लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

मुख्यमंत्री ने बालीचौकी में 102.36 करोड़ रुपये की 29 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए

October 10, 2022 10:12 PM

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिला की सराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी में 102.36 करोड़ रुपये की 29 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

इस अवसर पर बालीचौकी में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के लिए उन्होंने गत दिवस 240 करोड़ रुपये की और आज 102 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने कहा कि पूरे सराज का समग्र और सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि यदि जंजैहली में लोक निर्माण विभाग मण्डल है, तो बालीचौकी में जल शक्ति मण्डल खोला गया है।

इसी प्रकार, बगश्याड़ और थुनाग के साथ-साथ बालीचौकी में भी नागरिक अस्पताल की सुविधा है। उन्होंने कहा कि सराज क्षेत्र उन्नति और प्रगति के पथ पर अग्रसर है तथा विपक्षी नेताओं के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी नेता क्षेत्र में हो रहे विकास के विरुद्ध हैं और वे सराज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता विपक्षी नेताओं के बहकावे में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि गत दिवस उन्होंने थुनाग में सराज खण्ड और बालीचौकी की 19 ग्राम पंचायतों के लिए 121 करोड़ रुपये की पेयजल योजना समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी जल आपूर्ति योजना है, जिससे 19 पंचायतों के लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी। इस महत्वकांक्षी योजना के अन्तर्गत 900 किलोमीटर से अधिक लम्बी पाइपें बिछाई गई हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि गत पांच वर्षों के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है, जिसका श्रेय सराज की जनता को जाता है, जिन्होंने उनके नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बालीचौकी में 17.20 करोड़ रुपये का संयुक्त कार्यालय भवन सभी कार्यालयों को एक छत के नीचे पर्याप्त स्थान उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है और इसके नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। क्योंकि वे जानते हैं कि राज्य में भाजपा पुनः सत्तासीन होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के सहयोग से वे प्रदेश में फिर से सरकार बनाएंगे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने बालीचौकी में 17.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित संयुक्त कार्यालय भवन, बालीचौकी में 16.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, छतरी में 6.84 करोड़ रुपये से 33/22 केवी विद्युत उप केन्द्र, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गाड़ागुसैणी में 1.56 करोड़ रुपये से निर्मित विज्ञान खण्ड के अतिरिक्त भवन, बालीचौकी खण्ड के लिए बालीचौकी और विभिन्न गांव समूह के लिए पाइप जलापूर्ति के लिए 36.22 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना, ग्राम पंचायत मुराह में तांदी के लिए 37 लाख रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना बांदाधार, सेरी बागी भनवास उपमंडल के लिए 1.13 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना और 10.25 करोड़ रुपये से निर्मित पंडोह से कल्हाणी सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने नागरिक अस्पताल बालीचौकी, चिकित्सा खण्ड बालीचौकी, जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता अनुभाग सुधरानी और पंजाईं, प्राथमिक पाठशाला सैमपुर, दारल, सिद्धयार, कांडी, भलियारी, गोथला और धनौट, माध्यमिक पाठशाला डगैल और पुलिस चौकी गाड़ागुसैणी का लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री ने बस स्टैंड बालीचौकी, उप सब्जी मण्डी बालीचौकी, 33-33 लाख रुपये से गुरैन, खहरी, लग्धयाणा और खुन में निर्मित होने वाले पंचायत घर एवं पंचायत सामुदायिक केंद्रों, 4 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले शॉपिंग काम्प्लेक्स थाची, 2.2 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काशिम्बली धार के भवन और राजकीय डिग्री कॉलेज छतरी के लिए 5 करोड़ रुपये के शिलान्यास किए।

बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि बालीचौकी आज एक शहर के रूप में उभरा है क्योंकि मुख्यमंत्री के प्रयासों से बालीचौकी में अनेक कार्यालय स्थापित किए गए हैं। उन्होंने लोगों से मुख्यमंत्री को भरपूर समर्थन प्रदान करने का आग्रह किया ताकि विकास की गति निर्बाध रूप से चलती रहे।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर, भाजपा मंडलाध्यक्ष भागीरथ शर्मा, क्षेत्र के भाजपा नेता भीष्म ठाकुर, टिक्कम ठाकुर और मीरा, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक BJP में शामिल, सभी उपचुनाव लड़ेंगे, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग, पढ़ें पूरी खबर..

एक सामान्य पुलिस कांस्टेबल से पुलिस अफसर (ASP) बने मान सिंह ठाकुर, मिला ASP रैंक, पढ़ें पूरी ख़बर..