सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..      

हिमाचल | सिरमौर

शारीरिक क्षमता का आकलन सीमेंट की बोरी उठवाकर करवाना महिलाओं के साथ क्रूरता:ठाकुर हर्षवर्धन चौहान

July 17, 2022 05:34 PM

सिरमौर: (हिमदर्शन समाचार); शिलाई विधानसभा के लोकप्रिय विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष ठाकुर हर्षवर्धन चौहान ने हिमाचल बीजेपी सरकार पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार से हर वर्ग दुखी है , हर वर्ग ने धरने पर्दशन कर दिए पर सरकार के कानों में जू तक नही रेंग रही है, भ्र्ष्टाचार चरम पर है परन्तु इन्हें बै फर्क ही नहीं नही है पड़ता , बीजेपी के मुख्यमंत्री मंत्री का खर्चा ही करोड़ो रूपये का हो रहा है और महंगाई बढ़ाकर खून आम जनता का चूस रहे है महंगाई चरम पर है बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही हर्षवर्धन चौहान ने कहा सबसे खास बात तो ये है कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश में मल्टीटास्क वर्कर की भर्तियां विभिन्न विभागों में चल रही हैं, जिसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का भी शारीरिक क्षमता का आकलन सीमेंट की बोरी उठवाकर किया जा रहा है. वहीं, जो कि निंदनीय है सोशल मीडिया पर भी महिलाओं द्वारा सीमेंट की बोरी उठाकर मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती में हिस्सा लेने के वीडियो वायरल हो रहे है। जो बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है जिसमें लोगों ने हिमाचल प्रदेश सरकार से सवाल किए हैं कि क्या इस तरह ही प्रदेश की महिला का सशक्तिकरण होगा।

वहीं, उपनेता प्रतिपक्ष ठाकुर हर्षवर्धन चौहान ने सरकार पर महिलाओं के साथ क्रूरता के आरोप लगाए हैं. उन्होंने महिलाओं से सीमेंट के बोरे उठाने पर हैरानी जताते हुए कहा कि एक तरफ सरकार महिलाओं के उत्थान के बड़े-बड़े दावे कर रही है और कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ 50 किलो की सीमेंट की बोरी उठवाकर दौड़ाया जा रहा है. इसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. जिसमें साफ नजर आ रहा है कि सरकार किस तरह से महिलाओं का उत्पीड़न कर रही है. और सीमेंट का कट्टे उठाते हुए कई वर्कर गिरते भी नजर आ रहे हैं और अधिकारी हंस रहे है इससे ज्यादा भद्दा मजाक क्या हो सकता है उन्होंने कहा कि महिलाओं को मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती से वंचित करने के लिए उन्हें कठिन टास्क दिए जा रहे हैं.

सरकार भर्ती के लिए दोहरे मापदंड अपना रही है. महिलाओं के लिए इस तरह के जान बूझ इस तरह के टास्क दिए जा रहे हैं जिन्हें पूरा नहीं कर सकती हैं. एक तरफ प्रदेश में सरकारी विभागों में भर्तियां नहीं हो रही हैं वहीं, दूसरी तरफ पढ़े लिखे लोग भी मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती देने के लिए पहुंच रहे हैं, ताकि अपना घर चला सकें. उन्होंने कहा कि महिलाओं से सीमेंट के बोरे उठवाना शर्मनाक है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के सरकारी विभागों में सरकार द्वारा मल्टी टास्क वर्कर भर्ती किए जा रहे हैं. इसके तहत हर जिले में विभागों द्वारा खासकर महिलाओं को सीमेंट की बोरी उठवाकर दौड़ाया जा रहा है. एक तरफ सरकार कहती है कि महिला पढ़ाओ महिला बचाओ एक तरफ ये उत्पीड़न कर रही है जो कि निंदनीय है , परन्तु इसका जवाब आने वाले हैं चुनाव में महिलाएं भी और युवा भी इनको करारा जवाब देगी.

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..