव का जिम्मा सौंपा है। अगर भाजपा हारी तो रणनीतिकार डाॅ. राजीव बिंदल को तो राजनीतिक झटका लगेगा।

बता दें कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के हर चुनाव में कांग्रेस व भाजपा के अलावा थर्ड फ्रंट में भी मत विभाजित होते रहे हैं। मगर ये पहला मौका है, जब वर्षों बाद इस उपचुनाव में सबसे कम प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। इनमें कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी और बीजेपी प्रत्याशी रत्न पाल में में कड़ी टक्कर मानी जा रही है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.

सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..

सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा: पिकअप गाड़ी की चपेट में आया युवक, युवक की मौके पर ही मौत, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा का चुनाव विक्रमादित्य को पड़ेगा महंगा ! लोकसभा चुनाव जीते तो स्टेट पॉलिटिक्स से दूर, अगर हारे तो सियासी करियर एवं लोकप्रियता पर प्रश्न ? क्या मां प्रतिभा सिंह की सीट बचा पाएंगे विक्रमादित्य ? पढ़ें विस्तार से..

राजधानी शिमला के झझीड़ी क्षेत्र में नाबालिग के साथ नाबालिग ने किया दुष्कर्म, 376 व पॉस्को के तहत मामला दर्ज. पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

राशिफलApril 18, 2024

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

राशिफलApril 17, 2024

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफलApril 16, 2024

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफलApril 15, 2024