आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..       NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..       राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..       Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.       सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..       सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..      

हिमाचल | कांगड़ा

आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 11 अप्रैल तक करें आवेदन

March 11, 2022 06:02 PM
सांकेतिक तस्वीर

धर्मशाला: (हिमदर्शन समाचार); बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत ने बताया कि उपमण्डल कांगड़ा की ग्राम पंचायत भडियाड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र भडियाड़ा खास, ग्राम पंचायत बैदी के आंगनबाड़ी केन्द्र बैदी, ग्राम पंचायत सनौरा के आंगनबाड़ी केन्द्र सनौरा-1, ग्राम पंचायत सनौरा/कुठमां के आंगनबाड़ी केन्द्र भेड़ी, ग्राम पंचायत सनौरा कुठमां के आंगनबाड़ी केन्द्र जुगेहड़ तथा ग्राम पंचायत हारचकियां के आंगनबाड़ी केन्द्र हारचकियां-1 में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि यह पद 3800 रुपए मासिक मानदेय पर भरे जायेंगे। आवेदन सादे कागज पर प्रमाण-पत्रों सहित 11 अप्रैल, 2022 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत के कार्यालय में किसी कार्य दिवस पर जमा करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए केवल महिला अभ्यार्थी ही आवेदन के लिए पात्र होंगे। महिला अभ्यार्थी का परिवार भर्ती वर्ष में सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के फीडिंग क्षेत्र का अलग परिवार के रूप में निवासी होगा चाहिए तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाणपत्र व पंचायत/नगर पंचायत से परिवार नकल संलग्न करना आवश्यक है और आयु विज्ञापन तिथि को 21 वर्ष से कम व 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, आयु प्रमाण-पत्र साथ संलग्न करना आवश्यक है। अभ्यार्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मिडल पास या इसके समकक्ष होनी चाहिए तथा परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए। तहसीलदार/नायब तहसीलदार/प्रथम श्रेणी न्यायिक अधिकारी से जारी प्रमाण-पत्र आवेदन के साथ संलग्न करें। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक योग्यता के सभी प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करें तथा उच्च शिक्षा के लिए अलग से देय अंक निर्धारित हैं। आंगनबाड़ी सहायिका/बाल सेविका/बालबाड़ी अध्यापिका/नर्सरी अध्यापिका/शिशु पालिका का अनुभव हो तो प्रमाण-पत्र साथ संलग्न करें और यदि अभ्यार्थी में 40 प्रतिशत या अधिक अक्षमता हो तो (अक्षमता आंगनबाड़ी में कार्य करने में अड़चन वाली न हो) तो सक्षम अधिकारी से चिकित्सा प्रमाण पत्र साथ संलग्न करें। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग से सम्बन्धित हो तो प्रमाण पत्र साथ संलग्न करना आवश्यक है। यदि अभ्यार्थी स्टेट होम/बालिका आश्रम प्रवासी/अनाथ/विधवा/परित्यकता/तलाकशुदा/असहाय महिला जिसके पति 7 साल से लापता हो/असहाय जिसके पति ने छोड़ दिया है और अपने माता-पिता के साथ रह रही हो तो प्रमाण-पत्र संलग्न करें। अभ्यार्थी की केवल दो लड़कियां हो तो परिवार नियोजन प्रमाण-पत्र या अविवाहित अभ्यार्थी स्वयं परिवार में केवल दो लड़किया हो, प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी का चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए साक्षात्कार 16 अप्रैल, 2022 को प्रातः 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी रैत के कार्यालय में होंगे। साक्षात्कार में अभ्यार्थी को अपने मूल-प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत के कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01892-239794 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.

सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..

सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा: पिकअप गाड़ी की चपेट में आया युवक, युवक की मौके पर ही मौत, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा का चुनाव विक्रमादित्य को पड़ेगा महंगा ! लोकसभा चुनाव जीते तो स्टेट पॉलिटिक्स से दूर, अगर हारे तो सियासी करियर एवं लोकप्रियता पर प्रश्न ? क्या मां प्रतिभा सिंह की सीट बचा पाएंगे विक्रमादित्य ? पढ़ें विस्तार से..

राजधानी शिमला के झझीड़ी क्षेत्र में नाबालिग के साथ नाबालिग ने किया दुष्कर्म, 376 व पॉस्को के तहत मामला दर्ज. पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: मंडी में कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य, शिमला से विनोद सुलतानपुरी को टिकट, दिल्ली में CEC मीटिंग में मुहर, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

राशिफलApril 18, 2024

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

राशिफलApril 17, 2024

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफलApril 16, 2024

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफलApril 15, 2024