आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

समाज में अहम योगदान के लिए सोलन के भूषण जेवेलर्स को मिला “Pride of Nation”अवॉर्ड, केंद्रीय मंत्री ने कुलभूषण गुप्ता को “प्राइड ऑफ नेशन” अवार्ड से नवाज़ा, पढ़ें पूरी खबर..

October 15, 2022 09:49 PM
Om Prakash Thakur

करीब 75 साल की इस सराहनीय यात्रा में कला, शिक्षा, खेल और देश व समाज सेवा के क्षेत्र में भी देवभूमि के लोग पीछे नहीं हैं। हिमाचल हित कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद भी हिमाचल ने बुलंदियों को छुआ है। मेहनत और लग्न के बल पर समाज में अहम योगदान देने पर नई दिल्ली की वेटरनस इंडिया ने “Pride of Nation”अवॉर्ड का आयोजन किया, जिसमे हिमाचल के समाज सेवी कुलभूषण गुप्ता को “प्राइड ऑफ नेशन” अवार्ड से सम्मानित किया गया है, पढ़ें पूरी खबर.. 

सोलन : (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल प्रदेश के 76 वर्षीय समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता को वेटरन्स ट्रस्ट ने “प्राइड ऑफ नेशन” अवार्ड 2022 से अलंकृत किया है। हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक शानदार समारोह में सोलन के प्रतिष्ठित भूषण ज्वेलर्स के संस्थापक कुलभूषण गुप्ता को पुरस्कार से सम्मानित किया गया

हिमाचल प्रदेश के जाने-माने आभूषण विक्रेता भूषण ज्वैलर्स को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने “Pride of Nation” अवार्ड से नवाजा है। यह अवॉर्ड भूषण ज्वैलर्स को सामाजिक कार्य में बेहतर काम करने पर मिला है। भूषण ज्वैलर्स ने बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओ समेत कई कार्यक्रम लोगों के कल्याण के लिए चला रखे है। सड़क सुरक्षा को लेकर भी भूषण ज्वैलर्स ने पुलिस विभाग के माध्यम से सड़कों के किनारे यातायात को लेकर सलोगन दिए हैं।

भूषण ज्वैलर्स के मालिक कुलभूषण गुप्ता, एमडी विनय, राजीव व प्रबंधक वर्मा ने केंद्र सरकार से मिले अवार्ड के बारे में विस्तार से बताया। कुल भूषण गुप्ता ने बताया कि यह अवॉर्ड नई दिल्ली की वेटरनस इंडिया द्वारा दिया गया। इसके लिए पूरे भारत से करीब पांच सौ आवेदन आए थे, लेकिन अंतिम दौर पर 33 ही एंट्रियां रही, जिसमें से भूषण ज्वैलर्स का नाम भी इसमें अग्रणी रहा। इसके लिए भूषण ज्वैलर्स ने केंद्र सरकार का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्य आगे भी जारी रहेंगे। बता दें कि समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता देश के इस प्रतिष्ठित अवार्ड से अलंकृत होने वाले पहले हिमाचली हैं। दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित समारोह में गुप्ता के पारिवारिक सदस्य भी मौजूद रहे।

गौरतलब हैं कि सोलन शहर के नामी समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता ने करीब 8 वर्ष पहले ही भूषण ज्वेलर्स के कारोबार में कदम रखा था और आज भूषण जेवेलर्स का नाम जिला सोलन ही नही बल्कि पूरे प्रदेश में हॉलमार्क आभूषणों के लिए विख्यात है। भूषण ज्वैलर्स अपने ग्राहकों के लिए इस वर्ष भी "खुशियों की दीवाली" ऑफर लेकर आया है। जिसमे मारुति एस-प्रेस्सो तथा हर खरीद पर लाखों के उपहार सुनिश्चित किये गए है। भूषण ज्वैलर्स के शोरूम में सोने-चांदी और डायमंड आभूषणों की विस्तृत रेंज उपलब्ध है।

इससे भी जरूरी है ग्राहकों का भरोसा, जो ग्राहक एक बार शोरूम में पहुंचता है वो भूषण परिवार का हिस्सा बन कर रह जाता है। यही कारण है कि प्रदेश के हर जिले से लोग आभूषण खरीदने के लिए भूषण ज्वैलर्स आते हैं। इसमें एंटीक, कुंदन, टेंपल, पारंपरिक पहाड़ी ज्वैलरी की पूरी रेंज आकर्षक डिजाइन्स के साथ उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त चांदी के आभूषणों में बैंकॉक की ज्वैलरी, टरकीयन व इटालियन चेन की विभिन्न किस्में भी ग्राहकों को लुभा रही हैं। इसी तरह ग्राहकों की मांग को देखते हुए चांदी के बर्तन, शोपीस तथा अन्य सभी प्रकार के घरेलू सजावटी सामान भी विशेष रूप से तैयार किए जा रहे हैं।

 

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.