हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल       शिमला में अब कर पाएंगे आइस स्केटिंग, आइस स्केटिंग रिंक बनकर तैयार, 12 दिसंबर से विंटर गेम्स होगी शुरू, रजिस्ट्रेशन आरम्भ..      

हिमाचल

शिमला से दिल्ली तक गरमाई कांग्रेस की राजनीति, ये कांग्रेस नेता हैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में, पढ़ें पूरी ख़बर..

November 23, 2022 11:34 AM
Om Prakash Thakur

शिमला: कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने के लिए आश्वस्त है और पार्टी में अभी से ही मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली दौरों को मुख्यमंत्री की कुर्सी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि उनका कहना है कि दिल्ली में शिष्टाचार भेंट के लिए गए हैं। चुनाव परिणाम आठ दिसंबर को आएगा और कांग्रेस का हर धड़ा मुख्यमंत्री पद के लिए जोड़तोड़ करने में जुट गया है।

राजनीतिक विशेषज्ञ कांग्रेस की इस जल्दबाजी को अतिआत्मविश्वास बता रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद कांग्रेस में सर्वमान्य नेता के लिए जद्दोजहद चल रही है। हर बार वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री का चेहरा बने हैं। इस बार पार्टी ने उनकी गैर मौजूदगी में चुनाव लड़ा है।  

मुख्यमंत्री की दौड़ में सुखविंदर सिंह सुक्खू, कौल सिंह ठाकुर, आशा कुमारी, रामलाल ठाकुर, कर्नल धनीराम शांडिल व हर्षवर्धन चौहान का नाम चर्चा में है। कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। उनके साथ भोरंज से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश कुमार भी साथ थे। पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने भी मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है। रामलाल ठाकुर ने राजीव शुक्ल व पवन बंसल से मुलाकात की। इससे पहले पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, कर्नल धनीराम शांडिल, मुकेश अग्निहोत्री सहित कई नेता दिल्ली में हाईकमान से मिल चुके हैं।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे वरिष्ठ नेता : प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए जाएंगे। प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह सुक्खू, अनिरुद्ध सिंह सहित कई नेताओं का आने वाले दिनों में यात्रा में शामिल होने का कार्यक्रम है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम

प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर

हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..

हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..

हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा

दुःखद खबर : हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में निजी बस दुर्घटनाग्रस्त, 21 यात्री घायल, पढ़ें पूरी खबर..

CM जयराम का बड़ा बयान, बोले - भावी मुख्यमंत्री बनकर चुनाव लड़ने वाले सभी कांग्रेस के नेता हारेंगे चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला: CBI ने दर्ज की FIR, रिकॉर्ड कब्जे में लिया, पढ़ें पूरी खबर..

मुफ्त बिजली देने से बिजली बोर्ड का आर्थिक संतुलन बिगड़ा, नए साल में बिजली का बिल लोगों को देगा बड़ा झटका, मुफ्त बिजली के चुनावी वादें लगतें है हवा-हवाई ? पढ़ें पूरी खबर..