हिमाचल : मुख्यमंत्री ने जेसीसी बैठक में नया पे-कमीशन देने का किया ऐलान, कॉन्ट्रैक्ट कर्मी भी 2 साल बाद होंगे रेगुलर, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह       देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..       जयराम ठाकुर के विरोधियों की बोलती बंद, हिमाचल में जयराम के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी पार्टी और सरकार, होंगे आगामी चुनाव में CM का चेहरा, पढ़े पूरी खबर..      

देश/विदेश

हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन की बैठक संपन्न, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस संदेश के साथ हुआ सदस्यों का स्वागत, पढ़े पूरी ख़बर.

November 23, 2021 09:57 AM

 शिमला : (हिमदर्शन समाचार); हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन (एचपीजीए) ने अपनी हिमाचली एनआरआई ग्लोबल कोर कमेटी के लिए पहली इंटरनेशनल मीट एंड ग्रीट ऑनलाइन आयोजित की। इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विशेष सलाहकार और प्रधान निजी सचिव रविंद्र नाथ बत्ता ने भी बैठक में भाग लिया। समिति के सभी सदस्यों का स्वागत हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के वीडियो संदेश के साथ किया गया।

बैठक में कनाडा से संजीव ठाकुर, भाग्य चंदर और अरुण चौहान, यूएसए से देश राज कश्यप और वीरेंद्र ठाकुर, ऑस्ट्रेलिया से उमेश ठाकुर, रजनीश शर्मा और विशाल शर्मा, यूके से अनिल चंदेल ममता दोहरू, जर्मनी से विशाल ठाकुर, भारत से तिलक राज शर्मा, ओमान से संजीव शर्मा, उमेश चौहान और मनोज शर्मा संयुक्त अरब अमीरात से मुनीश गुप्ता, आदर्श शेखर, बहरीन से गोल्डी शर्मा और कतर से विशाल शर्मा सहित 10 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन ने अपने विस्तारित समर्थन और सहयोग के लिए समिति के सदस्यों के प्रयासों का स्वागत किया, जो हिमाचली लोगों की मजबूत आवाज बन जाएगा जो या तो संभावित एनआरआई हैं या मौजूदा एनआरआई हैं। समिति ने हिमाचल प्रदेश स्थित एनआरआई के लिए हिमाचल प्रदेश के एनआरआई आयोग की स्थापना के लिए व्यवहार्यता पर चर्चा की गई। 

इसके साथ ही एनआरआई सेल के एक सेटअप पर भी चर्चा हुई जो उस व्यक्ति या परिवार को एक प्रवासी या छात्र के रूप में पंजीकृत करने में सहायता करेगा जो विदेशी भूमि की यात्रा कर रहे हैं। हिमाचल में एक बार एनआरआई सेल बन जाने के बाद, यह देश के संबंधित हिमाचली संघ से संवाद करेगा जो नए लोगों को उपलब्ध संसाधनों के अनुसार नए देश की संस्कृति और जीवन शैली को समझने में मदद कर सकता है।

समिति ने आगे के कदमों और रणनीतियों पर चर्चा की है कि कैसे हिमाचली एनआरआई सामाजिक, आर्थिक, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी विकास के संबंध में हिमाचल प्रदेश की भलाई के लिए योगदान दे सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..

ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा

मस्कट- इंडियन सोशल क्लब के हिमाचल विंग ने “दिवाली मेला 2021” का पांच सितारा होटल में किया आयोजन, हिमाचली नाटी पर झूमे लोग पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान किया, पढ़े पूरी खबर..

बाइक की रफ्तार पर लगेगा ब्रेक ! दोपहिया वाहनों के लिए तय होगी स्पीड लिमिट, जानिए और भी नए नियम

कर्नाटक: कन्नूर-बंगलुरू एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, बाल-बाल बचे 2348 यात्री

पंजाब: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनी अलग राह, अपनी नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, पढ़े पूरी खबर

भारतीय सीमाई इलाकों के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं नेपाली पेट्रोल पंप, नेपाल सीमा से सटे भारतीय पेट्रोल पंप पड़े सूने, घटी पेट्रोल-डीजल की बिक्री, पढ़े पूरी खबर

कश्मीर स्वर्ग नहीं, नरक है, हमें 30 सालों से बनाया जा रहा निशाना; बोले आतंकी हमले में मारे गए टीचर के परिजन

एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन, 'रामायण' में रावण का निभाया था किरदार