हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल       शिमला में अब कर पाएंगे आइस स्केटिंग, आइस स्केटिंग रिंक बनकर तैयार, 12 दिसंबर से विंटर गेम्स होगी शुरू, रजिस्ट्रेशन आरम्भ..      

धर्म/संस्कृति | कांगड़ा

मां बगलामुखी के जन्मोत्सव पर हजारों श्रद्धालु हुए नतमस्तक, मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, पढ़े पूरी खबर..

May 10, 2022 11:21 AM
माँ के दरबार मे आचार्य दिनेश रत्न जी पूजा अर्चना करते हुए..

काँगड़ा/बनखंडी: (हिमदर्शन समाचार); शत्रुनाशिनी मां बगलामुखी देवी का जन्मोत्सव 2 वर्षों के बाद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मंदिर को पुष्पों से सजाया गया था। पिछले 2 साल कोरोना महामारी के कारण जन्मोत्सव पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था , लेकिन इस बार के बनखंडी बगलामुखी मन्दिर में हजारों श्रद्धालु मां बगलामुखी दरबार में नतमस्तक हुए और पूजा अर्चना करवाई ।

सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें मां के दर्शन करने के लिए लग गई थीं , लेकिन गत दिनों तपोवन विधानसभा भवन के बाहर विवादित झंडे व नारे लिखे जाने के बाद हिमाचल के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं जिसकी वजह से बाहरी श्रद्धालुओं की आमद थोड़ी कम रही । मां बगलामुखी के दर्शनों के लिए आए हुए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रशासन ने पार्किंग, पेयजल व्यवस्था व लंगर के लिए पुख्ता प्रबंध किए थे।

मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी, आचार्य दिनेश रत्न व मंदिर के वरिष्ठ ब्राह्मणों द्वारा विश्व शांति के लिए हवन - यज्ञ किया गया। मां बगलामुखी को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया ।

 

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..

शनि जयंती- 2022: शनि जयंती पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, आज सूर्यास्त से पहले जरूर करें ये 5 काम, पढ़े विस्तार से..

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, माता रानी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की दिनभर लगी रही कतारें, पढ़े पूरी खबर..

बगलामुखी जयंती 2022: आज मां बगलामुखी जयंती पर पढ़ें माता की उत्पत्ति की रोचक कथा, जानें पूजा की विधि और महत्व..

सियासत: मनीष सिसोदिया बोले- भाजपा ने पार्टी में उन लोगों को शामिल किया जिन्हें हम निकालने वाले थे

दुर्गा अष्टमी के दिन नैना देवी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ -

हनुमान जन्मोत्सव 2022 कब है, जानें तिथि, पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व

आज से चैत्र नवरात्रि शुरु, इस मुहूर्त में करें घटस्थापना, किस दिन कौन सा नवरात्र, पढ़े पूरी खबर..