हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल       शिमला में अब कर पाएंगे आइस स्केटिंग, आइस स्केटिंग रिंक बनकर तैयार, 12 दिसंबर से विंटर गेम्स होगी शुरू, रजिस्ट्रेशन आरम्भ..      

खेल

भारत सात विकेट से जीता: टी-20 सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त, टीम इंडिया की लगातार 11वीं जीत, पढ़े पूरी खबर..

February 26, 2022 11:16 PM

भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शनिवार को यहां श्रीलंका को सात विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने श्रेयस अय्यर की 44 गेंद में नाबाद 74 रन पारी के दम पर जीत के लिए 184 रन के लक्ष्य को 17.1 ओवर में हासिल कर लिया।

धर्मशाला: (हिमदर्शन समाचार); धर्मशाला में खेले गए टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बेहद आसानी से हरा दिया है। एक वक्त पर टीम इंडिया के लिए मुश्किल स्थिति बन रही थी लेकिन श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर भारत ने लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत ने सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीता और सीरीज को भी अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने भारत को 184 रनों का लक्ष्य दिया था, टीम इंडिया को शुरुआत में ही झटका लग गया था लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के बीच पहले हुई 84 रनों की साझेदारी और अंत में रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी ने मैच को एकतरफा बना दिया।अंत में भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीता, टीम इंडिया ने तीन ओवर रहते ही मैच को खत्म कर दिया।

श्रीलंका: 183/5 20 ओवर

भारत: 186/3 17.1 ओवर

आखिरी के ओवर्स में जब टीम इंडिया को ज्यादा रनरेट से रन बनाने थे, तब रवींद्र जडेजा की क्रीज पर एंट्री हुई। रवींद्र जडेजा ने आते ही शॉट लगाने शुरू कर दिए। रवींद्र जडेजा ने सिर्फ 18 बॉल में 45 रनों की पारी खेली, इसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा। 250 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी ने आखिरी में मैच को एक तरफा भारत की ओर कर दिया।

श्रीलंका की शुरुआत काफी खास नहीं हुई थी, श्रीलंका ने सिर्फ 11 ओवर में 76 रन बनाए थे लेकिन आखिरी पांच ओवर में श्रीलंका ने करीब 80 रन बनाए और अपने स्कोर को 183 तक पहुंचाया। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने आखिर में आकर सिर्फ 19 बॉल में 47 रनों की पारी खेली। उससे पहले पथुम निसांका ने सिर्फ 53 बॉल में 75 रन बनाए थे। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने अपने चार ओवर में 52 रन लुटा दिए थे।

रोहित की कप्तानी में लगातार तीसरी टी-20 जीत

न्यूजीलैंड: 3-0वेस्टइंडीज़: 3-0श्रीलंका: 2-0 (एक मैच बाकी)

भारत के पिछले 11 टी-20 मैच

बनाम अफगानिस्तान- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम स्कॉटलैंड- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम नामीबिया- जीत (कप्तान- विराट कोहली)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम न्यूजीलैंड- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम वेस्टइंडीज़- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम श्रीलंका- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

बनाम श्रीलंका- जीत (कप्तान- रोहित शर्मा)

Have something to say? Post your comment

खेल में और

IND vs BAN: टीम इंडिया की जमकर कर चुका है धुनाई, अब बना बांग्लादेश का कप्तान, पढ़ें पूरी खबर..

रुतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए 7 छक्के, लेकिन ये बल्लेबाज लगा चुका है एक ओवर में 8 छक्के, पढ़ें पूरी खबर..

World Cup 2023: Latest News! वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत, पाकिस्तान समेत सात टीमें मैदान में नजर आयेंगी, यहाँ जानिए कौन -कौन सी टीम लिस्ट में शामिल

SL vs AFG Dream11 Prediction: इन 11 प्लेयर्स पर खेलें दावं, आज के मैच की बेस्ट विनिंग टीम और पिच रिपोर्ट, किसे चुने कप्तान और उपकप्तान, पढ़ें पूरी खबर..

भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं विलियम्सन - अय्यर, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव, पढ़ें पूरी खबर..

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में बड़ा बदलाव, रोहित को मिली कप्तानी, दो नए खिलाड़ी की हुई एंट्री, जानिए भारत vs बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल..

भारत और इंग्लैंड के बीच T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में कांटे की टक्कर, दोनों टीमें एडिलेड में टकराएंगी, जानिए, मुकाबले से जुड़े अहम अपडेट्स..

विजय हजारे ट्रॉफी: हिमाचल के गबरुओं ने रचा इतिहास, 19 साल में पहली बार चैंपियन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जीत के जश्न में इस कदर डूबे कि पावं से जूते खोले, बीयर डाली और पी गए, देखें वायरल वीडियो

उत्तराखंड में आपदा: सहवाग-हरभजन-रैना ने जताया दुख, सभी ने की सलामती की दुआ