महंगाई की मार : हिमाचल में सपनों का घर बनाना भी हुआ मुश्किल, सीमेंट के दाम बढ़े, पढ़े पूरी खबर..       कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..       108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..       108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी       हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर       हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया       कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..       भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..       16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..      

देश/विदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ : दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश, और सख्त पाबंदियां लागू , पढ़े पूरी खबर..

January 11, 2022 11:53 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में बेहद तेज रफ्तार से बढ़ते कोरोना के नए मामलों के साथ ओमिक्रॉन से संक्रमण की दर भी बेकाबू हो रही है. राष्ट्रीय राजधानी की संक्रमण दर 25% पहुंचने से दिल्ली वालों की चिंता बढ़ गई है.

दिल्ली के LG अनिल बैजल (Anil Baijal) डीडीएमए (DDMA) के साथ बैठक कर चुके हैं. आज 12 बजे सीएम अरविंद केजरीवाल मीडिया को ब्रीफ (CM Arvind Kejriwal Media Brief) करने वाले हैं.

दिल्ली में पूरी तरह बंद होंगे प्राइवेट ऑफिस

DDMA की बैठकों और चेतावनी के बाद यहां लगातार सख्ती बढ़ रही है. इस बीच दिल्ली के सभी प्राइवेट दफ्तर बंद होने का आदेश आया है. ऐसे कई कड़े फैसले हो सकते हैं. 

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन लगातार खतरनाक मोड़ ले रहा है ऐसे में दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) की अटकलें लग रही हैं. हालांकि, CM केजरीवाल समेत दिल्ली सरकार (Delhi Government) के नेता लगातार लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) न लगाने की बात कह रहे हैं. लेकिन संक्रमण दर अगर यूं ही बढ़ती है तो लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

क्या ये फैसले कोई संकेत दे रहे हैं?

रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है. यहां लोग बैठकर खाना नहीं खा सकते. साप्ताहिक बाजारों को लेकर भी फैसला लिया गया है. अब एक जोन में एक हफ्ते में बारी-बारी से एक ही साप्ताहिक बाजार को लगाने की अनुमति दी गई है. बाजार में सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा. जबकि इससे पहले साप्ताहिक बाजारों पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं थी.

सभी प्राइवेट दफ्तर पूरी तरह से बंद हो सकते हैं. सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले दफ्तर खोले जाएंगे. हर हालत में वर्क फ्रॉम होम लागू कराया जाएगा. ऐसे में सभी की निगाहें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर लगी हैं. इसमें केजरीवाल नए प्रतिबंधों की बात भी कह सकते हैं. हालांकि, इसकी गुंजाइश कम है. क्योंकि इससे पहले केजरीवाल खुद लॉकडाउन लगाने की बात खारिज कर चुके हैं.

कई डॉक्टरों के संक्रमित होने की खबर

इस बीच देश के कई शहरों के अस्पतालों की ओपीडी पर कोरोना का संकट एकबार फिर मंडरा रहा है. दिल्ली और अंबाला समेत कई जगह डॉक्टर्स डायरेक्ट पब्लिक डीलिंग की वजह से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

दिल्ली के 6 प्रमुख अस्पतालों में कम से कम 750 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स कोरोना से संक्रमित हैं. हालांकि इनमें से अधिकांश को हल्के लक्षण हैं, जिसके बाद सभी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया हैं. एक साथ इतने मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने से कामकाज प्रभावित हुआ है. अस्पतालों को नियमित क्लीनिक और सर्जरी को बंद करना पड़ा है. AIIMS सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जिसमें लगभग 350 रेजिडेंट डॉक्टर इस समय आइसोलेशन में हैं.

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए. 17 मरीजों की मौत भी हो गई. संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी हो गई है. दिल्ली में फिलहाल 65 हजार 806 एक्टिव केस हैं. ऐसे में आज क्या होगा कोई नहीं जानता.

न्यूज़ सोर्स Link : Zee News 

 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

लता मंगेशकर हुईं कोरोना पॉजिटिव, आईसीयू में हैं भर्ती

PM मोदी ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, कोरोना के हालात की करेंगे समीक्षा..

देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी कोरोना पॉज़िटिव, खुद को किया आइसोलेट, जाने बीते 24 घंटे में आए कोरोना के मामले !

5 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान: 7 चरणों में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, शुरुआत 10 फरवरी को यूपी से, सभी राज्यों के नतीजे 10 मार्च को, पढ़े पूरी खबर..

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 4000 नए मामले, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : सत्येंद्र जैन

आमलेट बना रहा था दुकानदार, तभी अंडे से चूजा निकलकर कूदने लगा; देखें हैरान करने वाला ये वीडियो..

ओमिक्रॉन: बढ़ते संक्रमण के बीच मंत्रिपरिषद के साथ पीएम मोदी की बैठक आज, राज्यों में ओमिक्रॉन की स्थिति पर होगी चर्चा, पढ़े पूरी खबर..

पीएम का सम्बोधन : अपने संबोधन में पीएम मोदी ने सबसे बड़ा एलान 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर किया। उनके भाषण की 10 बड़ी बातें क्या-क्या रहीं, पढ़े विस्तार से..

पंजाब : लुधियाना में कोर्ट परिसर के अंदर धमाका, 2 की मौत, 5 घायल, जांच के लिए आ रही NIA की टीम, पढ़े पूरी खबर..

मांझी की जीभ पर इनाम घोषित करने वाले बीजेपी नेता पार्टी से निलंबित, पढ़े पूरी खबर..