कोरोना काल मे लोगों पर महंगाई की मार: हिमाचल में सीमेंट हुआ महंगा, जानिए अब क्या होंगे सीमेंट के दाम, पढ़े पूरी खबर..       कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..       108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..       108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी       हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर       हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया       कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..       भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..       16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..      

देश/विदेश

5 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान: 7 चरणों में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, शुरुआत 10 फरवरी को यूपी से, सभी राज्यों के नतीजे 10 मार्च को, पढ़े पूरी खबर..

January 08, 2022 04:25 PM
मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा

5 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान: 7 चरणों में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, शुरुआत 10 फरवरी को यूपी से, सभी राज्यों के नतीजे 10 मार्च को

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने शनिवार को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में 7 चरणों में चुनाव होगा। शुरुआत 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश से होगी। चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

चुनाव आयोग ने कहा कि कोरोना के बीच 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में सख्त प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। 15 जनवरी तक किसी भी तरह के रोड शो, रैली, पद यात्रा, साइकिल और स्कूटर रैली की इजाजत नहीं होगी। वर्चुअल रैली के जरिए ही चुनाव प्रचार की इजाजत होगी। जीत के बाद किसी तरह के विजय जुलूस भी नहीें निकाला जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि देश में 5 राज्यों की 690 विधानसभाओं में चुनाव कराए जाएंगे। 18.34 करोड़ मतदाता चुनाव में हिस्सा लेंगे। कोरोना के बीच चुनाव कराने के लिए नए प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे। सभी चुनाव कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होगी। जिन्हें जरूरत होगी, उन्हें प्रिकॉशन डोज भी लगाई जाएगी।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

लता मंगेशकर हुईं कोरोना पॉजिटिव, आईसीयू में हैं भर्ती

ब्रेकिंग न्यूज़ : दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश, और सख्त पाबंदियां लागू , पढ़े पूरी खबर..

PM मोदी ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, कोरोना के हालात की करेंगे समीक्षा..

देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी कोरोना पॉज़िटिव, खुद को किया आइसोलेट, जाने बीते 24 घंटे में आए कोरोना के मामले !

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 4000 नए मामले, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : सत्येंद्र जैन

आमलेट बना रहा था दुकानदार, तभी अंडे से चूजा निकलकर कूदने लगा; देखें हैरान करने वाला ये वीडियो..

ओमिक्रॉन: बढ़ते संक्रमण के बीच मंत्रिपरिषद के साथ पीएम मोदी की बैठक आज, राज्यों में ओमिक्रॉन की स्थिति पर होगी चर्चा, पढ़े पूरी खबर..

पीएम का सम्बोधन : अपने संबोधन में पीएम मोदी ने सबसे बड़ा एलान 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर किया। उनके भाषण की 10 बड़ी बातें क्या-क्या रहीं, पढ़े विस्तार से..

पंजाब : लुधियाना में कोर्ट परिसर के अंदर धमाका, 2 की मौत, 5 घायल, जांच के लिए आ रही NIA की टीम, पढ़े पूरी खबर..

मांझी की जीभ पर इनाम घोषित करने वाले बीजेपी नेता पार्टी से निलंबित, पढ़े पूरी खबर..