हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Saturday | February 24, 2024
हिमाचल में निजी स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, पांच बच्चे घायल, 2 बच्चों की हालत गंभीर, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: सबसे बड़ी जालसाजी; सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का खेल, सचिवालय में क्लर्क-चपरासी की नौकरी के लिए बना दिए फर्जी नियुक्ति पत्र, 25 युवाओं से ठगे लाखों रुपये, 5 और शातिर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       पर्यावरण संरक्षण को लेकर शिमला कलेक्टिव का गठन, एक महीने चलाया जायेगा जन जागरूकता अभियान : टिकेंद्र पंवर       हिमाचल में लावारिस पशुओं का आतंक, सांड ने पहले दौड़ाया, फिर खेतों में पटक-पटककर मौत के घाट उतार दी बजुर्ग, एक महीने के भीतर बैल के हमले से तीसरी मौत, पढ़ें पूरी खबर..       सुप्रीम कोर्ट से भी ओबेराय समूह को झटका, हिमाचल सरकार को वाइल्ड फ्लॉवर हॉल होटल सौंपने के दिए आदेश, पढें आखिर क्या है पूरा मामला..       हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के जिला शिमला में ज्वेलर का मर्डर: हाथ-पैर तार से बांधकर पानी के ड्रम में डाला; घर में खून के छींटे मिले,पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल बजट 2024: हिमाचल में 58 हजार 444 करोड़ का बजट जारी, किसान-युवा और आम जनता के लिए हुए बड़े एलान; जानें किसे क्या मिला ? पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल के PWD मंत्री को उदयपुर कोर्ट से झटका, पत्नी को हर महीने देने होंगे लाखों रुपये, घरेलु हिंसा एक्‍ट के तहत आया ये बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर..       स्थाई नीति बनाने की मांग को लेकर आउटसोर्स कर्मचारी पहुंचे विधानसभा, 58 साल तक नौकरी की अधिसूचना जारी करने की सरकार से की मांग, पढ़ें पूरी खबर..      

धर्म/संस्कृति | कांगड़ा

मां बगलामुखी के जन्मोत्सव पर हजारों श्रद्धालु हुए नतमस्तक, मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, पढ़े पूरी खबर..

May 10, 2022 11:21 AM
माँ के दरबार मे आचार्य दिनेश रत्न जी पूजा अर्चना करते हुए..

काँगड़ा/बनखंडी: (हिमदर्शन समाचार); शत्रुनाशिनी मां बगलामुखी देवी का जन्मोत्सव 2 वर्षों के बाद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मंदिर को पुष्पों से सजाया गया था। पिछले 2 साल कोरोना महामारी के कारण जन्मोत्सव पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था , लेकिन इस बार के बनखंडी बगलामुखी मन्दिर में हजारों श्रद्धालु मां बगलामुखी दरबार में नतमस्तक हुए और पूजा अर्चना करवाई ।

सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें मां के दर्शन करने के लिए लग गई थीं , लेकिन गत दिनों तपोवन विधानसभा भवन के बाहर विवादित झंडे व नारे लिखे जाने के बाद हिमाचल के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं जिसकी वजह से बाहरी श्रद्धालुओं की आमद थोड़ी कम रही । मां बगलामुखी के दर्शनों के लिए आए हुए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रशासन ने पार्किंग, पेयजल व्यवस्था व लंगर के लिए पुख्ता प्रबंध किए थे।

मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी, आचार्य दिनेश रत्न व मंदिर के वरिष्ठ ब्राह्मणों द्वारा विश्व शांति के लिए हवन - यज्ञ किया गया। मां बगलामुखी को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया ।

 

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..

शनि जयंती- 2022: शनि जयंती पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, आज सूर्यास्त से पहले जरूर करें ये 5 काम, पढ़े विस्तार से..

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, माता रानी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की दिनभर लगी रही कतारें, पढ़े पूरी खबर..