10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल       राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..       संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें       हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..       शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..       महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..       राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील       साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल       बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, शिमला में करेंगे राजभवन का घेराव..       हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन      

खेल

भारत सात विकेट से जीता: टी-20 सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त, टीम इंडिया की लगातार 11वीं जीत, पढ़े पूरी खबर..

February 26, 2022 11:16 PM

भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शनिवार को यहां श्रीलंका को सात विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने श्रेयस अय्यर की 44 गेंद में नाबाद 74 रन पारी के दम पर जीत के लिए 184 रन के लक्ष्य को 17.1 ओवर में हासिल कर लिया।

धर्मशाला: (हिमदर्शन समाचार); धर्मशाला में खेले गए टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बेहद आसानी से हरा दिया है। एक वक्त पर टीम इंडिया के लिए मुश्किल स्थिति बन रही थी लेकिन श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर भारत ने लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत ने सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीता और सीरीज को भी अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने भारत को 184 रनों का लक्ष्य दिया था, टीम इंडिया को शुरुआत में ही झटका लग गया था लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के बीच पहले हुई 84 रनों की साझेदारी और अंत में रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी ने मैच को एकतरफा बना दिया।अंत में भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीता, टीम इंडिया ने तीन ओवर रहते ही मैच को खत्म कर दिया।

श्रीलंका: 183/5 20 ओवर

भारत: 186/3 17.1 ओवर

आखिरी के ओवर्स में जब टीम इंडिया को ज्यादा रनरेट से रन बनाने थे, तब रवींद्र जडेजा की क्रीज पर एंट्री हुई। रवींद्र जडेजा ने आते ही शॉट लगाने शुरू कर दिए। रवींद्र जडेजा ने सिर्फ 18 बॉल में 45 रनों की पारी खेली, इसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा। 250 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी ने आखिरी में मैच को एक तरफा भारत की ओर कर दिया।

श्रीलंका की शुरुआत काफी खास नहीं हुई थी, श्रीलंका ने सिर्फ 11 ओवर में 76 रन बनाए थे लेकिन आखिरी पांच ओवर में श्रीलंका ने करीब 80 रन बनाए और अपने स्कोर को 183 तक पहुंचाया। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने आखिर में आकर सिर्फ 19 बॉल में 47 रनों की पारी खेली। उससे पहले पथुम निसांका ने सिर्फ 53 बॉल में 75 रन बनाए थे। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने अपने चार ओवर में 52 रन लुटा दिए थे।

रोहित की कप्तानी में लगातार तीसरी टी-20 जीत

न्यूजीलैंड: 3-0वेस्टइंडीज़: 3-0श्रीलंका: 2-0 (एक मैच बाकी)

भारत के पिछले 11 टी-20 मैच

बनाम अफगानिस्तान- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम स्कॉटलैंड- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम नामीबिया- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम श्रीलंका- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम श्रीलंका- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

Have something to say? Post your comment

खेल में और

विजय हजारे ट्रॉफी: हिमाचल के गबरुओं ने रचा इतिहास, 19 साल में पहली बार चैंपियन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जीत के जश्न में इस कदर डूबे कि पावं से जूते खोले, बीयर डाली और पी गए, देखें वायरल वीडियो

उत्तराखंड में आपदा: सहवाग-हरभजन-रैना ने जताया दुख, सभी ने की सलामती की दुआ

इन पांच दिग्गजों के लिए IPL 2021 हो सकता है आखिरी सीजन, जानें कौन कौन शामिल

मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार IPL का खिताब किया अपने नाम

दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर मुकाबला आज

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराकर पहले नंबर पर पहुंची मुंबई इंडियंस

कोलकाता को आठ विकेट से हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, निकोलस पूरन रहे जीत के हीरो