कोरोना काल मे लोगों पर महंगाई की मार: हिमाचल में सीमेंट हुआ महंगा, जानिए अब क्या होंगे सीमेंट के दाम, पढ़े पूरी खबर..       कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..       108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..       108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी       हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर       हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया       कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..       भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..       16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल

कोरोना अपडेट : हिमाचल में 24 घंटे में आए 1804 नए मामले, एक्टिव केस 7 हजार के करीब पहुंचे, पढ़े पूरी खबर..

January 13, 2022 11:07 AM
Demo Pic

हिमाचल में कोरोना को लेकर फिलहाल, स्कूल और कॉलेज बंद हैं। लेकिन अब शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग हैं और ऐसे में सख्ती बढ़ने की उम्मीद है। सरकार बसों में 50 फीसदी कैपेसिटी कर सकती है. साथ ही सूबे में एंट्री के लिए आरटीपीसीआर जैसी शर्त लगा सकती है।

शिमला : (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है। लगातार दूसरे दिन हिमाचल में 1500 से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं। बुधवार को 24 घंटे में 1804 कोरोना केस रिपोर्ट हुए हैं। इससे पहले, मंगलवार को 1528 केस रिपोर्ट हुए थे। अब प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 6937 पहुंच गई है और मौत का आंकड़ा 3870 पहुंच गया है। बुधवार को 14726 लोगों की सैंपलिंग हुई है।

चार जिलों में बढ़े कोरोना के मामले : जिला कांगड़ा, शिमला, मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर में कोरोना मामलों में इजाफा हो रहा है। बुधवार को कांगड़ा जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई।

कांगड़ा में बुधवार को 411, शिमला में 196, सोलन में 334, हमीरपुर में 156, मंडी में 161, सिरमौर में 119, ऊना में 151 और बिलासपुर में 107 केस रिपोर्ट हुए हैं। कांगड़ा में सबसे अधिक 1704 एक्टिव केस हैं. इसके बाद सोलन में 1122 एक्टिव मामले हैं। सूबे में 13 दिन में एक्टिव केस 466 से 7 हजार के करीब पहुंच गए हैं।

पीएम के साथ सीएम की मीटिंग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री को प्रदेश में कोराना की स्थिति से अवगत कराएंगे। शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में पीएम के निर्देशों के अनुसार फैसले होंगे। कैबिनेट मीटिंग में सख्ती के आदेश दिए जाएंगे। चर्चा है कि प्रदेश में एंट्री के लिए सरकार आरटीपीआर की टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट बंदिश लगा सकती है।

कैबिनेट में बढ़ेगी सख्ती : हिमाचल में कोरोना को लेकर फिलहाल, स्कूल और कॉलेज बंद हैं। लेकिन अब शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग हैं और ऐसे में सख्ती बढ़ने की उम्मीद है। सरकार बसों में 50 फीसदी कैपेसिटी कर सकती है। साथ ही सूबे में एंट्री के लिए आरटीपीसीआर जैसी शर्त लगा सकती है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में बेहताशा इजाफा हुआ है। जहां-जहां पर भीड़ बढ़ी है, वहां-वहां कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं। आलम यह है कि सूबे में 12 दिन में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट हुए हैं। बीते साल 31 दिसंबर 2020 को हिमाचल में 466 एक्टिव मरीज थे। लेकिन अब 6937 एक्टिव केस हैं। लगातार कोरोना  के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि जब प्रदेश में कोरोना सैम्पलिंग कम थी तब कोरोना के मामले भी कम थे यानी ना के बराबर ही थे, लेकिन जैसे ही अन्य राज्यों की कोरोना बढ़ोतरी की खबरें सामने आई तो सूबे में भी सरकार ने कोरोना टेस्ट सैम्पलिंग बढ़ाई और अब कोरोना सैम्पलिंग बढ़ने से मामलों में बेतहासा बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सूबे में कोरोना का बढ़ना और घटना कोरोना टेस्टिंग पर ही निर्भर है। 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

कोरोना काल मे लोगों पर महंगाई की मार: हिमाचल में सीमेंट हुआ महंगा, जानिए अब क्या होंगे सीमेंट के दाम, पढ़े पूरी खबर..

कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..

108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..

108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी

हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर

हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..

मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया

कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..

भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..

16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..