हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

हिमाचल | शिमला

मतदाता जागरुकता रैली: छात्र- छात्राओं ने रैली निकाल लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए किया प्रेरित

October 28, 2022 05:36 PM

मतदाता जागरुकता रैली: शिमला में छात्र- छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। बच्चों ने मतदान को प्रेरित करने वाले स्लोगन लिखे, तख्ती लेकर तथा बोलकर लोगों को विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। लोगों को विधानसभा चुनाव में मनपसंद प्रत्याशी को चुनने के लिए कहा साथ ही खुद व आसपास के पड़ोसियों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करने की बात कही।

शिमला, 28 अक्टूबर; (हिमदर्शन समाचार); भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए "सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षण एवं निर्वाचन सहभागिता" कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीप की टीम ने आज राजकीय माध्यमिक पाठशाला चलौंठी एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली में कार्यक्रम किए गए।

63- शिमला शहरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी परम देव शर्मा व डॉ सुरेश कुमार शास्त्री ने अध्यापक वर्ग, निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्यों, विद्यार्थियों को कार्यक्रम की आवश्यकता और महत्व के विषय में विस्तृत जानकारी दी। प्रत्येक पात्र युवा मतदाता की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र की मजबूती के लिए सुनिश्चित करना ही कार्यक्रम का ध्येय है।

भारतीय निर्वाचन आयोग ने 80 वर्ष से अधिक के मतदाता व दिव्यांग जनों के लिए घर पर ही मतदान करने की व्यवस्था की गई है। इस विषय पर भी विद्यार्थियों के बीच जानकारी दी गई । इस कार्यक्रम में अध्यापक वर्ग व विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ बैठक की गई। जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति के माध्यम से संबंधित मतदान केंद्रों में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने की शपथ ली गई। साथ ही संजौली में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।

इस अवसर पर बूथ स्तरीय अधिकारी लक्ष्मी नेगी ने अपने विचार व्यक्त किए और अधिकाधिक मात्रा में मतदान मे सहयोग करने के लिए अपील की।

कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक संजौली विद्यालय की प्रधानाचार्या मोनिका रानी, बूथ स्तरीय पर्यवेक्षक अधिकारी कल्याण जौहटा, उप-प्रधानाचार्या निशा शर्मा तथा एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी मीनल शर्मा, रमन शर्मा, सीमा शर्मा एवं 'मतदाता जागरूकता क्लब' के प्रभारी अनिल मेहता उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..