हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल       शिमला में अब कर पाएंगे आइस स्केटिंग, आइस स्केटिंग रिंक बनकर तैयार, 12 दिसंबर से विंटर गेम्स होगी शुरू, रजिस्ट्रेशन आरम्भ..      

देश/विदेश

बैठक छोड़ 'गुरुजी, से मिलने दौड़े चले गए कलक्टर और लगा लिया गले, शिष्य को कलक्टर देख गुरुजी का मन हो गया गद्गद्

September 15, 2022 03:20 PM

अपने पढ़ाए हुए एक छात्र को जिला कलक्टर की कुर्सी पर आसीन देख खुशी से गद्गद् एक मास्टर साहब कलक्टर से मिलने सभा में पहुंच गए, लेकिन गनमैन ने रोक दिया। हालांकि जैसे ही जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल को गुरुजी के बाहर खड़े होने का पता चला तो वे दौड़े चले गए और गुरुजी को भाव-विभोर होकर गले लगाया।

साथ ही अतीत के झरोखे में खो गए। कुछ देर तक वहां मौजूद अधिकारी और लोग कलक्टर की सदाशयता को देखकर अचम्भित रह गए। वहीं गुरुजी का मन भी प्रफुल्लित हो गया।

हुआ यूं कि बसेड़ी गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कलक्टर जायसवाल बैठक ले रहे थे। इस दौरान तिमासिया निवासी 8 5 वर्षीय गुरुजी मुरारीलाल श्रीवास्तव सभाकक्ष के दरवाजे पर पहुंचे तो गनमैन ने उन्हें रोक दिया। जब बताया कि कलक्टर को उन्होंने पढ़ाया है तो थोड़ी देर में गनमैन ने जिला कलक्टर को उनके बारे में अवगत कराया। इतना सुनते ही कलक्टर बैठक छोड़कर सभा कक्ष के बाहर आए और गुरु के पैर छुए आशीर्वाद लिया। गुरुजी ने कलक्टर को सीने से लगा लिया। इस दौरान श्रीवास्तव ने कहा कि आज उनके द्वारा पढ़ाया गया एक छात्र को जब जिला कलक्टर के रूप में देखा तो मन गदगद हो गया। जिसको मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

वहीं कलक्टर का कहना था कि गुरुजी को देखकर असीम आध्यात्मिक आनंद की अनुभूति हुई। पुराना समय याद आ गया। मेरे पिताजी कन्हैया लाल जायसवाल तहसीलदार के पद पर कार्यरत थे, तब गुरुजी कक्षा आठवीं में मुझे घर पर पढ़ाने आते थे। काफी तेजतर्रार और अनुशासन में रहने और रखने वाले शिक्षक थे। आज अनुशासन की भावना प्रशासन के ऐसे पद को पाने के पीछे ऐसे गुरुजनों का आशीर्वाद और शिक्षा मिली। जिसकी बदौलत आज कलक्टर के पद पर हूं। मुझे गुरु से मिलकर खुशी हुई। 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बस चला रहे चालक को आया हार्ट अटैक, कई लोगों को रौंदा, दो की मौत, देखें पूरी ख़बर

ट्रेन के आगे कूदा युवक, दो टुकड़ों में कटा, फिर भी न गई जान; करता रहा बात, पढ़ें पूरी खबर..

केजरीवाल देश में झूठ बोलने में नंबर 1, कट्टर ईमानदार बताने वाले केजरीवाल के मंत्री जेल में , पढ़ें पूरी खबर..

चीन में आज कोरोना के 40 हजार पार नए मामले, लॉकडाउन का विरोध कई शहरों तक पहुंचा, पढ़ें पूरी ख़बर..

Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे ₹660, मस्क का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

Twin Tower : 10 साल में निर्माण, 10 सेकंड में धराशाही, देखें पूरी खबर..

बहू की कटी गर्दन लेकर पैदल-पैदल थाने पहुंची सास, गेट पर फेंक कर बोली- मैंने काटा..देखें पूरी खबर..

दुःखद: राजस्थान के बाडमेर में क्रैश हुआ सेना का ‘मिग’ एयरक्राफ्ट, दो पायलट शहीद..

नितिन गडकरी बोले - मन करता है राजनीति छोड़ दूं:कहा- गांधी के समय पॉलिटिक्स विकास के लिए होती थी, अब इसका मकसद सिर्फ सत्ता, पढ़ें पूरी खबर..

भारत में 4 दिन बाद मंकीपॉक्स का दूसरा केस: केरल में कोल्लम के बाद अब कन्नूर में हुई मरीज की पुष्टि; पांच जिलों में हाईअलर्ट, पढ़े पूरी खबर..