हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
हिमाचल चुनाव 2022: हिमाचल में रिवाज बदलेगा या राज, कड़े मुकाबले के बीच फैसला कल..       आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल      

खेल

विजय हजारे ट्रॉफी: हिमाचल के गबरुओं ने रचा इतिहास, 19 साल में पहली बार चैंपियन

December 26, 2021 11:11 PM

शिमला : (हिमदर्शन समाचार); विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी के 19 साल के इतिहास में हिमाचल प्रदेश ने रविवार को इतिहास रच दिया। कैप्टन ऋषि धवन की अगुवाई में हिमाचल ने फाइनल में पांच बार के चैंपियन रहे तमिलनाडु को 11 रन से हरा दिया। शुभम अरोड़ा (नाबाद 136), अमित कुमार (74), ऋषि धवन (नाबाद 42) जीत के हीरो रहे। खराब मौसम के कारण मैच रोकना पड़ा। वीजेडी (द वी जयादेवन) सिस्टम के आधार पर हिमाचल 11 रन से विजेता बना।

हिमाचल पहली बार प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचा था। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिनेश कार्तिक ने 116 रन की पारी खेली। इसके अलावा इंद्रजीत 80 और शाहरुख खान ने अंतिम ओवरों में 21 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली। हिमाचल के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय तमिलनाडु के 40 रन पर चार विकेट गिर गए थे। हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन ने तीन विकेट झटके।

इसके अलावा पंकज जायसवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तमिलनाडु के चार विकेट झटके। बल्लेबाजी में भी हिमाचल की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर शुभम अरोड़ा और प्रशांत चोपड़ा ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। प्रशांत 21 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिग्विजय रांगी खाता नहीं खोल सके। निखिल गांगटा ने 18 रन की पारी खेली।

गांगटा के आउट होने के बाद अमित कुमार ने शुभम अरोड़ा के साथ मोर्चा संभाला और 150 रनों की साझेदारी की। अमित ने 74 रन की दमदार पारी खेली और हिमाचल को जीत के नजदीक पहुंचाया। कप्तान ऋषि धवन ने 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। हिमाचल को जीत के लिए 15 गेंदों में 16 रन चाहिए थे। उसी समय मौसम खराब हो गया। वीजेडी सिस्टम के आधार पर हिमाचल को विजेता घोषित किया गया। 136 रन की नाबाद पारी खेलने वाले हमीरपुर के युवा बल्लेबाज शुभम मैन ऑफ द मैच रहे।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

IND vs BAN: टीम इंडिया की जमकर कर चुका है धुनाई, अब बना बांग्लादेश का कप्तान, पढ़ें पूरी खबर..

रुतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए 7 छक्के, लेकिन ये बल्लेबाज लगा चुका है एक ओवर में 8 छक्के, पढ़ें पूरी खबर..

World Cup 2023: Latest News! वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत, पाकिस्तान समेत सात टीमें मैदान में नजर आयेंगी, यहाँ जानिए कौन -कौन सी टीम लिस्ट में शामिल

SL vs AFG Dream11 Prediction: इन 11 प्लेयर्स पर खेलें दावं, आज के मैच की बेस्ट विनिंग टीम और पिच रिपोर्ट, किसे चुने कप्तान और उपकप्तान, पढ़ें पूरी खबर..

भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं विलियम्सन - अय्यर, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव, पढ़ें पूरी खबर..

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में बड़ा बदलाव, रोहित को मिली कप्तानी, दो नए खिलाड़ी की हुई एंट्री, जानिए भारत vs बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल..

भारत और इंग्लैंड के बीच T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में कांटे की टक्कर, दोनों टीमें एडिलेड में टकराएंगी, जानिए, मुकाबले से जुड़े अहम अपडेट्स..

भारत सात विकेट से जीता: टी-20 सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त, टीम इंडिया की लगातार 11वीं जीत, पढ़े पूरी खबर..

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जीत के जश्न में इस कदर डूबे कि पावं से जूते खोले, बीयर डाली और पी गए, देखें वायरल वीडियो

उत्तराखंड में आपदा: सहवाग-हरभजन-रैना ने जताया दुख, सभी ने की सलामती की दुआ