10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल       राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..       संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें       हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..       शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..       महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..       राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील       साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल       बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, शिमला में करेंगे राजभवन का घेराव..       हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन      

हिमाचल

हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन

August 04, 2022 07:07 PM

हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयंती पर शिमला के पीटरहोफ में मनाया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन..

शिमलाः हिमाचल निर्माता डॉ वाईएस परमार की 116 वी जयंती के अवसर पर शिमला के पीटरहोफ में किया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित। हिमाचल प्रदेश निर्माता डॉ वाईएस परमार के विकासात्मक कार्यों को याद करते हुए आज हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज , नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, शहरी विकास मंत्रीसुरेश भारद्वाज, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, रेणुका के कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुमार , डॉ वाईएस परमार के बेटे कुश परमार तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रथम मुख्यमंत्री डॉ वाईएस परमार की 116 वीं जयंती पर कहा कि हिमाचल प्रदेश में हुए विकास में वाईएस परमार का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि यहा आज पूरा देश आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं हिमाचल प्रदेश को भी अस्तित्व में आए हुए 75 साल पूर्ण हो चुके हैं हम उन लोगों का आभार प्रकट करते है जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को शिखर तक पहुंचाने में अपना योगदान प्रदान किया है। वही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि आज की युवा पीढ़ी जिंदगी में आगे बढ़ने की होड़ में अपना अतीत को भूलती जा रही है। हमें चाहिए कि हम अपने अतीत को सदैव याद रखें और आने वाली पीढ़ी को भी हिमाचल के जानकारी प्रदान करते रहें।

पुरानी पेंशन बहाली एक मात्र कांग्रेस का चुनावी मुद्दा : सीएम

वंही पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली एक मात्र कांग्रेस का चुनावी मुद्दा है। कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली की गई वहां के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री सम्मेलन में वित्तीय सहायता बढ़ाने के लिए केंद्र से सहयोग मांगने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री ने पुरानी पेंशन को बंद करने के लिए हिमाचल प्रदेश में देश भर में सबसे पहला प्रस्ताव पारित किया था। और आज वही कांग्रेस केवल चुनावी मुद्दा बनाने के लिए पुरानी पेंशन की बहाली की बात कर रही है।

प्रवीण शर्मा के निधन से भाजपा को भारी नुकसान : सीएम

भाजपा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा कुछ समय से बीमार चल रहें थे और दिल कि गति रुकने के कारण बीते रात आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह न केवल भाजपा के लिए भारी नुकसान है अपितु उनके जाने से संगठन को भी भारी नुकसान है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में पार्टी तथा संगठन उनके परिवार के साथ खड़ा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

10 अगस्त से शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में गुंजेंगे 367 सवाल

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

राज्य सरकार की रोक के बाद भी शिमला जीपीओ में आबंटित हो रहे खराब गुणवत्ता वाले तिरंगे, पढ़े पूरी खबर..

संजौली कॉलेज मेरिट सूची 2022 : संजौली कॉलेज की प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी, किस श्रेणी की कितनी गई कट आफ लिस्ट, देखें

हिमाचल के कांगड़ा में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ग्रेनेड मिलने से लोगों में हड़कंप, पढ़े पूरी खबर..

शिमला में किसान बागवानों ने निकाली आक्रोश रैली, हरीश चौहान बोले- बागवानों को हल्के में लेने की गलती कर रही प्रदेश सरकार..

महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, शिमला में राजभवन का किया घेराव, पढ़ें पूरी खबर..

राज्यपाल ने की प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने की अपील

साइकिल व सरकारी बस में ज़ोरदार टक्कर, एक घायल