हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

साप्ताहिक राशिफल : आने वाले सप्ताह में इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां, खूब मनाएंगे जश्न

February 21, 2022 05:23 AM
सांकेतिक तस्वीर

शिमला: फरवरी माह के चौथे सप्ताह (21 से 27 फरवरी) में चंद्रमा तुला से लेकर धनु राशि तक का चक्र पूरा करेगा। इस सप्ताह में कई रवि योग और सर्वार्थसिद्धि योग भी बनेंगे। 22 फरवरी को गुरु ग्रह अस्त होगा। और भी कई ग्रहों की चाल और राशियों में परिवर्तन इस सप्ताह देखने को मिलेगा। इन सभी का असर सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशि : इस सप्ताह तमाम कोशिशों के बावजूद करिअर और कारोबार में मनचाहा लाभ नहीं मिल पाएगा। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में किसी व्यक्ति विशेष की मदद से आपके लंबे अरसे से अटके काम पूरे होंगे। आय के नए स्रोत बनें और व्यापार में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपने इष्टमित्र, सगे संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी।

वृषभ राशि : इस सप्ताह अपनी योजनाओं को पूरा करने से पहले किसी के साथ शेयर करने से बचें और किसी के बहकावे में न आएं। इस दौरान बड़े फैसले अपनी बुद्धि विवेक से या फिर किसी आत्मीय और विश्वसनीय व्यक्ति की राय पर ही करें। हर काम को करने के लिए सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और दूसरों की भावनाओं का आदर करें। इस सप्ताह आलस्य करने से बचना होगा। महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें।

मिथुन राशि : सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में सुख-शांति को बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। साथ ही साथ अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी। भूमि, भवन, वाहन आदि से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। माता-पिता की ओर से भी विशेष सहयोग संभव नहीं हो पाएगा। कठिन समय में लव पार्टनर का आपके साथ पूरी तरह से खड़ा सुकून देने वाला होगा।

कर्क राशि : इस सप्ताह आपको यह बात अच्छी तरह से समझना होगा कि नया नौ दिन और पुराना सौ दिन। ऐसे में अपने पुराने मित्रों को मिलाकर चलें और नये दोस्तों के चलते उनकी उपेक्षा करने की गलती न करें। आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने से लाभ होने की संभावना रहेगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में किसी तरह की लापरवाही से बचना चाहिए और कोई भी निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए। अनावश्यक धन खर्च से बचें।

सिंह राशि : सप्ताह के उत्तरार्ध में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं नए संबंधों को बनाने वाली साबित होगी, जिनसे भविष्य में लाभ की गुंजाइश बनेगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक श्रम करने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर पैदा हुआ मतभेद आपके तनाव का बड़ा कारण बन सकता है।

कन्या राशि : परिवार में भौतिक सुख-संसाधनों की वस्तुओं से यथासंभव सुख सहयोग आदि प्राप्त होता रहेगा। यदि आप लंबे समय से किसी भूमि, भवन या फिर वाहन को खरीदने का मन बना रहे तो संभव है कि आपकी यह अभिलाषा इस सप्ताह पूरी हो जाए। लव पार्टनर के साथ आपसी विश्वास और प्रेम बढ़ेगा। पति-पत्नी के बीच बेहतर ट्यूनिंग बनी रहेगी और परिवार के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि : सप्ताह के उत्तरार्ध में न तो किसी के फटे में टांग अड़ाएं और न ही किसी के साथ अनावश्यक तर्क-वितर्क करें। सेहत की दृष्टि से यह समय थोड़ा कठिन रह सकता है। प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में आपको आपको व्यवसाय में लाभ तो होगा लेकिन आपकी अपेक्षा से थोड़ा कम। हालांकि यह सब व्यवसाय का एक हिस्सा है।

वृश्चिक राशि : व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। साथ ही साथ धन के लेन-देन में भी विशेष सावधानी बरतें। आर्थिक दृष्टि यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर की मरम्मत या फिर भौतिक सुख-संसाधनों पर जेब से ज्यादा खर्च हो सकता है। इस सप्ताह अपने काम कामकाज के सिलसिले में अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

धनु राशि : इस सप्ताह कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा। व्यापार में अपेक्षा से कम लाभ होगा। कॅरिअर और कारोबार को लेकर लापरवाही करने से बचें और कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले खूब सोच-विचार कर लें। इस सप्ताह सगे संबंधियों और इष्ट-मित्रों के साथ चाहकर भी अच्छा तालमेल नहीं रहेगा। किसी न किसी बात को लेकर आपसी मन-मुटाव बना रहेगा।

मकर राशि : इस सप्ताह भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेने से बचें। यदि किसी बात को लेकर संशय या फिर असमंजस हो तो उससे संबंधित बड़े फैसले को आगे के लिए टाल देना उचित रहेगा। परिवार में अपने से छोटे लोगों के साथ अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। पारिवारिक सदस्यों के साथ घरेलू मामलों को लेकर मतभेद रह सकते हैं। संतान पक्ष से जुड़ी कोई बात भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ कदम बढ़ाएं।

कुंभ राशि : कारोबार में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। किसी भी ऐसी योजना में धन निवेश न करें, जिसमें जरा सा भी रिस्क की आशंका हो। विशेष रूप से जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें और किसी कागज पर अच्छी तरह से पढ़कर ही साइन करें। पैतृक संपत्ति या फिर निजी मामले को कोर्ट की बजाय बाहर ही निबटा लेना फायदेमंद रहेगा। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपकी ताकत बनेगा।

मीन राशि : सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ कोई धार्मिक यात्रा भी संभव है। घरेलू मामले को सुलझाते समय भाई-बहनों की तरफ से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि कोई भी बड़ा फैसला लेते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी करने की गलती न करें। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। संभव है कि परिजन आपके प्रेम संबंध पर शादी की मुहर लगा दें। दांपत्य जीवन में मधुरता और आपसी सामंजस्य बना रहेगा।

( नोट : यह राशिफ़ल सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं। इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल / वर्षफल की जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना दैनिक या सालाना वर्षफल बनवा सकते है।)

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..