कोरोना काल मे लोगों पर महंगाई की मार: हिमाचल में सीमेंट हुआ महंगा, जानिए अब क्या होंगे सीमेंट के दाम, पढ़े पूरी खबर..       कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..       108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..       108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी       हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर       हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया       कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..       भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..       16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..      

व्यापार

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

December 21, 2021 09:14 AM
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली : दूरसंचार राज्य मंत्री ने बीएसएनएल द्वारा 4जी रोलआउट के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि बीएसएनएल ने अपनी 4 जी सेवाओं के रोलआउट के लिए सितंबर 2022 की समयसीमा दी है। इसी बीच BSNL ने बड़ा एलान किया है जिससे उसके ग्राहकों में खुशी की लहर है। BSNL ने कहा है कि वह सितंबर 2022 तक पूरे देश में 4G लॉन्च करेगा। BSNL की ओर से ये बातें संसद में कही गई है। BSNL को अपनी 4जी सर्विस से 900 करोड़ रुपये तक के मुनाफे की उम्मीद है।BSNL 4G सर्विस निजी कंपनियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी।

कुछ दिन पहले ही BSNL को 4जी अपग्रेडेशन के लिए नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल सेक्रेटेरिएट (NSCS) की ओर से इजाजत मिली है, लेकिन 4जी के लिए नोकिया के पार्ट्स को सरकार ने असुरक्षित बताया और खारिज कर दिया गया। सरकार चाहती है कि बीएसएनएल पूरी तरह से मेड इन इंडिया पार्ट्स का इस्तेमाल करे।

हाल ही में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्री-पेड प्लान 25 फीसदी तक महंगे किए हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के इस फैसले के बाद ग्राहकों में गुस्से का माहौल है और वे सोशल मीडिया पर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को सपोर्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर तो निजी कंपनियों के प्रति ग्राहकों की नाराजगी देखी जा रही है, लेकिन क्या यह वास्तव में बीएसएनएल के सपोर्ट में है, इसका अंदाजा तो पूरे देश में बीएसएनएल की 4जी सर्विस की लॉन्चिंग के बाद ही लग पाएगा।

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..

नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, इस बार नवरात्र में खरीदें गहनें, भूषण ज्वैलर्स सोलन में हर खरीदारी पर शानदार नवरात्रि ऑफर पाएं..

SBI के एटीएम से जा रहे हैं पैसा निकालने तो हो जाएं सावधान, एक चूक पड़ सकती है भारी

RBI ने नहीं घटाया रेपो रेट, जानिए कहां मिल रहा सस्ता होम लोन

Success Story : लाचार औरतों के आंसू लक्ष्मी के दिल पर गिरे तो खड़ा कर दिया बैंक

अगर मोबाइल टावर लगवाने की सोच रहें तो पढ़ें यह खबर, कभी नहीं खाएंगे धोखा

राहत भरा रविवार: पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, चेक करें अपने शहर का दाम

आभूषण के बाजार में विश्वास जरूरी, ग्राहकों के साथ रिश्‍ता होता है मजबूत - विनय गुप्ता

GST Registration online कैसे और कहां करें ? यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ें !

Apple ने लान्च किया iPhone 12 Pro Max, जानें फीचर