हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह       देश में तेजी से बढ़ रहा टीकाकरण का आंकड़ा, बूस्टर डोज को लेकर सरकार पर दबाव, पढ़े पूरी खबर..       ओमिक्रॉन वैरिएंट : बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा       शनिवार का राशिफ़ल : 27 नवम्बर 2021; जाने कैसा रहेगा आपका दिन..       शनिवार का पंचांग: 27 नवम्बर 2021; जाने आज का शुभमुहूर्त का समय       हिमदर्शन सामान्य ज्ञान - किस जानवर का शरीर बुलेट प्रूफ होता है..?       हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम       शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..       जयराम ठाकुर के विरोधियों की बोलती बंद, हिमाचल में जयराम के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी पार्टी और सरकार, होंगे आगामी चुनाव में CM का चेहरा, पढ़े पूरी खबर..       मंडी : डीएफओ हेडक्वार्टर मंडी ने बीबीएमबी झील में कूदकर दी जान      

हिमाचल | शिमला

'राईट ऑफ वे पाॅलिसी 2021' विभिन्न टेलीकॉम सेवाओं के तहत आधारभूत सुविधाएं देने के लिए होगी कारगर साबित - आदित्य नेगी

November 25, 2021 09:59 AM
Om Prakash Thakur

शिमला: (हिमदर्शन समाचार); राईट ऑफ वे पाॅलिसी 2021 विभिन्न टेलीकॉम सेवाओं के तहत आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अत्यंत कारगर साबित होगी। यह विचार आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने पाॅलिसी के तहत गठित संयुक्त समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि जिला में टेलीकाॅम कंपनियों द्वारा टावर लगाने अथवा केबल बिछाने एवं अन्य कार्यों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्त नोडल अधिकारी (उपायुक्त) को आवेदन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राप्त आवेदन को प्रशासन द्वारा संबंधित विभागों को भेजा जाएगा, जिस पर 45 दिनों के भीतर निर्णय लेना आवश्यक होगा।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन प्रक्रिया से हितधारकों के साथ-साथ उपभोक्ताओं को भी सुविधा का लाभ मिलेगा एवं लंबित मामलों का त्वरित निवारण संभव होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी भवनों को भी इसके अधीन लाने पर विचार किया जा रहा है, जिससे सरकारी भवनों की सम्बद्धता बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों तथा अग्रिम शिक्षा ग्रहण करने वाले युवाओं व कार्यालय में नेटवर्किंग के माध्यम से कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को नेटवर्क की समस्या के चलते असुविधा हो रही है, जिस कारण शिमला शहर तथा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नेटवर्किंग की समस्या को देखते हुए इस पाॅलिसी के तहत 6-6 मीटर के नेटवर्किंग टावर लगाने आवश्यक है। इस संबंध में जिला प्रशासन कम्पनियों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करेगा ताकि परस्पर कार्य पद्धति से लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

समीक्षा बैठक में पॉलिसी के तहत पुराने नेटवर्किंग के टावरों के रखरखाव तथा नए स्थापित होने वाले नेटवर्किंग टावरों के लिए स्थल खोजने, अनुमति लेने व उनके पंजीकरण पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में जिला प्रशासन, नगर निगम, एयरटेल व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में 'एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा' की प्रथा तोड़ेंगी जयराम सरकार, 2022 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार - सौदान सिंह

हिमाचल : शिमला जिला के रामपुर में एचआरटीसी बस ने कुचला 8 साल का स्कूली बच्चा, अभिभावक धरने पर बैठे, एनएच पर लगा जाम

शिमला में प्राइवेट केबल टीवी चैनल के दफ्तरों पर ई.डी. की Raid, पढ़े पूरी खबर..

जयराम ठाकुर के विरोधियों की बोलती बंद, हिमाचल में जयराम के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी पार्टी और सरकार, होंगे आगामी चुनाव में CM का चेहरा, पढ़े पूरी खबर..

मंडी : डीएफओ हेडक्वार्टर मंडी ने बीबीएमबी झील में कूदकर दी जान

हाईकोर्ट का फैसला : कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करने पर प्रार्थियों की याचिका खारिज की, 1.20 लाख रुपए की कॉस्ट भी लगाई

वन निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रथम जुलाई, 2021 से छह प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय

शिमला : महंगाई के खिलाफ़ सीपीएम ने उपायुक्त कार्यालय से नाज़ तक निकाला जलूस, भाजपा सरकार को बताया आमजन विरोधी, पढ़े पूरी खबर..

भाजपा ने किया हार पर मंथन, बोले महंगाई व भितरघात के कारण हुई हार, अनुशासन हीनता के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही, पढ़े पूरी खबर..

अर्की विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा को वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पड़ी भारी, अहंकारी को टिकट देकर भाजपा हारी - अमरनाथ कौशल