10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल       राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..       संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें       हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..       शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..       महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..       राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील       साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल       बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, शिमला में करेंगे राजभवन का घेराव..       हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन      

खेल

विजय हजारे ट्रॉफी: हिमाचल के गबरुओं ने रचा इतिहास, 19 साल में पहली बार चैंपियन

December 26, 2021 11:11 PM

शिमला : (हिमदर्शन समाचार); विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी के 19 साल के इतिहास में हिमाचल प्रदेश ने रविवार को इतिहास रच दिया। कैप्टन ऋषि धवन की अगुवाई में हिमाचल ने फाइनल में पांच बार के चैंपियन रहे तमिलनाडु को 11 रन से हरा दिया। शुभम अरोड़ा (नाबाद 136), अमित कुमार (74), ऋषि धवन (नाबाद 42) जीत के हीरो रहे। खराब मौसम के कारण मैच रोकना पड़ा। वीजेडी (द वी जयादेवन) सिस्टम के आधार पर हिमाचल 11 रन से विजेता बना।

हिमाचल पहली बार प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचा था। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिनेश कार्तिक ने 116 रन की पारी खेली। इसके अलावा इंद्रजीत 80 और शाहरुख खान ने अंतिम ओवरों में 21 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली। हिमाचल के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय तमिलनाडु के 40 रन पर चार विकेट गिर गए थे। हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन ने तीन विकेट झटके।

इसके अलावा पंकज जायसवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तमिलनाडु के चार विकेट झटके। बल्लेबाजी में भी हिमाचल की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर शुभम अरोड़ा और प्रशांत चोपड़ा ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। प्रशांत 21 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिग्विजय रांगी खाता नहीं खोल सके। निखिल गांगटा ने 18 रन की पारी खेली।

गांगटा के आउट होने के बाद अमित कुमार ने शुभम अरोड़ा के साथ मोर्चा संभाला और 150 रनों की साझेदारी की। अमित ने 74 रन की दमदार पारी खेली और हिमाचल को जीत के नजदीक पहुंचाया। कप्तान ऋषि धवन ने 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। हिमाचल को जीत के लिए 15 गेंदों में 16 रन चाहिए थे। उसी समय मौसम खराब हो गया। वीजेडी सिस्टम के आधार पर हिमाचल को विजेता घोषित किया गया। 136 रन की नाबाद पारी खेलने वाले हमीरपुर के युवा बल्लेबाज शुभम मैन ऑफ द मैच रहे।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

भारत सात विकेट से जीता: टी-20 सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त, टीम इंडिया की लगातार 11वीं जीत, पढ़े पूरी खबर..

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जीत के जश्न में इस कदर डूबे कि पावं से जूते खोले, बीयर डाली और पी गए, देखें वायरल वीडियो

उत्तराखंड में आपदा: सहवाग-हरभजन-रैना ने जताया दुख, सभी ने की सलामती की दुआ

इन पांच दिग्गजों के लिए IPL 2021 हो सकता है आखिरी सीजन, जानें कौन कौन शामिल

मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार IPL का खिताब किया अपने नाम

दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर मुकाबला आज

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराकर पहले नंबर पर पहुंची मुंबई इंडियंस

कोलकाता को आठ विकेट से हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, निकोलस पूरन रहे जीत के हीरो