शिक्षा विभाग की अधिसूचना के बाद भी शिमला के निजी स्कूल कर रहे मनमानी, ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने में कर रहे आनाकानी, अभिभावकों ने सौंपा ज्ञापन..       हिमाचल : मुख्यमंत्री ने जेसीसी बैठक में नया पे-कमीशन देने का किया ऐलान, कॉन्ट्रैक्ट कर्मी भी 2 साल बाद होंगे रेगुलर, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह       देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल

पेट्रोल-डीजल के बाद अब खाने के तेल की कीमतों में भारी गिरावट, जानें कितने कम हो गए दाम

November 06, 2021 08:54 PM
Demo Pic.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब खाने के तेलों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है और त्योहारी सीजन पर तेल के दामों में गिरावट देशवासियों के लिए बड़ी राहत है।

नई दिल्ली : खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि खाद्य तेल (Edible Oil) की कीमतों में काफी गिरावट आई है। कई जगहों पर 20, 18, 10, 7 रुपये की तक की गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि पाम, मूंगफली, सोयाबीन, सूरजमुखी और सभी प्रमुख तेलों में गिरावट देखी गई है। त्योहारी सीजन के दौरान खाने के तेलों की कीमतों में गिरावट काफी राहत भरी है। दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी कर राहत दी गई थी।

कितनी गिरी कीमतें?

पाम ऑयल (Palm oil) में इतनी गिरावट

दिल्ली में रिटेल मार्केट में पाम ऑयल- 6 रुपये प्रति लीटर,  अलीगढ़ में पाम ऑयल- 18 रुपये प्रति लीटर , मेघालय में पाम ऑयल- 10 रुपये प्रति लीटर , तमिलनाडु में पाम ऑयल- 5 से 7 रुपये प्रति लीटर ।

नारियल तेल (Coconut Oil) की कीमतों में इतनी गिरावट 

दिल्ली में- 7 रुपये प्रति लीटर , मध्य प्रदेश में- 10 रुपये प्रति लीटर , मेघालय में- 10 रुपये प्रति लीटर , तमिलनाडु में- 10 रुपये प्रति लीटर , अलीगढ़ में- 5 रुपये प्रति लीटर ।

सोया ऑयल (Soybean Oil) के इतने गिरे दाम 

दिल्ली में- 5 रुपये प्रति लीटर , लुधियाना और अलीगढ़ में- 5 रुपये प्रति लीटर , छत्तीसगढ़ में- 11 रुपये प्रति लीटर , महाराष्ट्र में- 5 से 7 रुपये प्रति लीटर ,

सूरजमुखी के तेल (Sunflower Oil) की भी गिरी कीमतें

दिल्ली में- 10 रुपये प्रति लीटर , ओडिशा में- 5 रुपये प्रति लीटरन , मेघालय में सबसे ज्यादा करीब 20 रुपये प्रति लीटर कीमत कम हुई। 

गौरतलब है कि पाम आयल, नारियल तेल, सोया आयल और सूरजमुखी के तेल की कीमतों में ये कमी 31 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच दर्ज की गई है।

वहीं घरों में प्रतिदिन प्रयोग होने वाला सरसों का तेल की कीमतों में कमी के अभी तक कोई संकेत नही मिले है। बता दें कि सबसे कम गुणवत्ता वाला सरसों का तेल जो पहले 40 रुपये में मिलता था अभी भी राशन के डिपुओं में 180 रुपये में मिल रहा है। जबकि दुकानों में पहले सरसों का 80 रुपये प्रतिलीटर बिकने वाला पीमार्का तेल 250 के करीब बेचा जा रहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिक्षा विभाग की अधिसूचना के बाद भी शिमला के निजी स्कूल कर रहे मनमानी, ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने में कर रहे आनाकानी, अभिभावकों ने सौंपा ज्ञापन..

हिमाचल : मुख्यमंत्री ने जेसीसी बैठक में नया पे-कमीशन देने का किया ऐलान, कॉन्ट्रैक्ट कर्मी भी 2 साल बाद होंगे रेगुलर, पढ़े पूरी खबर..

हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह

हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम

शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..

जयराम ठाकुर के विरोधियों की बोलती बंद, हिमाचल में जयराम के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी पार्टी और सरकार, होंगे आगामी चुनाव में CM का चेहरा, पढ़े पूरी खबर..

मंडी : डीएफओ हेडक्वार्टर मंडी ने बीबीएमबी झील में कूदकर दी जान

हाईकोर्ट का फैसला : कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करने पर प्रार्थियों की याचिका खारिज की, 1.20 लाख रुपए की कॉस्ट भी लगाई

वन निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रथम जुलाई, 2021 से छह प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय

शिमला : महंगाई के खिलाफ़ सीपीएम ने उपायुक्त कार्यालय से नाज़ तक निकाला जलूस, भाजपा सरकार को बताया आमजन विरोधी, पढ़े पूरी खबर..