आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | चंबा

हिमाचल दिवस पर CM कर सकते हैं कई बड़े ऐलान, आज चंबा में राज्य स्तरीय समारोह, पढ़े पूरी खबर..

April 15, 2022 09:39 AM

चम्बा: (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल दिवस पर आज चंबा में राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जा रहा है। यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नाराज कर्मचारियों को मनाने, वेतन विसंगति दूर करने, SMC अध्यापक, आउटसोर्स कर्मचारियों, पुलिस बैंड इत्यादि को लेकर बड़े ऐलान कर सकते हैं।

चंबा में मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया भी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे। इसी तरह प्रत्येक जिला में मंत्रियों द्वारा समारोह का अध्यक्षता की जाएगी। चुनावी साल में ज्यादातर मंत्रियों की ड्यूटी उनके संबंधित जिला में लगाई गई हैं।  

मंडी में जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शिमला में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, कांगड़ा में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, लाहौल स्पीति के केलोंग में तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा और ऊना में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर मुख्य अतिथि होंगे।

कुल्लू में शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, सोलन में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, सिरमौर के नाहन में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और बिलासपुर में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण करेंगे। जनजातीय जिला किन्नौर के रिकोंगपियों में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज और हमीरपुर में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

इसलिए मनाया जाता है हिमाचल दिवस

15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के रूप में मनाया जाता है, क्योंकि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद 15 अप्रैल 1948 को हिमाचल प्रदेश अस्तित्व में आया। 25 जनवरी 1950 को हिमाचल को ग श्रेणी राज्य राज्य बनाया गया। 1 नवम्बर 1956 को केंद्र शासित राज्य घोषित किया गया, जबकि 25 जनवरी 1971 को हिमाचल प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया गया है और देश का 18वां राज्य बना।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.