आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफल : 10 जुलाई 2022 (रविवार); जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

July 10, 2022 10:00 AM

मेष- आज के दिन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए खुद को दूसरों से आगे रखना होगा, लोगों से मेलजोल की स्थिति में आगे बढ़कर लोगों से बातचीत करें. कला और मीडिया से जुड़े काम बढ़ेगा, ऐसे में आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापार में मुनाफा न मिलने की स्थिति मानसिक दबाव बढ़ाएगी किंतु आपको दबाव में न आकर मुश्किलों से बचने का मार्ग खोजना होगा. सेहत को लेकर आज साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है, पहले से ही सचेत रहें और दवा आदि लेते रहें. अपनों के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, यह ऐसा गुण है जो नाराज लोगों की नाराजगी दूर कर देता है.

वृष- आज के दिन ज्ञान होना तो अच्छी बात है किंतु इसका दंभ नहीं पालना चाहिए, ज्ञान का दंभ आपका अपमान भी करा सकता है. ऑफिस के सभी कार्य में मन लगेगा किंतु त्रुटि मुक्त काम पर फोकस करें. मीडिया से जुड़े लोग भी आज एक्टिव रहेंगे. व्यापारियों के संपर्क लाभकारी सिद्ध होंगे, इसलिए वर्तमान में और संपर्क बढ़ाने चाहिए जिससे निकट भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा पाएं. कीमती वस्तुएं हैं तो उन्हें संभाल कर रखें, इनकी चोरी की आशंका है, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए सिक्योरिटी टाइट कर दें.

मिथुन- आज के दिन लाभ लेने के लिए तैयार रहें ऐसे में आपका रुका हुआ है. ऑफिशियल निर्णय लेते समय अहम को बीच में नहीं लाना चाहिए, अहम लाने से गलत निर्णय भी हो सकता है. लकड़ी के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे किंतु परेशान न हो, नए व्यापार से जुड़ने से भी उन्हें बचना चाहिए. युवाओं में भ्रम की स्थितियों के चलते किसी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. सेहत के मामले में खानपान पर कंट्रोल करें, बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता देगा. मां की सेवा करने का मौका हाथ से न जाने दें, और अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाएं.

कर्क- आज के दिन अपनों के साथ आर्थिक मामलों में पारदर्शिता रखें, ताकि भविष्य में किसी तरह की शंका रिश्तों को खराब न कर पाएं. ऑफिस का वातावरण आज अनुकूल रहेगा, सबके साथ मिलजुल कर काम करें. कपड़े के व्यापारियों को मुनाफा कमाने में संदेह है, थोड़ा धैर्य के साथ काम करें, आज नहीं तो कल मुनाफा कमाएंगे ही. युवाओं का जिस विधा में भी हुनर है, उसे अभी और मांजने की जरूरत है तभी अपेक्षित परिणाम निकलेंगे. कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, ऐसे में खानपान से तली चीजें हटाकर फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. पारिवारिक समस्याओं का हल कराने में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह- आज के दिन पेंडिंग कामों को लटकाने से आगे आने वाले दिनों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है है, ऐसे में कोशिश करें कि कोई भी काम कल के लिए न जाने दें. टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर कंपनी की ओर से काम का दबाव रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर कंपनी की ओर से मीटिंग के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. कारोबारियों को पार्टनर के साथ पारदर्शिता भ्रम पैदा नहीं करेगा. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, इससे नुकसान ही होता है. कमर में दर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं. ससुराल पक्ष से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.

कन्या- आज के दिन तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे, ऐसे में तनाव से बाहर आने के लिए प्रयास करना चाहिए. नौकरी से संबंधित प्रतियोगिताओं की तैयारी करने वालों को सफलता मिल सकती है, ऐसे में कोई भी कसर नहीं छोड़नी चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले लोग कुछ परेशान रह सकते हैं. युवाओं को करियर चमकाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, ध्यान रहें की गई मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. हल्का भोजन करें ताकि पेट और अन्य मामले न गड़बड़ाएं. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो किसी भी तरह के विवाद को लेकर सजग रहें, विवादों से बचने के लिए चीजों को इग्नोर करें.

तुला- आज के दिन तुला राशि वालों को जहां एक ओर नए संपर्कों से लाभ मिलने की उम्मीद है, तो वहीं दूसरी ओर संपर्क को बढ़ाने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए. कारोबारियों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता को बनाए रखना है, क्योंकि यह गुण कारोबार को बढ़ाने में मदद करेंगे. इस राशि के युवाओं का मन लक्ष्य से भटका सकता है, आलस्य को दूर कर मन को नियंत्रण में करें. सेहत को देखते हुए आज ही से मेडिटेशन और व्यायाम प्रारंभ कर दें. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें, रिश्तों में गर्माहट के लिए खुद को शांत और केयरिंग बनाने का प्रयास करें.

वृश्चिक- आज के दिन अनजान व्यक्ति के भरोसे पर कोई काम न करें, पहले अपने को नापतौल लें फिर योजना बना कर काम करें. प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है, ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान रहेंगे, ऐसे में धैर्य से मुश्किलों का सामना करना होगा, साथ ही व्यापार को बढ़ाने में वरिष्ठों की राय कारगर साबित होगी. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को लेकर ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है. धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा, इलाज जारी रखिए.परिवार में सभी से रिश्तों के बनाए रखना है तो राई का पहाड़ न बनाएं बल्कि जो भी इशू हैं उनका निराकरण करें.

धनु- आज के दिन की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रहने वाली लेकिन दोपहर तक कुछ ठीक हो जाएगा. बॉस कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, उसके लिए उपस्थिति तो दर्ज करानी रखनी होगी. कारोबारियों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता को बनाए रखना चाहिए, ये गुण कारोबार को बढ़ाने में मदद करेंगे. युवाओं अपने करियर के मामले में लक्ष्य निर्धारित करें और उसके प्रति पूरी ईमानदारी से मेहनत करें तभी सफलता मिलेगी.सेहत में बेवजह सैर में निकलने से बचें, यदि बहुत आवश्यक हो तभी जाएं, कोई अनजानी परेशानी आ सकती है. परिवार और समाज के बीच अपने व्यवहार से सम्मान हासिल करेंगे, अपने व्यवहार को ऐसे ही बनाए रखिए.

मकर- आज के दिन शांत रहना ही आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. प्रमोशन के लिए प्रयासरत नजर आ सकते हैं, ग्रहों का कांबिनेशन बॉस के माध्यम से आपको लाभ दिलाएगा. खाद्य पदार्थ का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने की स्थितियां बन रही हैं. युवा वर्ग को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, इसी सहयोग के चलते वे सभी कार्य ठीक से पूरे कर सकेंगे. हेल्थ में छोटी बीमारी है तो भी उसे लटकाना ठीक नहीं, कभी कभी छोटी बीमारी भी बड़ी हो सकती है इसलिए तुरंत इलाज कराए. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो विवाद को लेकर सजग रहें, विवादों से बचने के लिए चीजों को इग्नोर करें.

कुम्भ- आज के दिन कुंभ राशि वालों को बैलेंस करके चलने की सलाह है. इस राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, उत्साह के साथ काम करें. जिन व्यापारियों ने नया कारोबार शुरू किया है और मुनाफा नहीं मिल रहा है तो जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, कुछ धैर्य रखें. युवा सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा आपकी जरा सी चूक हुई तो आपको दंड भुगतना होगा. पेट दर्द व जलन की समस्या हो सकती है, खानपान का ध्यान रखें. घर से संबंधित सामानों की खरीदारी कर सकते हैं, अच्छा हो कि जीवनसाथी से भी सलाह कर लें.

मीन- आज के दिन महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं तो मन को शांत रखें और उस काम में ही अपने को केंद्रित करें ताकि वह ठीक से पूरा हो जाए. ऑफिस में काम अच्छा चल रहा है जिसके चलते ऑफिस में कई लोगों की तारीफ बटोरेंगे. कारोबार करते है तो सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें, सीधा साफ सुथरा काम ही करें, आपके लिए वहीं ठीक है. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती है, ठंडे से पानी से आँख धोना चाहिए ताकि आराम मिल सके. परिवार में सबके साथ समय व्यतीत कर सकते हैं. ऐसा करने से मन तो प्रसन्न होगा ही दूसरे भी खुश होंगे.

नोट : यह राशिफ़ल सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं। इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल / वर्षफल की जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना दैनिक या सालाना वर्षफल बनवा सकते हैं.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल