10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल       राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..       संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें       हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..       शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..       महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..       राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील       साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल       बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, शिमला में करेंगे राजभवन का घेराव..       हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन      

हिमाचल | शिमला

शिमला में बैंक लॉकर में चोरी, व्यापारी के लॉकर से 50 लाख के आभूषण गायब, बैंक कर्मियों पर लगे गंभीर आरोप, पढ़े पूरी खबर..

August 04, 2022 08:20 AM
शहर के कारोबारी आशुतोष सूद के साथ हुई बैंक में धोखाधड़ी..

शिमला में बैंक लॉकर में चोरी, व्यापारी के लॉकर से 50 के आभूषण गायब, कारोबारी ने बैंक कर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, पढ़े पूरी खबर..

शिमला: (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल प्रदेश की राजधानी के एक बैंक के लॉकर में रखा 50 लाख रूपये को सोना गायब होने से हड़कंप मच गया है। इस मामले में बैंक के किसी कर्मी की मिलीभगत सामने आ रही है, क्‍योंकि इस घटना को लॉकर बदलकर अंजाम दिया गया है।

शहर के एक कारोबारी के साथ हुई इस धोखाधड़ी के सामने आते ही इसकी शिकायत सदर पुलिस थाना में दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में इसके पीछे बैंक के ही किसी कर्मचारी या अधिकारी की मिलीभगत की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने जांच अपने शुरू कर दी है और जल्‍द ही बैंक के ग्राहक के साथ हुई इस बड़ी धोखाधड़ी का खुलासा किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के कारोबारी आशुतोष सूद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्‍होंने शिमला के एक बैंक में वर्ष 1998 में लाकर नंबर 77 लिया था। वर्ष 2017 में बैंक अधिकारियों ने उसे बताया था कि इसके बैंक लॉकर का नंबर 77 से बदलकर 177 कर दिया है। वर्ष 2017 से लेकर वह बैंक द्वारा जारी लॉकर नंबर 177 नंबर से ही अपने बैंक लॉकर का संचालन कर रहे थे। वर्ष 2019 के बाद से बैंक लॉकर को खोला ही नहीं।

पिछले दिनों 30 जुलाई को जब वह अपने लॉकर का निरीक्षण करने के लिए बैंक की शाखा में गए तो लॉकर की चाबी इसमें लगी ही नहीं। चाबी ना लगने पर उन्‍होंने बैंक अधिकारियों से संपर्क किया तो बताया गया कि उनके नाम का लॉकर नंबर 177 तो बैंक के कंप्यूटर सिस्टम में गुरप्रीत सिह विरक के नाम से चढ़ा दिखाया गया है। इतना ही नहीं यह भी खुलासा हुआ है कि गुरप्रीत सिह ने अपने लॉकर की चाबियां गुम होने की बात कह कर बैंक अधिकारियों से अपनी मौजूदगी में बैंक लॉकर को तुड़वाया था और इसमें रखा सामान वह ले गया था।

अब जांच का विषय यह है कि अगर लॉकर नंबर 177 आशुतोष के नाम अलॉट था तो बैंक के रिकॉर्ड में गुरप्रीत सिंह का नाम किसने और कैसे चढ़ाया। इसके बाद गुरप्रीत की चाबियां खोना और लॉकर तोड़ कर सामान ले जाना भी शक के दायरे में है।

फिलहाल शिकायतकर्ता आशुतोष सूद का आरोप है कि लॉकर नंबर 177 में रखा सामान उनका था। आशुतोष सूद ने बताया कि इसमें उनके 50 लाख से अधिक कीमत के गहने बैंक लॉकर में रखे हुए थे।

उन्‍होंने आरोप लगाया है कि बैंक प्रबंधन की मिलीभगत से उनके नाम से अलॉट लॉकर में रखे उसके गहनों के बॉक्स को बैंक लाकर तोड़कर किसी दूसरे व्यक्ति गुरप्रीत सिंह को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि यह सब बैंक प्रबंधन की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। वहीं उधर, सदर पुलिस थाना में आईपीसी की धारा 409, 420, 120बी के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें

हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..

शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..

महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..

राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील

साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल