हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..       भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..      

हिमाचल

सरकार को ऊंचा सुनने की आदत, और पशु अपनी पीड़ा बताने में असमर्थ, 85 हजार पशु लंपी बीमारी की चपेट में, 5 हजार पशुओ की हो चुकी मौत, सरकार पशुओं को बचाने में नाकाम : मंजू दीक्षित

September 24, 2022 09:02 PM
Om Prakash Thakur

सरकार को ऊंचा सुनने की आदत है और पशु अपनी पीड़ा बताने में असमर्थ, लंपी वायरस की चपेट में आने से 5 हजार पशुओ की मौत, सरकार नही उठा रही कोई ठोस कदम, किसानों ने उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी, पढ़ें पूरी खबर..

शिमलाः (Himdarshan Samachar);  हिमाचल में लंपी वायरस की चपेट में आने से 5 हजार पशुओ की मौत हो चुकी है जबकि 85 हजार पशु इस बीमारी की चपेट में है। वहीं भारतीय किसान संघ ने सरकार से इस बीमारी से बेजुबानों को बचाने की सरकार से मांग की है। साथ ही इससे निपटने के लिए अगर सरकार प्रभावी कदम नहीं उठाती हैं तों किसानों ने उग्र आंदोलन शुरू करने चेतावनी दी है।

भारतीय किसान संघ की महिला प्रमुख मंजू दीक्षित ने कहा कि प्रदेश सरकार को ऊंचा सुनने की आदत है और पशु अपनी पीड़ा बताने में असमर्थ है तभी तो इन बेजुबानों को बचाने के लिए सरकार आगे नहीं आ रही है। यह जानलेवा वायरस अभी तक प्रदेश में हजारो पशुओं की ज़िन्दगी से खेल चुका है। 

भारतीय किसान संघ की महिला प्रमुख मंजू दीक्षित ने कहा कि प्रदेश सरकार को ऊंचा सुनने की आदत है और पशु अपनी पीड़ा बताने में असमर्थ है तभी तो इन बेजुबानों को बचाने के लिए सरकार आगे नहीं आ रही है। यह जानलेवा वायरस अभी तक प्रदेश में हजारो पशुओं की ज़िन्दगी से खेल चुका है।

पशु लम्पी वायरस नामक भयानक बीमारी का सामना कर रहें हैं। बेजुबानों के लिए यह बिमारी आपदा बनकर आई है यदि सरकार इस रोग के बचाव के लिए कोई कदम नहीं उठाती है तो यह जानलेवा बिमारी और भंयकर रूप ले लेगी और इस तरह से पशुओं की मौत को भारतीय किसान संघ चुपचाप नहीं देखेगा।

उन्होंने कहा कि बार - बार सरकार के समक्ष इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जा रहा है बावजूद इसके कोई कदम प्रदेश सरकार नहीं उठा रही। प्रदेश सरकार का तानाशाही पूर्ण रवैया बिल्कुल बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसान संघ को सडकों पर उतरने के लिए विवश न करें।

हिमाचल प्रदेश में कृषि व बागवानी से जुड़े कृषक परिवारों की समस्याओं को भारतीय किसान संघ हमेशा से प्रमुखता से उठाता आ रहा है। सरकार का मकसद किसानों का कल्याण रहता है जिसे सरकार भूल गई है।

बता दें कि मंजू दीक्षित हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों के दौरे पर है। जिसमें ग्राम समिति की महिलाओं से गांव की समस्याओं को लेकर भी बातचीत कर रही है तथा इन परेशानियों का निपटारा कैसे किया जाए उस पर अपने सुझाव दे रही है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक BJP में शामिल, सभी उपचुनाव लड़ेंगे, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग, पढ़ें पूरी खबर..

एक सामान्य पुलिस कांस्टेबल से पुलिस अफसर (ASP) बने मान सिंह ठाकुर, मिला ASP रैंक, पढ़ें पूरी ख़बर..

कांग्रेस के अयोग्य घोषित विधायकों के भाजपा में जाने पर फंसा कानूनी पेच, भाजपा में जाने के लिए पहले इन 6 बागी विधायकों को करना पड़ेगा ये काम, जानें पूरा मामला