आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

खेल

इस सलामी बल्लेबाज ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, ठोके ताबड़तोड़ 176 रन

October 03, 2019 04:11 PM

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 176 रन बनाकर आउट हुए। विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन केशव महाराज का शिकार बनने से पहले रोहित ने वैसे तो अनगिनत रिकॉर्ड्स अपने नाम किए, लेकिन उनमें सबसे खास रहा पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड..

टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा ने 244 गेंदों में 23 चौकों और छह छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली। इसी के साथ रोहित शर्मा का अपनी जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। दस पारियां खेलने के बाद रोहित शर्मा ने दुनिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के रन औसत को पीछे छोड़ दिया है। डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर 98.22 के औसत से रन बनाए थे। रोहित ने उन्हें पछाड़ दिया।

रोहित ने धमाकेदार अंदाज में दूसरे दिन की शुरुआत चौके से की। मयंक के साथ उनकी साझेदारी जैसे ही 219 की हुई, उसी समय दोनों ने सहवाग और गंभीर के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब रोहित और मयंक की सलामी जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक रन की ओपनिंग साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी