10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल       राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..       संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें       हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..       शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..       महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..       राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील       साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल       बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, शिमला में करेंगे राजभवन का घेराव..       हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन      

हिमाचल

शिमला में दौड़ेंगी 18 नई इनोवा टैक्सी:प्रतिबंधित व वर्जित सड़कों पर 12 टेम्पो ट्रैवलर और 20 इलैक्ट्रिक बसें भी दौड़ेंगी

August 03, 2022 01:13 PM

शिमलाः (हिमदर्शन समाचार); मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर शिमला से हिमाचल पथ परिवहन निगम को राइड विद प्राइड योजना के अंतर्गत स्मार्ट सिटी शिमला द्वारा प्रदान की गई 18 नई ईनोवा टैक्सियां शिमला शहर के लोगों के लिए समर्पित कीं। लगभग 2.91 करोड़ रुपये की यह 18 गाड़ियां आज से ही शहर की जनता को अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ कर देंगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला प्रदेश की राजधानी होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल भी है। शिमला स्मार्ट सिटी ने शहर का रूप-रंग बदला है और इस योजना के अन्तर्गत यहां आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा के माध्यम से बुजुर्गों, महिलाओं, शारीरिक तौर पर अक्षम लोगों सहित स्थानीय निवासियों तथा यहां आने वाले पर्यटकों को परिवहन की और बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा राइड विद प्राइड टैक्सियों का पहले से ही संचालन किया जा रहा है और यह सेवा महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा रोगियों के लिए अत्यन्त उपयोगी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में प्रतिदिन तीन हजार से अधिक यात्री राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा उपयोग अपने दैनिक कार्यों के लिए कर रहे हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी शिमला द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम को 18 ईनोवा टैक्सियों के अतिरिक्त 12 टैम्पो ट्रैवलर तथा 20 इलैक्ट्रिक बसें भी स्वीकृत की गई हैं, जो आगामी सितम्बर माह में जनता को समर्पित कर दी जायेंगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी शिमला के अंतर्गत टैम्पो ट्रैवलर, इलैक्ट्रिक बसें, ढली बस स्टैंड, चार्जिंग स्टेशन तारादेवी और डीजिटल पेमेंट सिस्टम के लिए कुल 46 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में हाल ही में 205 नई बसें शामिल की गई हैं। वर्तमान में निगम के बेड़े में कुल बसों की संख्या 3100 तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022-23 में 397 और नई बसों की खरीद के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राइड विद प्राइड टैक्सियों के चालकों को गाड़ी की चाबी सौंपी और हरी झंडी दिखाकर इन टैक्सियों को रवाना किया।

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल, हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक मनमोहन शर्मा, उपायुक्त आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें

हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..

शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..

महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..

राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील

साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल