हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

अर्की एसडीएम का पद 3 माह से खाली, पद भरने को लेकर गम्भीर नही सरकार, सत्ताधारी दल के नेताओं ने भी मूंद रखी आंखें, जनता परेशान, पढ़े पूरी खबर..

May 10, 2022 06:33 AM
Om Prakash Thakur

अर्की एसडीएम का पद 3 माह से खाली, पद भरने को लेकर गम्भीर नही सरकार, सत्ताधारी दल के नेताओं ने भी मूंद रखी आंखें, जनता परेशान, पढ़े पूरी खबर..

शिमलाः (हिमदर्शन समाचार); प्रदेश सरकार भले ही आए दिन राज्य में सुशासन व बेहतर विकास के दावे कर रही हों, मगर उपमंडल अर्की में उक्त सरकारी दावे सही साबित नहीं हो रहे हैं। अर्की में बीते 3 माह से SDM की नियुक्ति नहीं हो पाई है। 3 महीने पहले एसडीएम का ट्रांसफर हो गया है लेकिन उनके स्थान पर दूसरे की नियुक्ति आज तक नहीं हो पाई है। उनकी जगह पर तहसीलदार को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

एसडीएम विकास शुक्ला के कुल्लू स्थानांतरण होने के बाद 26 वर्षीय युवा आईएस ऑफिसर शहजाद आलम ने अर्की में एसडीएम के रूप में अपना कार्यभार संभाला था लेकिन मार्च में उनके ट्रांसफर के बाद अर्की में SDM की कुर्सी खाली पड़ी हुई है। जिस वजह से अर्की क्षेत्र की जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके चले जाने से अर्की विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के प्रभावित होने का अंदेशा पैदा हो गया है। यदि इसी तरह एसडीएम का पद रिक्त रहा तो वाहन रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस, एसडीएम कोर्ट के केसों की सुनवाई समेत अन्य प्रशासनिक कार्यों को गति नही मिल पाएगी।

बता दें कि 'सरकार द्वारा अर्की में किसी अधिकारी को SDM पद पर नियुक्त करने में विफल रहने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।' अर्की से IAS अधिकारी सहजाद आलम के ट्रांसफर होने के बाद एसडीएम का अतिरिक्त प्रभार तहसीलदार को दिया गया था। अर्की में वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति में क्षेत्र के निवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

यह स्पष्ट संकेत है कि सरकार अर्की के निवासियों की समस्याओं को हल करने के लिए गंभीर नहीं है और यहां तक कि तीन महीनों से अर्की  में SDM की कुर्शी खाली पड़ी है, ये सब जानते हुए भी अर्की के बीजेपी नेताओं ने भी लोगों के मुद्दों पर आंखें मूंद रखी है जिससे साफ जाहिर है कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में अर्की सीट जीतने के लिए गम्भीर नहीं है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..