आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

ऑलमाइटी ब्लेसिंग के समर्थन में उतरी CPI(M), कहा - IGMC में लंगर पर हो रही है राजनीति, लंगर सेवा की बिजली-पानी काटना मानवताविरोधी..

October 31, 2022 10:06 PM
Om Prakash Thakur

IGMC में चल रहा लंगर विवाद एक बार फिर गरमा गया है। शनिवार को आईजीएमसी प्रशासन ने लंगर के लिए बिजली-पानी का कनेक्शन काट दिया था। जिसके बाद ऑलमाइटी ब्लेसिंग के समन्वयक सरबजीत सिंह बॉबी इसके विरोध में प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए (IGMC langar dispute in shimla) थे। वहीं, अब माकपा भी लंगर के समर्थन में उतर आई है। माकपा का कहना है कि लंगर बंद करवाना एक बड़ी राजनीति है। IGMC प्रशासन बॉबी का लंगर बंद करवा कर उन्हें वहां से हटाना चाहता है और वह जगह किसी और को देना चाहता है।

शिमला: (हिमदर्शन समाचार); सीपीआईएम राज्य कमेटी ने आईजीएमसी में ऑलमाइटी ब्लेसिंगज़ संस्था द्वारा संचालित की जा रही लंगर सेवा की बिजली व पानी को काटने के घटनाक्रम की कड़ी निंदा की है व इसे मानवताविरोधी कदम करार दिया है। पार्टी नेताओं ने ऑलमाइटी संस्था द्वारा रिज मैदान पर अटल बिहारी वाजपाई की प्रतिमा के नीचे किये गए सत्याग्रह में शिरकत की व एकजुटता प्रकट की। पार्टी ने प्रदेश सरकार व आईजीएमसी प्रशासन को चेताया है कि अगर उन्होंने लंगर सेवा में राजनीति करने की कोशिश की तो जनता सड़कों पर उतरकर इसके खिलाफ आंदोलन करेगी।

पार्टी के शिमला विधानसभा के प्रत्याशी टिकेंद्र सिंह पंवर, पार्टी के शिमला शहर के चुनाव संयोजक विजेंद्र मेहरा व सह संयोजक जगत राम ने आईजीएमसी में लंगर सेवा पर आईजीएमसी प्रशासन व भाजपा सरकार की राजनीति व दमन पर कड़ा आक्रोश ज़ाहिर किया है व इसे तानाशाही करार दिया है।

पार्टी का मानना है कि उक्त लंगर से आज तक मरीजों के लाखों तीमारदारों को दो वक्त की रोटी नसीब हुई है। यह सेवा निशुल्क दी जा रही है जबकि दूसरी ओर सरकार के चहेते आदमी द्वारा आईजीएमसी में मुफ्त लंगर की आड़ में हर व्यक्ति से प्रतिदिन रैन - बसेरा के नाम पर 200 रुपये वसूले जा रहे हैं। तीमारदारों से यह लूट करने वाले व्यक्ति को बिजली, पानी व हज़ारों वर्ग फ़ीट क्षेत्र आईजीएमसी व रिपन अस्पताल में मुफ्त में आबंटित किए गए हैं। एक ही विभाग व संस्था में दो तरह के नियम मान्य नहीं हो सकते हैं।

यह भाई - भतीजवाद, भ्रष्टाचार, अनैतिकता व सरकारी संरक्षण के दायरे में आता है। इस संस्था के संयोजक सरबजीत बॉबी पिछले आठ वर्षों से निस्वार्थ भाव से मरीजों व तीमारदारों की सेवा कर रहे हैं परन्तु उन्हें बेवजह तंग किया जा रहा है। वह स्वयं स्वास्थ्य परेशानियों से जूझ रहे हैं व हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। इसके बावजूद भी सरबजीत बॉबी निस्वार्थ सेवाएं देते रहे हैं। पार्टी ने ऑलमाइटी संस्था द्वारा लंगर सेवा के बिजली व पानी को बहाल करने के आंदोलन के साथ एकजुटता प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि अगर लंगर सेवा की बिजली कि पानी बहाल न किये गए तो आंदोलन आगे बढ़ेगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..