आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | कांगड़ा

हिमाचल : टी-20 मैच में बारिश का साया, बारिश की आशंका से दर्शक फिर मायूस, धर्मशाला में चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आज, कुछ इस तरह होगी व्यवस्था..

February 26, 2022 09:16 AM

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आज होने वाले भारत-श्रीलंका टी-20 मैच में मौसम खलल डाल सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई हुई है। आज सुबह से ही पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है, जबकि 27 फरवरी को दूसरे टी-20 मैच के दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। पढ़े विस्तार से ..

धर्मशाला : (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में चार साल और दो माह बाद शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज के दो मैच धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होने हैं। पहला मैच लखनऊ में 24 फरवरी को खेला गया, जिसे भारत ने जीता है। धर्मशाला स्टेडियम में पिछली बार 10 दिसंबर, 2017 को भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था, जिसे श्रीलंका ने जीता था। शुक्रवार को भारत और श्रीलंका की टीमें धर्मशाला पहुंच गईं। गगल एयरपोर्ट पर 12:30 बजे श्रीलंका और शाम 4:30 बजे भारत की टीम पहुंची।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को 18वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। वर्ष 2003 में एचपीसीए स्टेडियम में रणजी मैच शुरू होने के बाद करीब दस साल बाद 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने का मौका मिला था। 2013 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच मिलने के बाद अब तक धर्मशाला में 17 मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत-श्रीलंका के बीच दो टी-20 मैच होने के बाद यह आंकड़ा 19 हो जाएगा।

अब तक मिले 17 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12 टी-20, चार एक दिवसीय और एक टेस्ट मैच शामिल है। धर्मशाला स्टेडियम में भारत टीम ने चार एक दिवसीय, तीन टी-20 मैच और एक टेस्ट मैच खेला है। इसमें दो टी-20 मैच बारिश के कारण धुल गए थे। इसके अलावा धर्मशाला में नौ टी-20 मैच अन्य देशों के बीच खेले गए हैं। एचपीसीए के सचिव सुमित कुमार ने बताया कि धर्मशाला स्टेडियम में अब तक टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों को मिलाकर 17 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। 2010 से 2013 तक आईपील के नौ मैच भी यहां हो चुके हैं।

शाम 7 बजे शुरू होगा मैच : भारत-श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच शनिवार शाम 7 बजे शुरू होगा। चार साल बाद धर्मशाला में हो रहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच एक बार फिर से बारिश के साये में घिर गया है। मौसम विभाग ने रविवार को रात 11 बजे तक बारिश की संभावना जताई है। एचपीसीए के पदाधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम तक शनिवार के मैच की 95 फीसदी टिकटें बिक चुकी थीं। अगर शनिवार का मैच भी भारत ने जीता तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। धर्मशाला की उछाल भरी पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रह सकती है। मैच में टॉस और ओस की ज्यादा अहमियत रहेगी।

- शाम 6:30 बजे होगा टॉस

- शाम 7:00 बजे शुरू होगा मैच

- स्टेडियम में 5:00 से 6:30 बजे तक दर्शकों को मिलेगी एंट्री

- धर्मशाला करेगा 18वें अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी

- टी 20 मैच होगा 10वां

स्टेडियम में पानी की बोतल, हेलमेट नहीं ले जा सकेंगे दर्शक


धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होने वाले टी-20 सीरीज के दो मैचों के दौरान दर्शक स्टेडियम में अपने साथ पानी की बोतल भी नहीं ले जा पाएंगे। एचपीसीए प्रबंधन में दर्शकों से मैच में कुछ वस्तुओं को साथ न लाने की एडवाइजरी जारी की है। इस दौरान बोतल, माचिस, धातु के डिब्बे, संगीत यंत्र, ज्वलनशील पदार्थ, हेड फोन, चार्जर और बिजली के यंत्रों को दर्शक साथ नहीं ले जा सकेंगे।

हानिकारक गैरकानूनी और खतरनाक वस्तुएं, पटाखे, हथियार और हेलमेट को भी स्टेडियम में ले जाने पर रोक रहेगी। एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने मैच देखने आने वाले दर्शकों से अपील की है कि वह अपने साथ किसी तरह की वस्तु न लाएं, जिन्हें स्टेडियम में ले जाने पर प्रतिबंधित किया गया है। चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। हुड़दंग मचाने वालों पर सख्ती होगी। 

साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी एंट्री : स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के मध्य मैच सांय सात बजे आरंभ होगा। इस दौरान दर्शकों के लिए प्रवेश द्वार साढ़े छह बजे तक ही खुले रहेंगे। इसी बीच दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री करनी होगी।

कुछ इस तरह होगी पार्किंग की व्यवस्था - सकोह की तरफ से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बड़े वाहन सवारियों को वार मेमोरियल के पास उतारकर जोरावर स्टेडियम के पास पार्क होंगे। वहीं दोपहिया वाहनों के लिए डीआईजी दफ्तर के साथ लगते मैदान में पार्किंग का स्थान चिन्हित किया गया है।

कोताबाली बाजार की तरफ से आने वाली गाड़ियां : भागसूनाग और कोतवाली बाजार से आने वाली गाड़ियों के लिए हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग चिन्हित की गई है। इस दौरान दोपहिया वाहन और छोटे वाहन जो पुलिस ग्राउंड और डीआईजी दफ्तर के साथ लगते मैदान में आएंगे। उनके लिए केसीसी बैंक से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ जाने वाला रास्ता निर्धारित किया गया है।

पालमपुर की तरफ से आने वाले वाहन : पालमपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिए जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया गया है। यहां से आने वाले दर्शकों को शटल बस सेवा से वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा। इसके अलावा एक शटल बस सेवा शीला चौक के पास उपलब्ध रहेगी। पालमपुर से आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान दाडी ग्राउंड चिन्हित किया गया है।

साई पार्किंग में खड़े होंगे पास वाले वाहन : साई पार्किंग वाले वाहन जिन्हें एचपीसीए की ओर से पास आवंटित किए गए हैं। वे केसीसी बैंक और हनुमान मंदिर वाला रास्ता नहीं अपनाएंगे और निर्धारित मार्ग से ही अपना वाहन ले जाएंगे। वहीं, जिन वाहनों पर वीवीआईपी पास वाला स्टीकर नहीं लगा होगा, उन्हें इस मार्ग से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इन वाहनों को पुलिस मैदान और मिनी सचिवालय की पार्किंग में ही पार्क करवाया जाएगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..