आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

घड़याच स्कूल में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह, स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक, पढ़े पूरी खबर..

March 12, 2022 12:18 PM
Om Prakash Thakur

भारत में हर वर्ष सड़क हादसों में हज़ारों लोग अपनी जान गवां देते हैं। सड़क दुर्घटनाओं कमी लाने के उद्देश्य से स्कूलों में सड़क सुरक्षा सप्ताह (Road Safety Week) मनाया जाता है, जिसके तहत छात्र-छात्राओं को यातायात से जुड़े नियमों के बारे में जानकारी दी जाती है। अर्की उपमंडल की कुंहर पंचायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घड़याच में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह (Road Safety Week) मनाया गया। पढ़े पूरी खबर..

अर्की: (हिमदर्शन समाचार); कुंहर पंचायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घड़याच में गुरुवार और शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य डॉ. सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने किया। इस मौके पर डॉ. सुरेंद्र ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों के बारे में बताते हुए कहा कि हम यातायात नियमों की सही जानकारी रखकर ही सड़क दुर्घटना को कम कर सकते हैं और बहुत से लोगों की जान बचा सकते है तथा खुद भी बच सकते हैं।

प्रधानाचार्य डॉ. सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा की हमें और खासकर युवाओं को सड़क पर बाइक एवं अन्य वाहन चलाते वक्त सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए। हेलमेट को अच्छी तरह से पहन कर बांधना चाहिए। सीट बेल्ट का प्रयोग करने से दुर्घटना में काफी बचाव होता है।   

सड़क सुरक्षा सप्ताह विषय पर विद्यालय में नारा लेखन, निबंध लेखन, भाषण एवं पोस्टर बनाना चार प्रतियोगितायें रखी गई जिनमे सभी बच्चों ने सामूहिक रूप से भाग लिया । इस विषय पर पुलिस चौकी प्रभारी छयोढ़खड़ मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने बच्चों को यातायात के नियमो और दुर्घटना से बचाव के बारे में बताया। इसके बाद सभी प्रतियोगिता में चयनित बच्चों को पुरस्कृत किया। 

साथ ही पुलिस विभाग से आए अधिकारियों को भी स्मृति चिन्ह देकर समानित किया गया। विद्यालय में रोड सेफ्टी क्लब के भी निर्माण किया जिसके संचालक महेंद्र ठाकुर, कांसी राम, संजय, रामनन्द शिला, अनिता, चन्द्रमनी, कमल, पंकज गौतम, चमन ठाकुर, चमन शर्मा, जीत रघुवंशी, राजो देवी, नेक राम, बलि राम, एवं प्राथमिक स्कूल के सीएचटी मोहन लाल, पूर्ण चंद और पंकज पंवर आदि समेत पूर्ण स्टॉफ के सदस्य मौजूद थे। यह जानकारी हमे कला अध्यापक जीत रघुवंशी ने दी।

(ADVT 4)

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..