महंगाई की मार : हिमाचल में सपनों का घर बनाना भी हुआ मुश्किल, सीमेंट के दाम बढ़े, पढ़े पूरी खबर..       कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..       108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..       108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी       हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर       हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया       कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..       भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..       16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल

मंत्रिमंडल का बड़ा निर्णय : हिमाचल में बस और टैक्सी ऑपरेटर्स की पुरानी मांग पर लगाई मुहर, बस और टैक्सी ऑपरेटर्स का टैक्स किया माफ, पढ़े पूरी खबर..

January 14, 2022 08:58 PM

हिमाचल में बस और टैक्सी ऑपरेटर्स की पुरानी मांग पर सरकार ने लगाई मुहर, बस और टैक्सी ऑपरेटर्स का टैक्स माफ, पढ़े पूरी खबर..

शिमला : (हिमदर्शन समाचार); मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक ने कई बड़े फैसले लिए हैं। कैबिनेट ने हिमाचल में बस और टैक्सी ऑपरेटर्स की पुरानी मांग पर मुहर लगा दी है। कैबिनेट ने वैश्विक कोरोना महामारी को देखते हुए ट्रांसपोटर्स को राहत प्रदान की है। सरकार ने विभिन्न श्रेणियों के वाहनों के टोकन टैक्स, स्पेशल रोड टैक्स (एसआरटी) और यात्री कर में शत-प्रतिशत छूट देने अथवा माफ करने को स्वीकृति दे दी।

जयराम सरकार ने एक अगस्त, 2020 से 30 जून, 2021 तक की अवधि के लिए यात्री वाहनों, टैक्सी, मैक्सी, ऑटो और अनुबंध पर यात्री बसों, संस्थागत बसों के बकाया 50 प्रतिशत टोकन टैक्स को माफ करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कॉन्ट्रेक्ट कैरेज बसों का शत-प्रतिशत टोकन टैक्स और यात्री वाहनों का एसआरटी माफ करने का भी निर्णय लिया गया है।

मंत्रिमंडल ने 1 जुलाई, 2021 से 30 नवंबर, 2021 की अवधि के लिए यात्री वाहनों, कॉन्ट्रेक्ट कैरेज और संस्थागत बसों के शत-प्रतिशत टोकन टैक्स और यात्री वाहनों के एसआरटी को माफ करने का भी निर्णय लिया। कैबिनेट मीटिंग में कॉन्ट्रेक्ट कैरेज और संस्थागत बसों के 1 अप्रैल, 2020 से 30 नवम्बर, 2021 की अवधि के शत-प्रतिशत यात्री कर को माफ करने का भी निर्णय लिया गया।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

महंगाई की मार : हिमाचल में सपनों का घर बनाना भी हुआ मुश्किल, सीमेंट के दाम बढ़े, पढ़े पूरी खबर..

कोटखाई में लोन के नाम पर ठगी के मामले में अपराधी को बिहार से गिरफ्तार..

108 ओर 102 एम्बुलेंस के कर्मी मिले सीएम से, बोले- नई कंपनी कर रही मनमर्जी से भर्तियां, 11 साल पुराने कर्मचारी निकाले नौकरी से बाहर..

108 ओर 102 एम्बुलेंस कर्मियों के पक्ष में उतरे नेता प्रतिपक्ष , सरकार को किसी भी कर्मी को न निकालने की दी चेतावनी

हिमाचल कांग्रेस मे नही कोई गुटबाजी, एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ेगी पार्टी : राठौर

हिमाचल : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ठोस नीति बनाकर रेगुलर करने की तैयारी में सरकार, पढ़े पूरी खबर..

मुख्यमंत्री ने काजा में नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया

कोरोना अपडेट : हिमाचल में 71 पुलिस जवान, मंत्री, BJP अध्यक्ष समेत 1975 कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी खबर..

भाजपा ने चलाया डिजीटल फंड कलेक्शन अभियान, नमो एप के जरिए देश भर मे माइक्रो फंड किया जा रहा एकत्र..

16 जनवरी को होगा 9 वीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, पढ़े पूरी खबर..